May 17, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

कमल देव गिरि की हत्या के बाद चक्रधरपुर में तनाव, बाजार बंद, शहर मे 144, लागू, छावनी बना शहर

Advertisement

कमल देव गिरि की हत्या के बाद चक्रधरपुर में तनाव, बाजार बंद, शहर मे 144, लागू, छावनी बना शहर

संवाददाता-हंसराज चौरसिया

Advertisement

चक्रधरपुर- हिंदूवादी युवा नेता कमल देव गिरि की हत्या के बाद चक्रधरपुर शहर में भारी तनाव है. इसके मद्देनजर पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गयी है. अनुमंडल दंडाधिकारी ने 12 नवंबर की देर रात निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू करने का आदेश जारी कर दिया. यह निषेधाज्ञा 13 नवंबर से लेकर 19 नवंबर तक जारी रहेगी. इधर हत्या के विरोध में रविवार सुबह से ही चक्रधरपुर बाजार को दुकानदारों ने स्वेच्छा से बंद कर दिया. शहर में तनाव को देखते हुए जमशेदपुर से रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को बुला लिया गया है. फिलहाल पूरा चक्रधरपुर शहर पुलिस छावनी में तब्दील है. घटना के बाद चक्रधरपुर में पोड़ाहाट एसडीओ रीना हांसदा, चाईबासा हेड क्वार्टर डीएसपी सुधीर कुमार, चौराहा डीएसपी कपिल चौधरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा, अंचलाधिकारी बाल किशोर महतो हालात पर नजर बनाये हुए हैं. शहर में सीआरपीएफ, झारखंड पुलिस और रैफ के जवानों की तैनाती की गयी है.

नगर परिषद अध्यक्ष की रेस में थे कमल देवगिरि

गिरिराज सेना प्रमुख कमल देवगिरि ने बहुत कम समय में अपनी पहचान बना ली थी. वह कट्टर हिंदूवादी माने जाते थे और वर्तमान में नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष पद पर दावेदारी भी पेश कर चुके थे. यही कारण है कि उनके कई दुश्मन भी बन गये थे. इसके बावजूद वह किसी समय कहीं भी अकेले ही निकल पड़ते थे. शनिवार को भी किसी ने उन्हें स्टेशन बुलाया था. कमलदेव एक अपनी साथी शंकर सिंह के साथ मोटरसाइकिल से उससे मिलने निकल पड़े. वहां से वापस आने के दौरान भारत भवन के पास उन पर बोतल बम से हमला कर दिया गया, जिसमें उनकी मौत हो गयी. जिस तरह से कमलदेव गिरि की हत्या की गयी है, उससे स्पष्ट है कि उनकी रेकी की जा रही थी.

पुलिस की सुस्ती से अपराधियों का मनोबल बढ़ा

पश्चिमी सिंहभूम जिले में राजनीतिक और अपराधिक घटनाओं की सुर्खियों में सबसे ज्यादा नाम रेल नगरी चक्रधरपुर का आता है. यही कारण है कि चक्रधरपुर को सेंसेटिव जोन घोषित किया गया है. इसके बावजूद चक्रधरपुर की पुलिस की सुस्ती के कारण अपराधियों का मनोबल एक बार फिर बढ़ गया. इसका परिणाम है कि रविवार शाम हिंदूवादी युवा कमल देवगिरि की सरेआम हत्या कर अपराधी फरार हो गये. इस घटना से लोगों में पुलिस के प्रति भारी रोष है. कमलदेव की हत्या का बाद आक्रोशित लोगों ने चक्रधरपुर में पुलिस मुर्दाबाद के नारा लगाये. इस दौरान पुलिस लाचार नजर आयी.

Related posts

भवन प्रमंडल, हजारीबाग में टेंडर घोटाला : दादागिरी और खुलेआम टेंडर मैनेज की शिकायत पर सदर विधायक समर्थकों संग पहुंचे कार्यलापक अभियंता का कार्यालय

hansraj

जब उर्दू झारखंड में क्षेत्रीय भाषा हो सकती है तो हिंदी क्यों नहीं- मनीष जयसवाल

hansraj

झारखंड में बड़ा प्रसाशनिक फेरबदल,वंदना डाडेल को मिला गृह सचिव का प्रभार

hansraj

सभी भवनों का फायर सेफ्टी ऑडिट करने हेतु उपायुक्त ने की बैठक, आगजनी से निपटने हेतु एक्शन प्लान बनाने पर हुई चर्चा

hansraj

पांडू श्री साईं बाबा गहना घर में हुई चोरी

reporter

अष्टम वर्ग के बोर्ड परीक्षा में अंतरिक मुल्यांकन नहीं जोड़ने के कारण शिक्षकों को बनाया बंधक

hansraj

Leave a Comment