May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

रक्तदान महादान और मानवीय जीवन के लिए अनमोल वरदान : डीसी

Advertisement

रक्तदान महादान और मानवीय जीवन के लिए अनमोल वरदान : डीसी

 

Advertisement

गौतम बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन

 

88 बार रक्तदान किया, लेकिन सेहत पर कभी फर्क नहीं पड़ा : निर्मल जैन

 

संवाददाता : हजारीबाग

 

गौतम बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, मुकुंदगंज हजारीबाग में एनएसएस इकाई की ओर से मंगलवार को वॉलंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। दीप प्रज्ज्वलित कर इसका उद्घाटन करते हुए बतौर मुख्य अतिथि डीसी नैंसी सहाय ने कहा कि रक्तदान महादान है और मानवीय जीवन के लिए अनमोल वरदान है। इससे न सिर्फ जरूरतमंदों का जीवन सुरक्षित होता है, बल्कि खुद की सेहत भी ठीक रहती है। स्वस्थ शरीर के लिए रक्तदान करना लाभप्रद है। यह समाज से जुड़ा अनमोल दान है। रक्तदान के प्रति भ्रांतियों को खत्म करें। डीसी ने रक्तदाताओं और पूरे कॉलेज परिवार के प्रति शुभकामनाएं दीं कि ऐसे सामाजिक कार्यों में संस्थान बढ़-चढ़कर भागीदारी निभा रहा है। उन्होंने बीएड और डीएलएड के प्रशिक्षुओं से कहा कि वे भावी शिक्षक हैं और शिक्षा के माध्यम से रक्तदान के प्रति समाज में जज्बां जगाएं और भ्रांतियों को दूर करें। वॉलंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल जैन ने बताया कि उन्होंने 88 बार रक्तदान किया, लेकिन उनकी सेहत पर कभी फर्क नहीं पड़ा, बल्कि सदैव स्वस्थ महसूस करते हैं।

इससे पहले कॉलेज प्रबंधन समिति के सचिव मिथिलेश मिश्र ने स्वागत भाषण देते हुए डीसी के प्रति आभार जताया कि उन्होंने यहां आकर रक्तदान जैसे पावन कार्यों के लिए कॉलेज परिवार का हौसला बढ़ाया। उन्होंने डीसी को शॉल और प्रतीक चिह्न भेंटकर उनका स्वागत किया। प्रशिक्षुओं ने स्वागत गान प्रस्तुत किया।

इस मौके पर अशोक कुमार सिन्हा, निशांत यदुर्वेंद्र, नंदकिशोर कुमार, राजकुमार, अजय कुमार, अजीत कुमार, आशुतोष कुमार, अर्जुन कुमार, रिशु राज, रोहित कुमार, मोनू कुमार, रोहित डुंगडुंग, शुभम कुमार, अविनाश कुमार समेत दर्जनों प्रशिक्षुओं, प्राध्यापकों और शिक्षकेत्तरकर्मियों ने रक्तदान किया। मौके पर वॉलंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। रक्तदान शिविर में एसोसिएशन के महासचिव विनीत छावड़ा, मेडिकल टीम के डॉ नीरज कुमार, तकनीशियन मुरली प्रजापति, पूनम कुजूर, गोपाल कुमार, अजीत कुमार आदि ने सहयोग किया। मंच संचालन प्रशिक्षु कशिश राज ने किया।

Related posts

फर्जी डॉक्टर का वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले साइबर अपराधी गिरफ्तार, 9 गए जेल

jharkhandnews24

चाय की दुकान में लगी आग, हजारों का हुआ नुकसान मधुपुर/देवघर

hansraj

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उलिहातू दौरा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने अधिकारियों के साथ की बैठक

jharkhandnews24

बाहरी लोगों को रोजगार देने सहित कई मुद्दों को लेकर विधायक अंबा प्रसाद ने हजारीबाग डीसी व एसपी से की मुलाकात

hansraj

लोकसभा चुनाव 2024 के रणनीति पर बरही के प्रमुख कांग्रेस नेताओं ने किया महत्वपूर्ण बैठक

hansraj

खैरपाल उत्कल क्लब की ओर से आयोजित ओड़िया नाटक पर उमड़ी भीड़ बारिश रहा बेअसर

hansraj

Leave a Comment