May 15, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

जुलूस में शामिल हुए युवक की 11 हजार बिजली तार के चपेट में आने से घटनास्थल पर हुई मौत, अन्य आठ झुलसे

Advertisement

जुलूस में शामिल हुए युवक की 11 हजार बिजली तार के चपेट में आने से घटनास्थल पर हुई मौत, अन्य आठ झुलसे

मृतक के परिवार को 5 लाख एवं घायलों को मुआवजा दिया जाएगा : महादेव मुर्मू

Advertisement

बड़कागांव : रितेश ठाकुर

बड़कागांव प्रखंड के ग्राम सिरमा पंचायत के छवनिया गांव स्थित पगार जाने वाली पुल के समीप जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मौके पर निकाले गए जुलूस की गाड़ी झूलते हुए 11 हजार वोल्ट बिजली के तार के चपेट में आ गई। जिसके कारण मौके पर ही एक व्यक्ति छवनिया गांव निवासी 40 वर्षीय नियामत की मौत हो गई। 8 अन्य लोग बुरी तरह से जलकर जख्मी हो गए। घायलों को आनन फानन में बड़कागांव हॉस्पिटल के बाद हजारीबाग सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल 4 को रिम्स रांची रेफर कर दिया। प्रत्यक्षदर्शी मो इरफान ने बताया के जुलूस के दौरान पगार मोड़ के पास गाड़ी में बांधा गया चोंगा (हार्न) 11 हजार बिजली तार के संपर्क में आ गया जिससे पूरे गाड़ी में ही बिजली का करंट दौड़ गया। जिससे मौके पर ही मोहम्मद नियामत, पिता कासिम की मौत हो गई। वहीं मोहम्मद करामत अली, पिता मोहम्मद शाहबाज, मोहम्मद इफ्तेखार, पिता कमालुद्दीन, मोहम्मद सरफराज, पिता मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद अब्दुल्ला, पिता मोहम्मद सुल्तान, रवि कुमार पिता संजय महतो, मोहम्मद हुसैन, पिता शाहबाज और कमरुल होदा, पिता मटन मियां तथा कामेश्वर कुमार भी स्पर्शघात से घायल हुए हैं।

ग्रामीणों ने लाश उठाने नहीं दिया नौकरी की मांग पर अड़े रहे।

घटना में नियामत की मौत को लेकर ग्रामीण नौकरी की मांग पर अड़े रहे शाम 5:00 बजे समाचार लिखे जाने तक लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा नहीं जा सका। मौके पर उपस्थित बीडीओ जितेंद्र कुमार पांडे, इस्पेक्टर श्याम चंद्र सिंह, थाना प्रभारी विनोद तिर्की एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा लिखित आश्वासन देने के बावजूद ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।

1 वर्ष पूर्व से झूलते हुए 11 हजार वोल्ट पावर तार को हटाने की मांग की जा गई थी।

ग्रामीण मोहम्मद मंजूर ने कहा कि सिरमा गांव के टोला पगार मोड़ के पास 11 हजार वोल्ट झूलते हुए बिजली का तार को 1 वर्ष पूर्व से ही हटाने की मांग हम लोग कर रहे थे। बिजली का तार बिलकुल नीचे आ गया है। ईद मिलादुन्नबी के मौके पर जुलूस निकालने से 1 सप्ताह पूर्व भी ग्रामीणों ने स्थानीय बिजली मिस्त्री से बिजली के तार को ऊपर करने का आग्रह किया गया था, परंतु समस्या का समाधान नहीं हुआ।

मृतक के परिवार को 5 लाख एवं घायलों को मुआवजा दिया जाएगा : महादेव मुर्मू

इस संबंध में विभाग के स्कूटीव इंजीनियर महादेव मुर्मू ने कहा की मृतक के परिजन को 5 लाख एवं घायलों को मुआवजा दिया जाएगा। 11 हजार वोल्ट बिजली तार को ऊंचा किया जाएगा। बीडीओ जितेंद्र कुमार पांडे ने कहा कि परिवारिक हितलाभ एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन दिया मृतक के परिजन को दिया जाएगा।

मौके पर मुख्य रूप से इंस्पेक्टर श्याम चंद्र सिंह, थाना प्रभारी विनोद तिर्की, पश्चिमी जिप सदस्य यास्मीन निशा, पूर्वी जिप सदस्य सुनीता देवी, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष विशेश्वर नाथ चौबे, पूर्व प्रमुख टूकेश्वर महतो, उप प्रमुख वचनदेव कुमार, हाजी अजहर इमाम, शमशेर अंसारी, पंचायत समिति प्रतिनिधि मो इरफान, जानिसार आलम आदि लोग उपस्थित थे।

Related posts

मारवाड़ी महाविद्यालय की छात्रा पूनम कुमारी तथा नीलिमा सिन्हा का आईसीआईसीआई बैंक में रिलेशनशिप मैनेजर के पद पर हुआ चयन 

hansraj

झारखंड में छात्र संघ चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज

hansraj

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने सीएम हेमंत सोरेन पर किया तीखा हमला

hansraj

अष्टम वर्ग के बोर्ड परीक्षा में अंतरिक मुल्यांकन नहीं जोड़ने के कारण शिक्षकों को बनाया बंधक

hansraj

मारवाड़ी महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग में पोस्टर निर्माण सह प्रदर्शनी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन 

hansraj

समान नागरिक संहिता पर अमित शाह ने की पहली उच्च स्तरीय बैठक, शीर्ष अधिकारी शामिल

hansraj

Leave a Comment