February 29, 2024
Jharkhand News24
जिला

शरीर को स्वस्थ एवं निरोग रखना है तो प्रतिदिन योग जरूर करें

Advertisement

शरीर को स्वस्थ एवं निरोग रखना है तो प्रतिदिन योग जरूर करें

संवाददाता- कृष्णा कुमार

Advertisement

हजारीबाग: स्वच्छता स्वास्थ्य एवं पर्यावरण समिति और झील सफाई एवं पर्यावरण समिति के संयुक्त तत्वावधान में आज हजारीबाग झील परिसर में अपने कार्यालय के समक्ष योग कर 8 वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया । वही स्वच्छता स्वास्थ्य एवं पर्यावरण समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि योग एक कला है जो हमारे शरीर, मन और आत्मा को एक साथ जोड़ता है और हमें मजबूत और शांतिपूर्ण बनाता है। योग आवश्यक है क्योंकि यह हमें फिट रखता है, तनाव को कम करने में मदद करता है और समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखता है और एक स्वस्थ मन ही अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करने में सहायता कर सकता है जबकि स्वच्छता स्वास्थ्य एवं पर्यावरण समिति के सचिव शैलेश कुमार चंद्रवंशी ने बताया कि हमारे देश सहित पूरी दुनिया में भी योग बहुत प्रचलित हो गया है। योग करके हम अपने शरीर की अनेक बीमारियों को दूर कर सकते है। यह बीमारियाँ ही नहीं ठीक करता बल्कि यादाश्त, अवसाद, चिंता, डिप्रेशन, मोटापा, मनोविकारों को भी दूर भगाता है। योग से अनेक लाभ भी है। शरीर में रक्त प्रवाह बढ़ाने का योग से अच्छा कोई और तरीका नहीं हो सकता है।

मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित होने वालों में महापौर रोशनी तिर्की ,समाजसेवी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुदेश चंद्रवंशी, भैया अभिमन्यु प्रसाद,पूर्व उपमहापौर आनंद देव ,समाजसेवी हरीश श्रीवास्तव, रेणुका साहू, सत्यभामा देवी, गुरुकुल के निर्देशक जय प्रकाश जैन ,स्वच्छता एवं पर्यावरण समिति के मीडिया प्रभारी हितेश रंजन, देवेंद्र जैन , प्रमोद कुमार , विनोद झुनझुनवाला, रविंद्र लाल, सुमित किशोर , जुगल किशोर प्रसाद, बिट्टू राज,मेहुल खंडेलवाल, आर्टिस्ट टिंकू आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

हनुमान जन्मोत्सव पर बेटियों ने बनाए हनुमान के मनमोहक एवं सुंदर चित्र

jharkhandnews24

नेहरू युवा केंद्र के द्वारा पाण्डु में सामूहिक रूप से योग दिवस संपन्न हुई

hansraj

बाइक के असंतुलित होने से गिरी महिला, गंभीर रूप से हुई घायल, किया गया रेफ़र

hansraj

जिला के विभिन्न क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी योजनाओं को लेकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

jharkhandnews24

मांडर उपचुनाव में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा 4 हजार जवानो पर

hansraj

दीपक प्रकाश ने झारखंड़ में बायो-सीएनजी प्लांट स्थापित करने की मांग की

jharkhandnews24

Leave a Comment