May 7, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

द एजुकेशनल वर्ल्ड के विद्यार्थियों ने लहराया परचम, पवन बने प्रखंड टॉपर

Advertisement

द एजुकेशनल वर्ल्ड के विद्यार्थियों ने लहराया परचम, पवन बने प्रखंड टॉपर

संवाददाता : चंदवारा

चंदवारा प्रखंड अंतर्गत संचालित द एजुकेशनल वर्ल्ड कोचिंग संस्थान के विद्यार्थियों का कला संकाय में शत प्रतिशत रिजल्ट रहा। कोचिंग संस्थान से पवन कुमार ने प्रखंड में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर प्रखंड टॉपर रहा। वही पवन कुमार प्रखंड से एकमात्र ऐसे विद्यार्थी रहे जिन्होंने जिले में 5वी स्थान प्राप्त कर कोचिंग और प्रखंड का नाम रौशन किया है। जानकारी देते हुए कोचिंग संस्थान के मुकेश कुमार ने कहा कि हमारे शिक्षण संस्थान से कक्षा बारहवीं से 40 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी से अंक प्राप्त कर सफल रहे जिसमे पवन कुमार 442 अंक, पूजा कुमारी 422 अंक, उदय पंडित 421 अंक, हर्ष भारती 417 अंक और काजल कुमारी 408 अंक लाने में सफल रही। वही विगत कुछ दिनों पहले दसवीं कक्षा का भी परिणाम घोषित हुआ था जिसमे कोचिंग में अध्यनरत विद्यार्थियों ने अच्छे प्रतिशत अंक प्राप्त सफल रहे जिसमे अनमोल यादव 445 अंक, काजल कुमारी 442 अंक, बसंत कुमार 431अंक, नीरज कुमार 428 अंक, बादल कुमार 425 अंक और संजीत कुमार 422 अंक प्राप्त करने में सफल रहे।

Advertisement

कोचिंग संस्थान के सोनू कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारा कोचिंग संस्थान प्रखंड में विगत 7 वर्षों से शिक्षा का अलख जगा रहे है जिसका सुखद परिणाम यह है कि आए दिन यहां के बच्चे प्रखंड में बेहतर स्थान प्राप्त कर जिले में भी अपने प्रखंड का पहचान बना रहे हैं जो प्रखंड के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है। मुकेश कुमार ने सफल हुए सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं व उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए प्रखंडवासियों ओर प्रखंड अंतर्गत संचालित विभिन्न विद्यालयों में अध्ययनरत 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों से अपील करते हुए कहा है की इस नए सत्र से हमारे कोचिंग संस्थान में अनुभवी व योग्य शिक्षकों के मार्गदर्शन के साथ-साथ आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होकर विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करा रहे हैं जिसका सुखद परिणाम यह होगा कि आने वाला समय में हमारे कोचिंग के बच्चे बेहतर शिक्षा ग्रहण कर जिले में ही नहीं राज्य स्तर पर कोचिंग संस्थान को गौरवान्वित करने का काम करेंगे इस दिशा में हमलोग प्रयासरत है। उन्होंने यह भी बताया कि लगातार कोचिंग संस्थान से बच्चे बेहतर परिणाम ला रहे हैं इसका श्रेय कोचिंग संस्थान के अनुभवी व योग्य शिक्षकों को जाता है जिनके कड़ी परिश्रम ओर उचित मार्गदर्शन में विद्यार्थी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण कर बेहतर अंक प्राप्त कर पाते है। उन्होंने प्रखंड के समाजसेवियों से भी यह अपील की है कि इस क्षेत्र में वैसे विद्यार्थी जो आर्थिक गरीबी के कारण पढ़ने से वंचित रह जाते हैं वैसे विद्यार्थियों को हमारे कोचिंग संस्थान निशुल्क शिक्षा ग्रहण कराती है जिनका आप दाखिला हमारे कोचिंग में करा सकते हैं।

Related posts

सैनिक स्कूल में चयनित बच्चों को युवा नेता गौतम कुमार ने किया सम्मानित

jharkhandnews24

गर्भवती महिला सड़क के अभाव में कई किलोमीटर तक चलती है पैदल

jharkhandnews24

बरही बीडीओ व सीओ ने विभिन्न पूजा पंडालों का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

jharkhandnews24

रामनवमी जुलूस में खलनायक बने अंचल अधिकारी इम्तियाज अहमद को अविलंब हटाने की मांग ग्रामीणों ने की

hansraj

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सांसद प्रतिनिधि गणेश यादव ने विद्युत सहायक अभियंता से किया मुलाकात, जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग

jharkhandnews24

बरकट्ठा में इंडिया गठबंधन कार्यकर्ताओं की बैठक. माले के चुनाव कार्यालय का शेख तैयब ने किया उदघाटन

jharkhandnews24

Leave a Comment