May 19, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ 26 अगस्त को मुख्यमंत्री का घेरेंगे आवास

Advertisement

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ 26 अगस्त को मुख्यमंत्री का घेरेंगे आवास

5 सूत्री मांगों को लेकर 49 दिनों से राजभवन के समक्ष अनिश्चितकालिन धरना प्रदर्शन जारी

संवाददाता : रांची

राज्य स्तरीय पंचायत सचिवालय स्वंय सेवक संघ के आहवाह्न पर झारखंड राज्य के पंचायत स्वयं सेवक राजभवन के समक्ष 49 दिनों से अनिश्चित कालिन धरना प्रदर्शन में हैं। अभी तक सरकार के द्वारा कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है और ना ही वार्ता के लिए बुलाया गया है। प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने बताया कि सरकार के किसी भी प्रतिनिधि मंडल या प्रशासनिक अधिकारी के द्वारा भी हम लोगों से वार्ता नहीं किया गया। संतोषजनक वार्ता नहीं होने की वजह से और मुख्यमंत्री से वार्ता नहीं होने के कारण आज हम लोग 49 दिनों से राजभवन के पास अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर है।

Advertisement

प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार के द्वारा बताया गया कि सरकार के रवैया के कारण स्वयंसेवको छुब्द होकर 26 अगस्त को अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर मुख्य मंत्री आवास का घेराव किया जाएगा।

संघ की पांच सूत्री मुख्य मांगो में मुख्यमंत्री से संघ के 10 सदस्य प्रतिनिधिमंडल से वार्ता किया जाए, पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक का समायोजन किया जाए, पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक को स्थाई किया जाए, पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक का नाम बदलकर पंचायत सहायक किया जाए एवं पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक को मानदेय लागू किया जाए। इन 5 मांगो को लेकर 26 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा। घेराव कार्यक्रम 26 अगस्त को मोराबादी मैदान में 12:00 बजे से रेडियम रोड होते हुए मुख्यमंत्री आवास की ओर हम सभी बढ़ेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार के द्वारा बताया गया कि आखिर मुख्यमंत्री को पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता क्यों नहीं करना चाहते हैं आखिर परेशानी क्या है। वार्ता तो करनी चाहिए माननीय मुख्यमंत्री चुनाव के समय संघ के प्रतिनिधिमंडल से उन्होंने वादा किया था कि मेरी सरकार बनेगी तो पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक के मांगों को पूरा किया जाएगा और आज जब इनकी सरकार बन गई विगत 4 वर्षों से हम लोग यही इंतजार कर रहे थे कि सरकार कब हम लोगों की घोषणा करती है। देखते देखते जब घोषणा नहीं किया गया तो 8 जुलाई से राजभवन के पास अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन संघ के द्वारा जारी है और इस अनिश्चितकालीन में कभी भी सरकार के कोई भी प्रतिनिधि के द्वारा कोई भी प्रशासनिक अधिकारी के द्वारा वार्ता की पहल नहीं की गई। संघ चाहती है माननीय मुख्यमंत्री से 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता हो। पंचायत सचिवालय स्वंयसेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने कहा कि मौसम का परवाह किये बिना 49 दिनों से पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक आंदोलन में डटे हुए हैं। जबतक सरकार हमारी मांगे पुरा नहीं करेगी, तबतक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा ।

Related posts

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने विधानसभा में उठाया पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ की 5 सूत्री मांगों को पूरा करने का मामला

jharkhandnews24

बरकट्ठा पुलिस ने चोरी की घटना का उद्भेदन करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

hansraj

मारवाड़ी कॉलेज के फैशन डिजाइनिंग विभाग की 20 वीं वर्षगांठ काफी धूमधाम से मनाई गई

jharkhandnews24

डुमरी उपचुनाव में यशोदा देवी होंगी आजसू की प्रत्याशी, 17 अगस्त को नमांकन करेंगी दाखिल

jharkhandnews24

दिवंगत मंत्री जगरनाथ महतो का पार्थिव शरीर को लाया गया रांची, अंतिम दर्शन के लिए जुटे मंत्री व विधायक, लोगों को लगी भीड़

jharkhandnews24

मारवाड़ी कॉलेज मे मना अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

hansraj

Leave a Comment