June 24, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

मारवाड़ी कॉलेज मे मना अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

Advertisement

मारवाड़ी कॉलेज मे मना अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

अर्जुन की तरह बनो, यह कलयुग है यहां कृष्ण भी तुम ही हो और सारथी भी तुम ही हो- रोमा तिर्की

Advertisement

संवाददाता- हंसराज चौरसिया

राँची /झारखंड – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) मारवाड़ी कॉलेज इकाई की ओर से मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । एबीवीपी के कार्यकताओं के द्वारा महाविद्यालय की सभी महिला शिक्षिकाओं एवं महिला कर्मियों को स्वामी विवेकानंद की पुस्तकें एवं महिला सशक्तिकरण से जुड़ी पुस्तके भेंट कर सम्मानित किया गया । मौकें पर अभाविप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रोमा तिर्की ने एबीवीपी के ऊर्जावान कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा की आज के युग में भूमि से अंतरिक्ष तक महिलाएं पहुंच चुकी हैं। ग्रामीण क्षेत्र में महिलाएं व बच्चों को शिक्षित होने की अनिवार्यता है, ताकि वो सशक्तिकरण के मूल मंत्र को प्राप्त कर सके। दहेज प्रथा, आत्महत्या, भ्रूण हत्या, बलात्कार बंद करने के लिए लड़कों को संस्कार देने की आवश्यकता है। महिलाओं को स्वयं निर्णय लेने के अधिक अधिकार मिलने चाहिए।
उन्होंने आगे कहा की महिलाओं को समान कार्य का समान वेतन पाने का अधिकार है। घरेलू हिंसा के नियमों के बारे में छात्राओं को विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने महिलाओं को दिए गए कानूनी अधिकारों से भी अवगत कराया। महिलाओं से उन्होने कहा की अर्जुन की तरह बनो, यह कलयुग है यहां कृष्ण भी तुम ही हो और सारथी भी तुम ही हो। उन्होंने महाविद्यालय की छात्राओं को आत्मविश्वासी बने रहने एवं यस आई कोन डू इट वाली विचारधारा को अपनाने को कहा।

मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित होने वाले मे अभाविप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रोमा तिर्की ,रांची महानगर सोशल मीडिया संयोजक रिपुंजयधर दुबे, अमर सिंह,सोनु कुमार, छात्र नेता मोहित पाठक, राहुल साहु,पुजा कुमारी, साक्षी कुमारी,शुभम कुमार, चंद्रशेखर प्रसाद यादव,हर गोविंद पाठक ,आदित्य गुप्ता, समेत सौकडों छात्र उपस्थित थे ।

Related posts

रिम्स के छात्रों ने की हॉस्टल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग

jharkhandnews24

अमीषा पटेल के वकील ने फिर मांगा समय

jharkhandnews24

राहुल गांधी के खिलाफ पीड़क कार्रवाई पर रोक जारी, HC में दो सप्ताह बाद सुनवाई

jharkhandnews24

पवन यादव के हत्यारे को जल्द मिले सजा, परिजनों को दें 50 लाख मुआवजा: रघुवर दास

jharkhandnews24

मारवाड़ी महाविद्यालय परिवार ने छात्रा रुचि प्रिया तथा प्रगति डागा के चयन पर दी बधाई

jharkhandnews24

विष्णु अग्रवाल को भेजा गया जेल, वकील ने पूछा-किस आधार पर हुई गिरफ्तारी

jharkhandnews24

Leave a Comment