May 17, 2024
Jharkhand News24
जिला

स्वास्थ्य विभाग ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को किया रवाना

Advertisement

स्वास्थ्य विभाग ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को किया रवाना

 

Advertisement

एम आर टिका के प्रति, रथ ग्रामीणों को करेंगे जागरूक।

झारखण्ड न्यूज़ 24

संवाददाता,:-शहादत अली ,नारायणपुर

 

समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर के प्रभारी डॉ कृष्ण गुप्ता द्वारा मीजल्स-रूबेला प्रचार-प्रसार रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। प्रचार-प्रसार रथ में मीजल्स रूबेला टीका की जानकारी एवं मीजल्स-रूबेला बीमारी क्या है? इन सारी जानकाररी रथ के द्वारा मेकिंग के जरिए प्रचार प्रसार कर लोगों को जागरूक किया जाना है। एम आर टीका केंपिंग कार्यक्रम आगामी 12 अप्रैल से प्रारंभ होगा जिसमें 9 माह से लेकर 15 वर्ष तक के सभी बच्चों को यह टीका लगाया जाएगा।

इसको लेकर सोमवार को सी एच सी नारायणपुर परिसर से एक मिजिल्स रूबेला जागरूकता रथ को डॉ कृष्ण गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया रथ प्रखंड के विभिन्न गांव में पहुंचकर एमआर टीका से संबंधित ग्रामीणों को जानकारी देंगे। इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों ने एक रैली का आयोजन कर टीका लगाना है बीमारी से बचाना है जैसे नारा लगाकर प्रचार प्रसार किया स्वास्थ्य विभाग इस अभियान को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। ताकि मीजल्स रूबैला वायरस संक्रमण से बच्चों को बचाया जा सके। इस मौके पर बीपीएम अखिलेश कुमार एम पी डब्ल्यू प्रफुल्ल रवानी मो फुरकान सहित काफी संख्या में स्वस्थ सहिया उपस्थित थे।

Related posts

hansraj

गांव के “सोनू” को अपने बीच पाकर खिल उठे ग्रामीणों के चेहरे….

jharkhandnews24

झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन, हजारीबाग इकाई के सदस्यों ने हजारीबाग बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल से की मुलाकात, सदर विधायक ने दिया समर्थन पत्र

jharkhandnews24

रांची में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पढ़ी गई जुमे की नमाज

hansraj

आरोग्यम ब्लड बैंक के सौजन्य से आइसेक्ट यूनिवर्सिटी में लगाया गया रक्तदान शिविर

hansraj

युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा ने अपने जन्मदिवस पर 11 हजार पौधे लगाने का लिया संकल्प, पहले दिन 108 पौधा का किया वितरण

jharkhandnews24

Leave a Comment