May 14, 2024
Jharkhand News24
जिला

रक्तदान महादान और मानवीय जीवन के लिए अनमोल वरदान : डीसी

Advertisement

रक्तदान महादान और मानवीय जीवन के लिए अनमोल वरदान : डीसी

 

Advertisement

गौतम बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन

 

88 बार रक्तदान किया, लेकिन सेहत पर कभी फर्क नहीं पड़ा : निर्मल जैन

 

संवाददाता : हजारीबाग

 

गौतम बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, मुकुंदगंज हजारीबाग में एनएसएस इकाई की ओर से मंगलवार को वॉलंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। दीप प्रज्ज्वलित कर इसका उद्घाटन करते हुए बतौर मुख्य अतिथि डीसी नैंसी सहाय ने कहा कि रक्तदान महादान है और मानवीय जीवन के लिए अनमोल वरदान है। इससे न सिर्फ जरूरतमंदों का जीवन सुरक्षित होता है, बल्कि खुद की सेहत भी ठीक रहती है। स्वस्थ शरीर के लिए रक्तदान करना लाभप्रद है। यह समाज से जुड़ा अनमोल दान है। रक्तदान के प्रति भ्रांतियों को खत्म करें। डीसी ने रक्तदाताओं और पूरे कॉलेज परिवार के प्रति शुभकामनाएं दीं कि ऐसे सामाजिक कार्यों में संस्थान बढ़-चढ़कर भागीदारी निभा रहा है। उन्होंने बीएड और डीएलएड के प्रशिक्षुओं से कहा कि वे भावी शिक्षक हैं और शिक्षा के माध्यम से रक्तदान के प्रति समाज में जज्बां जगाएं और भ्रांतियों को दूर करें। वॉलंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल जैन ने बताया कि उन्होंने 88 बार रक्तदान किया, लेकिन उनकी सेहत पर कभी फर्क नहीं पड़ा, बल्कि सदैव स्वस्थ महसूस करते हैं।

इससे पहले कॉलेज प्रबंधन समिति के सचिव मिथिलेश मिश्र ने स्वागत भाषण देते हुए डीसी के प्रति आभार जताया कि उन्होंने यहां आकर रक्तदान जैसे पावन कार्यों के लिए कॉलेज परिवार का हौसला बढ़ाया। उन्होंने डीसी को शॉल और प्रतीक चिह्न भेंटकर उनका स्वागत किया। प्रशिक्षुओं ने स्वागत गान प्रस्तुत किया।

इस मौके पर अशोक कुमार सिन्हा, निशांत यदुर्वेंद्र, नंदकिशोर कुमार, राजकुमार, अजय कुमार, अजीत कुमार, आशुतोष कुमार, अर्जुन कुमार, रिशु राज, रोहित कुमार, मोनू कुमार, रोहित डुंगडुंग, शुभम कुमार, अविनाश कुमार समेत दर्जनों प्रशिक्षुओं, प्राध्यापकों और शिक्षकेत्तरकर्मियों ने रक्तदान किया। मौके पर वॉलंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। रक्तदान शिविर में एसोसिएशन के महासचिव विनीत छावड़ा, मेडिकल टीम के डॉ नीरज कुमार, तकनीशियन मुरली प्रजापति, पूनम कुजूर, गोपाल कुमार, अजीत कुमार आदि ने सहयोग किया। मंच संचालन प्रशिक्षु कशिश राज ने किया।

Related posts

द मिशन स्कूल राजपल्ली जामताड़ा द्वारा एक दिवस प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया

jharkhandnews24

शराब के नशे में विद्यालय पहुंचकर गाली गलौज किये जाने संबंधी संगीन आरोप लगाई है

hansraj

पलामू जिले के ऊटारी रोड थाना अंतर्गत अवैध बालू लदा एक ट्रैक्टर प्रशासन ने किया जब्त

hansraj

शहीद संदीप पाल का प्रतिमा इमलीकोठी चौक पर लगाया जाए : किशोरी राणा

hansraj

भैया बांके बिहारी ने रघुवर दास को उड़ीसा का राज्यपाल बनने दी बधाई

jharkhandnews24

आठ साल पुराने आचार संहिता उल्लंघन मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश बरी

hansraj

Leave a Comment