May 15, 2024
Jharkhand News24
जिला

आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम शिविर में आज 11505 आवेदन आये

Advertisement

आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम शिविर में आज 11505 आवेदन आये

जिले के 15 स्थानों पर लगा शिविर, अबतक 66572 आवेदन हुए प्राप्त

संवाददाता : हजारीबाग

झारखंड सरकार का महत्वाकांक्षी अभियान आपकी योजना, आपकी सरकार-आपके द्वार को आम जनता का समर्थन मिल रहा है। पंचायतों में लगाये जा रहे शिविरों में अच्छी संख्या में ग्रामीण जुट रहे हैं। वहीं इन शिविरों में आनेवालों में बड़ी संख्या युवाओं की भी है। आपकी योजना, आपकी सरकार-आपके द्वार के तहत 4 दिसंबर को भी शिविर लगाया गया। इचाक के डुमरौन, बरकट्ठा प्रखण्ड के चुगलामो, बरही प्रखण्ड के रसोईया धमना, बड़कागॉंव प्रखण्ड के चंदौल, केरेडारी के बेलतू, कटकमसाण्डी प्रखण्ड के शाहपुर, कटकमदाग प्रखण्ड के कटकमदाग, विष्णुगढ़ प्रखण्ड के चेडरा, पदमा प्रखण्ड के कुटीपीसी, सदर हजारीबाग प्रखण्ड के गुरहेत, डाड़ी प्रखण्ड के डाड़ी, दारू प्रखण्ड के जिनगा, चुरचू प्रखण्ड के बहेरा, चौपारण के मानगढ़ तथा चलकुशा प्रखण्ड के अलगडीहा पंचायत में शिविर लगाकर आमजनों को योजनाओं से जोड़ा गया। अबतक आयोजित शिविरों में विभिन्न योजनाओं के कुल 66572 आवेदन प्राप्त किये गये हैं जिनमें 14030 आवेदनों का ऑन द स्पॉट निवारण किया गया है। वहीं 137 आवेदन निरस्त करते हुए शेष को प्रक्रियाधीन किया गया है। आयोजित शिविरों में अबतक अबुआ आवास के 38997 आवेदन, सावित्रीबाई फूले किशोरी समृद्धि योजना के 2037, सर्वजन पेंशन के 1639, मुख्यमंत्री पशुधन के 1354, बिरसा सिंचाई कूप संर्वधन योजना के 433, गुरूजी क्रेडिट योजना के 758, मनरेगा के 1341, लगान रसीद के 684, केसीसी- 466, भूमि म्यूटेशन के 167, राशनकार्ड संशोधन 575, जाति प्रमाण पत्र 441 सहित कई अन्य योजनाओं के आवेदन ग्रामीणों द्वारा विभागीय स्टॉलों पर समर्पित किये गये। वहीं 621 लोगों के आधार निबंधन एवं सुधार ऑन द स्पॉट किया गया। इन शिविरों के दौरान अबतक 5730 आवेदन के विरुद्ध 4421 कंबल जरूरतमंद लोगों के बीच वितरण किया गया। साथ ही 5499 आवेदन के विरुद्ध 4104 लाभूकों को योजना के तहत धोती – साड़ी का वितरण किया गया। वहीं शिविर में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कैम्प लगाकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच सहित मुफ्त दवाओं का वितरण भी किया गया।

Advertisement

5 दिसंबर, 2023 को इन स्थानों पर लगेगा शिविर

आपकी योजना, आपकी सरकार-आपके द्वार के तहत 5 दिसंबर को भी शिविर लगाये जाएंगे, जिनमें इचाक के गोबरबंदा, बरकट्ठा प्रखण्ड के बरकनगांगो, बरही प्रखण्ड के बरही पश्चिमी, बड़कागॉंव प्रखण्ड के सिन्दूवारी, कटकमसाण्डी प्रखण्ड के कंडसार, कटकमदाग प्रखण्ड के अडरा, सदर हजारीबाग प्रखण्ड के नगवां, चौपारण प्रखण्ड के करमा पंचायत में तथा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 02, 20, 21 एवं 22 के लिए पशु चिकित्सालय में शिविर लगाकर आमजनों को योजनाओं से जोड़ा जाएगा।

Related posts

राज कुमार मेहता ने रांची के सिटी एसपी का संभाला पदभार 

hansraj

भीम आर्मी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष वा हजारीबाग जिला अध्यक्ष कृष्णा कुमार ने जिला कल्याण विकास पदाधिकारी से की औपचारिक मुलाकात

jharkhandnews24

ट्विटर पर पत्रकारों के अकाउंट सस्पेंड किए जाने पर आजसू नेता राजेश ने जताई नाराजगी

hansraj

बिरसा किसान सम्मान समारोह के तहत आयोजित केसीसी मेगा शिविर के उद्घाटन

hansraj

तीसरी बार मोहनपुर प्रखंड की प्रमुख बनी प्रतिमा देवी

hansraj

झारखंड विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा विधायक भानुप्रताप शाही और बिरंची नारायण पूरे सत्र से हुए निलंबित

jharkhandnews24

Leave a Comment