April 28, 2024
Jharkhand News24
खेल 

चहल्लुम के मौके पर कमता में आयोजित मेला एवं प्रतियोगिता में शामिल हुए राज्य के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता

Advertisement

लाठी खेल प्रतियोगिता एवं कव्वाली को लेकर दर्शकों का उमड़ा जन सैलाब

झारखण्ड न्यूज24

Advertisement

संवाददाता:-कुन्दन पासवान

टंडवा:-(चतरा)प्रखंड क्षेत्र के कामता गांव में चहल्लुम पर्व के मौके पर आयोजित लाठी खेल प्रतियोगिता सह सद्भावना मेला आयोजन में कव्वाल एवं  कवाला तथा भव्य मेले का आयोजन ग्राम कमता के अंजुमन मेला कमेटी के द्वारा किया गया।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड सरकार के श्रम रोजगार,प्रशिक्षण सह कौशल विभाग के मंत्री सत्यानंद भोक्ता शामिल हुए।विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉक्टर अभिषेक कुमार भावी प्रत्याशी चतरा लोकसभा,गुंजन देवी प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस महिला मोर्चा,सुभाष यादव टंडवा प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष सह मध्य जिला परिषद,बीस सूत्री उपाध्यक्ष नीरज तिवारी,रुखदा खातून, अंचल अधिकारी राजेंद्र दास,थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह,राहम पंचायत मुखिया विश्वजीत उरांव, समाजसेवी सुभान मियां  उपस्थित हुवे।इस मौके पर मंत्री सत्यानंद भोक्ता को अंजुमन मेला कमेटी के अध्यक्ष शाहबाजा अंसारी ने पगड़ी एवं बुके देकर मंत्री को स्वागत किया एवं अन्य अतिथियों का भी गुलदस्ता एवं पगड़ी के साथ स्वागत किया गया। इस अवसर पर मंत्री के द्वारा लाठी खेल आरम्भ करके मेले का शुभारंभ किया गया।

राज्य के मंत्री सत्यानंद भोक्ता अपने संबोधन में सद्भावना मेले पर मेला कमेटी द्वारा विकास को लेकर आवेदन पत्र मांगा। जिससे मेले परिसर में विकास की कार्य की गति दिया जा सके।

पत्रकारों द्वारा क्षेत्रों की विकास एवं समस्याओं को लेकर पूछे जाने पर मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित अति गरीब-गुरबा लोगों को झारखण्ड सरकार गरीबों के लिए संकल्पित है।आवास योजना को लेकर मुख्यमंत्री झारखण्ड राज्य में अबुवा आवास योजना लाने का काम कर रही है जो अति शीघ्र गरीबों को बीच में लाभ पहुंचाया जाएगा।जिसके तहत प्रति लाभुक को तीन-तीन लाख रुपये (300000)का आर्थिक मद्दत आवास हेतु दिया जाएगा। तथा श्रम विभाग में गरीबों के लिए एक से एक ययोजनाएं हैं जिससे अत्यंत गरीबों के लिए रामबाण साबित हो रहा है।लाठी खेल प्रतियोगिता सद्भावना मेला कमिटी के सचिव रोशन अंसारी, कोषाध्यक्ष जियाउल हक,उपाध्यक्ष मोबिन अंसारी, मेला प्रभारी गुलाम मुस्तफा,उप सचिव गुलाम सरोवर, अमानत अंसारी, जसमुद्दीन अंसारी, मनीर आलम,मोहम्मद फारूक,सहित कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

एथलेटिक्स चैंपियनशिप के विजेता खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

hansraj

फुटबॉल जिला एसोसिएशन के द्वारा हज़ारीबाग़ इचाक और सदर के बीच खेला गया मैच

hansraj

95 साल की उम्र में भगवानी देवी डागर ने रचा इतिहास, भारत के लिए जीता स्वर्ण पदक

jharkhandnews24

गढ़वा में टंकी के निर्माण में लगे मजदूर की मौत: बांस की सीढ़ी टूटने से हादसा, 80 फीट नीचे गिरा, ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

Admin

भवनाथपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे मोतियाबिंद बैकलॉग मुक्त करने के लिए दिया गया प्रशिक्षण

hansraj

बगड़ू गांव के जामुन टोली के मैदान में युवा सद्भावना फुटबॉल मैच का किया गया आयोजन

hansraj

Leave a Comment