May 14, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

दुर्गा पूजा समिति चट्टी गाड़ीलौंग द्वारा मूर्ति विसर्जन को लेकर जोड़ा तालाब जाने के कर्म में अज्ञात बदमाशों ने जुलूस पर किया पथराव

Advertisement

फथराव में कई भक्त हुवे घायल

झारखण्ड न्यूज24
    संवाददाता

Advertisement

टंडवा :-(चतरा) दुर्गा पूजा समिति चट्टी गाड़ीलौंग द्वारा मूर्ति विसर्जन करने के लिए जोड़ा तालाब जाने के कर्म में कुछ उपद्रवियों द्वारा जुलूस पर पथराव कर दिया। यह घटना टंडवा थाना के समीप रेंज ऑफिस के पास घटित हुआ।उपद्रवियों द्वारा भक्तों पर लाठी पत्थरों से वार भी किया गया। जिससे चट्टी गाड़ीलौंग के गुप्ता चौक निवासी बीरेंद्र गुप्ता उर्फ बाली गुप्ता को माथे में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे तत्काल इलाज के लिए टंडवा स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। गम्भीर हालत देख हजारीबाग रेफर कर दिया गया है। जिनका हालत नाजुक बताया जा रहा है। घटना में आदित्य गुप्ता एवं कई और गंभीर हालत के साथ चोट लगने की सूचना बतया गया।तत्काल दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर दुर्गा पूजा समिति के लोगों ने घटनास्थल पर जम रहे और मूर्ति विसर्जन स्थगित कर दिया। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि नवमी के दिन प्रोग्राम में चट्टीगाड़ीलौंग के पूजा कमिटियों के द्वारा कुछ लड़कों के साथ मारपीट करने की बात बताई जाती है। जिससे मौका के ताख में बैठे लड़कों ने विसर्जन के समय में उन भक्तजनों पर वार कर दिया। टंडवा थाना पुलिस द्वारा एक उपद्रवी को अपने हिरासत में लेते हुवे। युवक से पूछता चल रही है। जिसमें नौ उपद्रवियों की नाम अब तक सामने आया है। वही पूजा समिति चट्टीगाडिलौंग के द्वारा इस घटनाक्रम के बाद टंडवा थाना को रात्रि में अज्ञातों के ऊपर कानूनी कार्रवाई को लेकर आवेदन दिया गया है।

टंडवा डीएसपी केदारनाथ राम ,थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह की अथक प्रयासों के बाद रात्रि में पूजा समिति को समझाते हुए 11:00 बजे रात्रि में दुर्गा माता की मूर्ति विसर्जन पुनः किया गया।

माता दुर्गा माँ की प्रतिमा टंडवा में संध्या में चड्डीगाड़ीलौंग समिति तथा बाजार टांड समिति टंडवा का जुलूस आगे पीछे विसर्जन को लेकर जोड़ा तालाब जा रहा था। वही बजार टांड टंडवा की जुलूस पीछे तथा चड्डीगाड़ीलौंग समिति की जुलूस आगे जा रहा था जिस द्रव्यमान या घटनाएं भक्तों के ऊपर किया गया था। अब टंडवा थाना की पहल से माहौल शान्ति पूर्ण व्यवस्था में है।
अज्ञात दोषियों को पकड़ने में थाना पुलिस जुट हुई है।

Related posts

जज उत्तम आनंद हत्याकांड में CBI लेगी इंटरपोल की मदद, जांच एजेंसी ने झारखंड हाई कोर्ट को दी जानकारी

hansraj

जुलूस में शामिल हुए युवक की 11 हजार बिजली तार के चपेट में आने से घटनास्थल पर हुई मौत, अन्य आठ झुलसे

hansraj

भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की 131वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई

hansraj

पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के नेताओँ ने शुक्रवार को राज्यपाल से की मुलाकात

hansraj

रांची के अलबर्ट एक्का चौक से राजेंद्र चौक के बीच धारा 144 लागू, कल सुबह 6:00 बजे तक रहेगा प्रभाव

hansraj

झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023: भारत ने जापान को हराकर दूसरी बार जीता स्वर्ण पदक, चीन को मिला कांस्य

jharkhandnews24

Leave a Comment