May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

शरीर को स्वस्थ एवं निरोग रखना है तो प्रतिदिन योग जरूर करें

Advertisement

शरीर को स्वस्थ एवं निरोग रखना है तो प्रतिदिन योग जरूर करें

संवाददाता- कृष्णा कुमार

Advertisement

हजारीबाग: स्वच्छता स्वास्थ्य एवं पर्यावरण समिति और झील सफाई एवं पर्यावरण समिति के संयुक्त तत्वावधान में आज हजारीबाग झील परिसर में अपने कार्यालय के समक्ष योग कर 8 वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया । वही स्वच्छता स्वास्थ्य एवं पर्यावरण समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि योग एक कला है जो हमारे शरीर, मन और आत्मा को एक साथ जोड़ता है और हमें मजबूत और शांतिपूर्ण बनाता है। योग आवश्यक है क्योंकि यह हमें फिट रखता है, तनाव को कम करने में मदद करता है और समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखता है और एक स्वस्थ मन ही अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करने में सहायता कर सकता है जबकि स्वच्छता स्वास्थ्य एवं पर्यावरण समिति के सचिव शैलेश कुमार चंद्रवंशी ने बताया कि हमारे देश सहित पूरी दुनिया में भी योग बहुत प्रचलित हो गया है। योग करके हम अपने शरीर की अनेक बीमारियों को दूर कर सकते है। यह बीमारियाँ ही नहीं ठीक करता बल्कि यादाश्त, अवसाद, चिंता, डिप्रेशन, मोटापा, मनोविकारों को भी दूर भगाता है। योग से अनेक लाभ भी है। शरीर में रक्त प्रवाह बढ़ाने का योग से अच्छा कोई और तरीका नहीं हो सकता है।

मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित होने वालों में महापौर रोशनी तिर्की ,समाजसेवी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुदेश चंद्रवंशी, भैया अभिमन्यु प्रसाद,पूर्व उपमहापौर आनंद देव ,समाजसेवी हरीश श्रीवास्तव, रेणुका साहू, सत्यभामा देवी, गुरुकुल के निर्देशक जय प्रकाश जैन ,स्वच्छता एवं पर्यावरण समिति के मीडिया प्रभारी हितेश रंजन, देवेंद्र जैन , प्रमोद कुमार , विनोद झुनझुनवाला, रविंद्र लाल, सुमित किशोर , जुगल किशोर प्रसाद, बिट्टू राज,मेहुल खंडेलवाल, आर्टिस्ट टिंकू आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

चौपारण में पहली बार आयोजित रथ महामहोत्सव में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

jharkhandnews24

राशन कार्ड धारियों को राशन नहीं मिलने को लेकर आजसू पार्टी के देवघर जिलाध्यक्ष ने हेमंत सोरेन की महागठबंधन सरकार पर खड़ा किया सवाल 

hansraj

हजारीबाग को वंदे भारत के बाद मिलने जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस की सौगात

jharkhandnews24

वज्रपात की चपेट में आने से दुधारू पशु का हुवा मौत l

hansraj

प्रमुख रेणू ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण. दिया आवश्यक निर्देश

hansraj

झारखंड के राज्यपाल से मिले के.एन. झा दिल्ली रवाना होने से पूर्व राज्यपाल से की मुलाकात

hansraj

Leave a Comment