May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

अग्निपथ योजना के विरोध मार्क्सवादी युवा मोर्चा के बैनर तले पीएम का पुतला दहन किया गया

Advertisement

अग्निपथ योजना के विरोध मार्क्सवादी युवा मोर्चा के बैनर तले पीएम का पुतला दहन किया गया

संवाददाता-हंसराज चौरसिया

Advertisement

धनबाद – अग्नीपथ योजना के विरोध में आज शुक्रवार को मार्क्सवादी युवा मोर्चा के बैनर तले प्रधानमंत्री मोदी का पुतला दहन किया गया । रणधीर वर्मा चौक पर पुतला दहन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मायुमो जिला अध्यक्ष पवन महतो ने कहा कि युवाओं के साथ यह पूर्ण रूप से खिलवाड़ किया जा रहा है । अग्निवीर स्कीम का सीधा असर ग्रामीण युवाओं पर पड़ेगा। सेना में 70% युवा ग्रामीण इलाके से आते हैं । जबकि मायुमो जिला अध्यक्ष पवन महतो ने कहा कि केंद्र सरकार ने महंगाई एवं बेरोजगारी की विफलता को छुपाने के लिए अग्निपथ योजना लाकर आम जनता को भटकाने की साजिश रची है । अग्निपथ योजना देश के नौजवानों, छात्रों, किसान एंव मजदूरों के साथ भद्दा मजाक है।
वहीं मायुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगदीश रवानी ने कहा कि झारखंड के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले युवाओं में सेना में शामिल होने का जुनून रहता है। यह युवा किसान परिवार से आते हैं इस स्कीम के तहत 75% योजना जवानों की भर्ती महज 4 साल के लिए किया जा रहा है और 25% को ही अगले 15 वर्षों के लिए दोबारा सेवा में रखा जाएगा ।इस प्रकार 50% युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा।
जगदीश रवानी ने कहा कि अग्निवीर योजना के विरोध में बड़े आंदोलन की जरूरत है. आज से अग्निपथ योजना प्रारंभ कर दी गई है, लेकिन पूरे देश में बेरोजगारी छाई हुई है ।

पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से मायुमो जिला सचिव राणा चटराज, कार्यकारी अध्यक्ष राजकुमार महतो, जिला उपाध्यक्ष विक्की पंडित, दिनेश महतो, लाली सिंह, अशोक यादव, सीताराम, सुजीत गोराय ,अधिक यादव, मुकेश सिंह,कमल महतो,अजय सिंह, राजेश चौहान, सूरज पासवान, सुभाष यादव आदि शामिल थे ।

Related posts

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर लायंस क्लब ऑफ मधुपुर के सदस्य करेंगे वृक्षारोपण 

hansraj

गैड़ा से उपमुखिया चंद्रदीप व बेड़ोकला से अरुणा चुनी गई

hansraj

मंडरो क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया ईद ए मिलाद उन नबी का त्योहार

hansraj

जीवन अनमोल है सड़क पर सावधानी बरतें : पीडीजे राजेंद्र बहादुर पाल

jharkhandnews24

25 सालों से हजारीबाग के कल्लू चौक स्थित चर्चित प्रतिष्ठान केशरी स्वीट्स एवं बेकरी अब नए स्वरूप में ग्राहकों को देगा सेवा

hansraj

Leave a Comment