February 29, 2024
Jharkhand News24
जिलाधर्मशख्सियत

रक्तदान को महादान समझते हैं युवा व समाजसेवी- प्रेसिडेंट अजहर आलम

Advertisement

रक्तदान को महादान समझते हैं युवा व समाजसेवी- प्रेसिडेंट अजहर आलम

झारखंड स्टूडेंट यूनियन के छात्र लगातार कर रहे है रक्तदान – सीनियर इंचार्ज सैयद अबकर

Advertisement

रक्तदान से बड़ा कोई धर्म नहीं है – इमरान खान
संवाददाता-हंसराज चौरसिया

राँची/झारखंड- जरूरतमंद लोगों के बीच शहर के कई ऐसे समाजसेवी और छात्र संगठन है जो अपना खून देकर किसी की जान बचाने में अहम भूमिका निभाते है। इनको सिर्फ मालूम यह हो जाए कि कोई भी व्यक्ति किसी गंभीर बीमारी व रक्त की कमी से उसकी जान जा सकती है उनकी मदद व ब्लड देने में पीछे नहीं हटते हैं। वही राजधानी राँची के सबसे प्रचलित छात्र संगठनों में से एक झारखंड स्टूडेंट यूनियन के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन लगातार किया जाता है। जिसमें लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। वही झारखंड स्टूडेंट यूनियन के प्रेसिडेंट अजहर आलम यह मानना हैं कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है। यह पुण्य काम है।
वही झारखंड स्टूडेंट यूनियन के सेक्रेटरी इमरान खान के बारे में लोगों ने बताया की उन्हे अगर पता चल जाए कि किसी व्यक्ति को खून की कमी हो गई है तो उसकी मदद के लिए वहां पहुंच जाते है और अपने स्तर से पूरी तरह से मदद करते है। इसी प्रकार कई और लोग भी है जो मदद में आगे रहते है।वहां पहुंच जाते है और पूरी तरह से मदद करते हैं। चाहे वह बाढ़ विभिषिका में लोगों के समक्ष खाने-पीने की किल्लत हो गई हो या विभिन्न बीमारियों से ग्रसित हैं उन्हें ब्लड की कमी हो गई है ऐसे लोगों की जिदगी बचाने में वे बढ़ चढ़कर भाग लेते हैं।

वही सीनियर इंचार्ज सैयद अबकर ने कहा की रक्त की आवश्यकता सभी को होती है। दानदाताओं द्वारा दिया जाने वाला रक्त किसी की जिदगी बचा सकता है। प्रत्येक व्यक्ति को इस सोच के साथ आवश्यकता पड़ने पर रक्तदान करना चाहिए।

Related posts

बुथ सशक्तिकरण एवं महामहिम राष्ट्रपति के अभिभाषण हेतु भाजपा कुंडहित मंडल द्वारा गडजुडी एंव भेलुवा पंचायत में किया गया बैठक।

hansraj

चाणक्य आईएएस एकेडमी में अपग्रेडेड फाउंडेशन कोर्स के नए बैच की शुरुआत 25 मई से

hansraj

द्वितीय श्री श्याम मनुहार महोत्सव का आयोजन 2 सितंबर को, सुप्रसिद्ध भजन गायक संजय मित्तल अपने भजनों से भक्तों को रिझाएंगे

jharkhandnews24

आजसू पार्टी देवघर प्रखंड इकाई की हुई बैठक, प्रखंड कमेटी का हुआ विस्तार

jharkhandnews24

नेहरू युवा केन्द्र हजारीबाग के तत्वाधान में हजारीबाग के विभिन्न प्रखंडो में चलाया गया कैच द रैन कार्यक्रम हजारीबाग- नेहरू युवा केन्द्र, हजारीबाग के तत्वाधान में विभिन्न प्रखंडो में कैच द रैन कार्यक्रम चलाया गया । जिसमें जगह जगह पर नुक्कड़ नाटक , गायन ,दीवार लेखन, डोर टू डोर कैंपेन , चौपाल, प्रतियोगिता के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया। जिला युवा अधिकारी रूद्र शेखर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व जल दिवस पर जल शक्ति अभियान कैच द रेन की शुरुआत की है और कहा है कि भारत की आत्म-निर्भरता जल संसाधनों और जल संपर्क पर निर्भर है उन्होंने कहा कि जल के प्रभावी संरक्षण के बिना भारत का तेजी से विकास संभव नहीं है । देश में बारिश का ज्यादातर पानी बर्बाद होने पर अपनी चिंता जताते हुए उन्होंने कहा था कि हमारे पूर्वज हमारे लिए जल छोड़कर गए । हमारी जिम्मेदारी है कि हम भविष्य की पीढ़ियों के लिए इसका संरक्षण करें । चिंता की बात है कि भारत में वर्षा का अधिकतर पानी बर्बाद हो जाता है । बारिश का पानी हम जितना बचाएंगे, भूजल पर निर्भरता उतनी ही कम हो जाएगी । इसलिए जल को संरक्षित और सुरक्षित करने के लिए नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवक युद्ध स्तर में काम कर रहे है ।

jharkhandnews24

एक्सपर्ट इंग्लिश क्लासेस में 07 दिसम्बर से क्रैश कोर्स व टेस्ट सीरीज 12 दिसम्बर से शुरू

jharkhandnews24

Leave a Comment