May 14, 2024
Jharkhand News24
जिला

फर्जी डॉक्टर का वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले साइबर अपराधी गिरफ्तार, 9 गए जेल

Advertisement

फर्जी डॉक्टर का वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले साइबर अपराधी गिरफ्तार, 9 गए जेल

संवाददाता : गिरिडीह

गिरिडीह जिला पुलिस ने इस बार सात साइबर अपराधियों को पकड़ा है। इन अपराधियों के पास से 17 मोबाइल बरामद किए गए हैं। इनके अलावा फरार चल रहे दो अन्य साइबर अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया है. इस सफलता की जानकारी एसपी दीपक कुमार शर्मा ने दी। जिनकी गिरफ्तारी हुई उनमें गांडेय थाना इलाके के मंडरडीह निवासी ताज़ हुसैन पिता कलीम अंसारी, खुर्शीद अंसारी पिता मो अमजद अंसारी, अनीस अंसारी पिता मुस्ताक अंसारी, जोकटियाबाद निवासी मुकेश तिवारी पिता राजेंद्र तिवारी, बेंगाबाद के देवाटांड निवासी टार्जन अंसारी पिता बलाउद्दीन अंसारी, महबूब अंसारी पिता समसूर आंसरी, मो साबिर पिता सीतो मियां शामिल हैं।

Advertisement

इसके अलावा दो अन्य फरार अभियुक्त बिरनी के करमाटांड निवासी विशाल मंडल व बाराडीह निवासी गोविन्द कुमार मंडल शामिल हैं। एसपी ने बताया कि प्रतिबिंब पोर्टल के माध्यम से एक फर्जी नंबर के संदर्भ में जानकारी मिली। ऐसे में साइबर डीएसपी संदीप सुमन की अगुवाई में टीम का गठन किया गया और छापेमारी की गई। इस दौरान चार साइबर अपराधियों को पकड़ा गया और प्रतिबिंब एप से मिले फर्जी नंबर को बरामद किया गया।

दूसरी तरफ गांडेय क्षेत्र में साइबर अपराधियों की सक्रियता की सूचना पर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह को छापेमारी के निर्देश दिया गया।।एसडीपीओ ने मॉनिटरिंग की और गांडेय पुलिस ने तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि 9 में सात अपराधी ऐसे हैं जो डॉक्टर का फर्जी वेबसाइट बनाकर उसमें अपना नंबर डाल देते थे। जब कोई पीड़ित या बीमार व्यक्ति अपने इलाज के लिए इंटरनेट को सर्च करता हैं और इस तरह वेबसाइट में दर्ज मोबाइल नंबर से सम्पर्क करते हैं तो इनके जाल में जा फंसते हैं।

Related posts

रूबेला एक संक्रामक रोग है, बचाव हेतु पड़ेगा एम आर टीका

hansraj

गोलगप्पा खाने के बाद अचानक बिगड़ी 70 लोगों की तबीयत, सभी अस्पताल में भर्ती

jharkhandnews24

गुरहेत देवी मंडप प्राण प्रतिष्ठा पांच दिवसीय यज्ञ कलश यात्रा के साथ हुआ प्रारंभ

jharkhandnews24

आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम शिविर में आज 11505 आवेदन आये

jharkhandnews24

बसरामो में हुई मारपीट की घटना में तीन लोग घायल

hansraj

केदारुत मुखिया सरिता देवी ने 90 बच्चों के बीच शिक्षण सामग्री का किया वितरण

hansraj

Leave a Comment