May 3, 2024
Jharkhand News24
जिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उलिहातू दौरा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने अधिकारियों के साथ की बैठक

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उलिहातू दौरा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने अधिकारियों के साथ की बैठक

संवाददाता : खूंटी

धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसको लेकर जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने खूंटी परिसदन भवन में बैठक की जिसमें जिले के अधिकारी और सांसद प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले हैं, इस मीटिंग में प्रधनमंत्री के कार्यक्रम सहित सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष चर्चा की गई। केंद्रीय मंत्री ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई है लेकिन पीएम के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम तय नहीं हुआ है, ये तय होने पर उनके कार्यक्रम का पूरा ब्योरा साझा किया जाएगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर आने के लिए काफी उत्साहित हैं। सांसद अर्जुन मुंडा ने सांसद प्रतिनिधियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं को बताया कि प्रधानमंत्री का खूंटी आना ही गौरव की बात है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन से क्षेत्र की जनता को लाभ मिलेगा। साथ ही जनता को लाभ कैसे मिले उसकी पहल की जा सकती है। इस बैठक में पद्मभूषण कड़िया मुंडा, जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार और विभागीय सांसद प्रतिनिधि मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर विकसित भारत संकल्प यात्रा का उलिहातू से ही शुभारंभ करेंगे। आदिवासी बहुल इलाकों से यात्रा की शुरुआत होगी जो दो महीने तक चलेगी। इस यात्रा के तहत देशभर के लिए 2500 आईईसी वैन भी रवाना किये जाएंगे। ये वैन ढाई लाख ग्राम पंचायतों और 3700 शहरी निकायों में पहुंचेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार खूंटी का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री पूर्व में भी खूंटी का दौरा कर चुके है लेकिन उनका उलिहातू का दौरा पहली बार होगा। इससे पूर्व पीएम सिविल कोर्ट में सोलर प्लांट का उद्घाटन करने पहुंचे थे और दूसरी बार चुनावी सभा को संबोधित करने खूंटी के कचहरी मैदान आये थे।

Related posts

अग्रवाल युवा मंच के द्वारा रक्तदान मेगा कैंप शिविर का आयोजन सोमवार को

jharkhandnews24

सांसद जयंत सिन्हा ने हज़ारीबाग में बिजली विभाग के पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

hansraj

राष्ट्रस्तरीय सड़क सुरक्षा सेमिनार, जागरूकता अभियान 2024 का किया गया आयोजन

jharkhandnews24

बिजली करंट की चपेट में आने से मवेशी की मौत. मुआवजा की मांग

hansraj

समारोह आयोजित कर जिला आयुष चिकित्सा पदाधिकारी को दी गई विदाई

jharkhandnews24

हजारीबाग में ब्रह्मऋषि समाज ने धूमधाम से मनाई बिहार केशरी श्रीबाबू की जयंती

jharkhandnews24

Leave a Comment