May 15, 2024
Jharkhand News24
जिला

कटकमदाग थाना क्षेत्र के कूद में 40 वर्षीय महिला की हुई निर्माम हत्या, संदेहास्पद स्थिति में हुआ शव बरामद

Advertisement

कटकमदाग थाना क्षेत्र के कूद में 40 वर्षीय महिला की हुई निर्माम हत्या, संदेहास्पद स्थिति में हुआ शव बरामद

शव के अंत्येष्टि के लिए सदर विधायक ने की आर्थिक सहयोग, न्याय का जताया भरोसा

संवाददाता : हजारीबाग

कटकमदाग थाना क्षेत्र हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 24 स्थित ग्राम कूद की 40 वर्ष की उम्र की दलित महिला मुनिया देवी की निर्मम हत्या जिस क्रूरता के साथ उनके घर से महज 300 मीटर की दूरी पर कर दिया गया वह बेहद ही विभत्स और पीड़ादायक है। मुनिया देवी के पति राजु राम मानसिक रूप से कमजोर हैं। शनिवार की सुबह महिला का शव संदेहास्पद स्थिति में बरामद हुआ जिसके बाद पूरे क्षेत्र में यह घटना कोलाहल का विषय बन गया। इस घटना की जानकारी जैसे ही विधायक मनीष जायसवाल को मिली पूरे मानसून सत्र के चलते राजधानी रांची में रहने के कारण तत्काल उनके निर्देश पर उनके मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी और सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर अस्पताल पहुंचे और पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया और न्याय का भरोसा जताया। मृतक महिला के परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया है। मृतिका के दो विवाहित पुत्र और एक अविवाहित पुत्री है। इनके पति की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं है। परिजनों के मुताबिक रात में परिवार के लोग भोजन कर सो गए और सुबह उठे तो महिला का शव घर के सामने ही खुले टांड़ में संदेहास्पद स्थिति में बरामद हुआ। परिजनों के आग्रह पर तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम के द्वारा दंडाधिकारी की उपस्थिति में वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की टीम में डॉ. अजय भेंगरा, डॉ.अमरेंद्र सिन्हा और डॉ.चंचला गुप्ता एवं दंडाधिकारी के रूप में कटकमदाग बीडीओ शालिनी खलखो मौजूद रही ।

Advertisement

पोस्टमार्टम होने के बाद शव को विधायक मनीष जायसवाल के सहयोग से एम्बुलेंस के जरिए घाट तक भेजवाया गया l। पीड़िता के परिजनों के आग्रह पर विधायक मनीष जायसवाल की ओर से उनके प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौड़ और रंजन चौधरी ने तत्काल अत्येष्टि आर्थिक सहयोग उपलब्ध कराया गया और भविष्य में भी सहयोग का आश्वासन दिया ।

इधर विधायक मनीष जायसवाल ने इस घटना पर गहरा शोक जताया और समाज के लिए इस प्रकार की घटना को कलंक बताया। पीड़ित परिवार के सहयोग को अस्पताल पहुंचे विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर में वर्तमान झारखंड सरकार और जिला प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार और पुलिस प्रशासन पूरी तरह फेल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आए दिन हजारीबाग में चोरी, लूटपाट के साथ अब हत्या और दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया कि दिल को झकझोर ने वाली इस निर्मम हत्या के कातिलों को जल्द पकड़कर प्रशासन कड़ी सजा दे। वहीं सदर विधायक मनीष जायसवाल के मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी ने
कहा की अब तो अपने घर- परिवार के आसपास भी महिलाएं सुरक्षित नहीं रही। उन्होंने कहा की मृतक महिला तो नहीं हैं लेकिन मृतक के परिवार को न्याय मिले और दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो, इसके लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और सरकार से त्वरित कार्रवाई की उन्होंने मांग की है। उन्होंने यह भी कहा की समाज के लिए इस प्रकार का विभत्स कृत्य की पुनरावृति ना हो इसलिए समाज को भी ऐसे घटना पर सामाजिक रूप से विचार करने की जरूरत है ।

Related posts

एग्जाम्स फाइटर्स संस्थान के कुणाल ने रंजन चौधरी को भेंट किया अपनी नई पुस्तक ब्रह्मास्त्र

jharkhandnews24

अत्यंत पिछड़ा वर्ग उत्थान मंच के द्वारा जेपीएससी मे सफल छात्र सन्नी को किया गया सम्मानित

hansraj

ज्योति बनी कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, चौपारण की टॉपर, आईएएस बनकर समाज के समेकित विकास के लिए करना चाहती है उत्कृष्ट सेवा कार्य

jharkhandnews24

जांच प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन, मिलेगा सहायक यंत्र उपकरण

hansraj

हरिहर चक्रवर्ती ने अपने समर्थको के साथ पंचायत के विभिन्न क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चलाया

hansraj

सर्व भारतीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता में यूनिवर्सिटी लॉ कॉलेज के विद्यार्थियों ने लहराया परचम

jharkhandnews24

Leave a Comment