May 17, 2024
Jharkhand News24
धर्म

रमजान महिने का पहला जुम्मा की फर्ज नमाज अदा करने के लिए मस्जिदों में हुजूम उमड़ा

Advertisement

रमजान महिने का पहला जुम्मा की फर्ज नमाज अदा करने के लिए मस्जिदों में हुजूम उमड़ा

लोहरदगा

लोहरदगा: आज 24मार्च 2023 दिन शुक्रवार को रमजान महिने का पहला जुम्मा की फर्ज नमाज अदा करने के लिए मस्जिदों में हुजूम उमड़ा। छोटे–छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने नमाज अदा की। रोजेदारों ने नमाज के बाद आपसी भाईचारे के साथ ही देश में अमन चैन कायम रहने के लिए दुआ की, जिन पर सब ने आमीन कहा। शुक्रवार को रमजान के पहले जुमे को लेकर रोजेदारों में खासा उत्साह देखने को मिला। जिला में रोजेदार सुबह से ही जुमे की तैयारी में जुट गये थे।
जमा मस्जिद के इमाम, समीम राजा हसमती ने अपनी तकरीर में रमजान की फजीलत बयान करते हुए कहा कि रमजान के महीने का पहला अशरा रहमत का होता है। अल्लाह ने मुसलमानों को रमजान का महीना अता करके जन्नत में जाने का रास्ता दिखा दिया है। यह महीना मोमिन के लिए अल्लाह की इबादत और रजा के लिए नेक अमल करने के लिए है। रोजा रखकर अल्लाह की इबादत करने से उसके गुनाह माफ हो जाते हैं। उन्होंने मुसलमानों से अपील की कि वे रमजान के महीने में खुदा की इबादत के साथ दीन व दुखियों की सेवा करें। ऐसा करने से अल्लाह खुश होगा और उसकी झोली खुशियों से भर जाएगी।
इस मौके पर मुल्क व कौम की तरक्की के लिए दुआ कराई गई। मौके पर हाजी अफसर कुरैशी, सबदर आलम, अख़्तर आलम, रौनक एकबाल अशरफी , जिसान मालिक समशाद आलम, रहमान आदि मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

हनुमान जयंती पर अंजन धाम न्यास बोर्ड ने किया भंडारा का आयोजन

jharkhandnews24

रक्तदान को महादान समझते हैं युवा व समाजसेवी- प्रेसिडेंट अजहर आलम

hansraj

सत्संग… भागवत कथा का 5वां दिन, शास्त्री बोले- कथा सुनने से आत्मशांति प्राप्त होती है और भजन में ही जीवन का सार होता है – कथावाचिका रौशनी शास्त्री

reporter

वन हमारी अमूल्य संपदा इस पर कभी आए ना विपदा : रोहित राज सिंह

hansraj

गेड़िया कालीजंर मन्दिर परिसर मे पूजा करने एवं मेला देखने के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

reporter

सावन के दूसरे सोमवारी के अवसर पर बुढ़वा महादेव मंदिर हजारीबाग में विधायक अंबा प्रसाद ने जनता के साथ किया रुद्राभिषेक

jharkhandnews24

Leave a Comment