May 12, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

9 घंटे बाद रामगढ़-पतरातू मार्ग से हटा जाम, कार्रवाई का मिला आश्वासन, बरकाकाना हादसे से आक्रोशित हैं ग्रामीण

Advertisement

9 घंटे बाद रामगढ़-पतरातू मार्ग से हटा जाम, कार्रवाई का मिला आश्वासन, बरकाकाना हादसे से आक्रोशित हैं ग्रामीण

संवाददाता-हंसराज चौरसिया

Advertisement

रामगढ़ – बरकाकाना हादसे के बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया. लोग सड़क पर ही शव को रख कर पीड़ितों को मुआवजा और दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. 9 घंटे तक आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम रखा. विधायक अंबा प्रसाद की पहल और प्रशासनिक आधिकारियों के आश्वासन पर जाम हटाया गया . बता दें कि मेला देखने जा रहे लोगों को हाईवा ने रौंद दिया. जिससे 6 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने रामगढ़-पतरातू मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. हादसे के बाद सीओ और एसडीपीओ पतरातू घटनास्थल पर पहुंचे, आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने. घटना की गंभीरता को देखते हुए घटनास्थल पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, कांग्रेस के वरीय नेता शहजादा अनवर और रामगढ़ एसडीएम पहुंचे. मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों को समझाने बुझाने का काम किया. तब जाकर करीब 9 घंटे बाद ग्रामीण माने.
जबकि ग्रामीणों का कहना था कि कि जब भदानी नगर से पहले ही सभी भारी वाहनों को रोक देना है तो आखिर कोयला लदा ट्रक कैसे इस ओर आ गया. इस पूरे मामले में ग्रामीणों के अनुसार भदानी नगर थाना प्रभारी की लापरवाही साफ झलक रही थी. मौके पर पहुंची बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने घटना को काफी दुखद बताया. पूरे मामले को लेकर रामगढ़ जिले के अधिकारियों और परिजनों के बीच वार्ता करवा कर सहायता राशि और इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसका भी ख्याल रखने के लिए जिला प्रशासन से आग्रह किया. साथ ही साथ घटना में जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई करने की मांग की.
कांग्रेस के वरीय नेता शहजादा अनवर ने भी इस घटना को दर्दनाक बताया साथ ही साथ पूरे मामले में जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई करने की भी मांग की ताकि घटना की पुनरावृत्ति ना हो. ग्रामीणों से बात करने पहुंचे रामगढ़ के अनुमंडल पदाधिकारी जावेद हुसैन ने बताया कि घटना काफी दुखद है इस तरह की घटनाओं की दोबारा भविष्य में किसी भी तरह से पुनरावृति न हो इसके लिए कार्रवाई की जाएगी. घटना में जो भी दोषी होंगे उनपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि बरकाकाना थाना क्षेत्र के हेहल में भीषण सड़क हादसा हुआ है . इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. जबकि अन्य दो गंभीर रूप से घायल हैं. बरकाकाना में दुर्गा पूजा के अवसर पर रावण दहन समारोह देखने और मेला घूमने के लिए लोग जा रहे थे और इसी दौरान वह हाइवा की चपेट में आ गए.

Related posts

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने सीएम हेमंत सोरेन पर किया तीखा हमला

hansraj

शैलेन्द्र यादव बनें हजारीबाग कांग्रेस के नए जिलाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव कोमल राज ने दी बधाई

hansraj

कमल देव गिरि की हत्या के बाद चक्रधरपुर में तनाव, बाजार बंद, शहर मे 144, लागू, छावनी बना शहर

hansraj

रामप्रवेश साव बनाए गए ओबीसी विकास परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष

hansraj

हाईवा के चपेट में आने से दो लोगो की हुई मौत, एक घायल

jharkhandnews24

रांची के मेन रोड सड़क हादसे में दो की मौत

hansraj

Leave a Comment