February 29, 2024
Jharkhand News24
जिला

भारतीय जनता पार्टी देवघर जिला कार्यसमिति की बैठक सम्पन्न

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी देवघर जिला कार्यसमिति की बैठक सम्पन्न

देवघर जिलाध्यक्ष नारायण दास की अध्यक्षता में मंगलवार को कार्तिक आप्शन प्लाजा मे जिला कार्यसमिति की हुई। बैठक में सांगठनिक मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया और पार्टी को और मजबूत बनाने का संकल्प लिया गया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व राज्य सभा सासंद अभयकांत प्रसाद
उपस्थित थे। बैठक की शुरुआत संगठन के पथ प्रदर्शक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय व अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर की गयी। तत्पश्चात सामूहिक रूप से राष्ट्र गीत बंदे मातरम का गायन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए
जिला अध्यक्ष सह विधायक
नारायण दास ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए पार्टी को आत्मसात करना होगा। तभी हम संगठन के हित में चिंतन कर सकते हैं। और यही चिंतन के कारण ही आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। पार्टी आगे बढ़े और सशक्त हो, इसके लिए पन्ना प्रमुख महत्वपूर्ण अंग हैं। इसी से बूथ कमेटी सशक्त होगी उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के स्वर्णिम आठ साल पूरे हो गये हैं और ये आठ साल देश के लिए बेमिसाल रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार के इस उपलब्धि को पर्चा के माध्यम से घर घर पहुंचाने का आह्वान किया। मोदी के शासन काल ने देश के लोगों में एक विश्वास जगाया है कि मोदी हैं, तो मुमकिन है, देश झुकेगा नहीं।
कार्यसमिति बैठक में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया कि वे राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष जारी रखे और नकेल कसें। कहा, हम जब तक इस सरकार को सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन की नींद नहीं सोएंगे।

Advertisement

कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र में भाजपा के जिला अध्यक्ष नारायण दास ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में जोश भरा। कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता होने के नाते हमारा लक्ष्य हमेशा आगे बढ़ना है। संघर्ष करना है, तब तक विराम नहीं लेना है जब तक लक्ष्य नहीं प्राप्त कर लें। हम सब मिलकर रावण राज्य को खत्म करने करेंगे।
*रोजगार तो दूर की बात ना मिला रोजगार*
*न बेरोजगारी भत्ता*
*अभयकांत प्रसाद*
कार्यसमिति की बैठक मे मुख्य अतिथि अभयकांत प्रसाद ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने विधानसभा चुनाव से पूर्व वादा किया था कि हमारी सरकार बनेगी तो पांच लाख लोगों को राेजगार मिलेगा। पांच लाख तो छोड़ दीजिए, पांच सौ लोगों को भी रोजगार नहीं मिला। उन्होंने घोषणा की थी कि अगर रोजगार नहीं देगें तो बेरोजगारी भत्ता देंगे। लेकिन आज तक किसी के हाथ में बेरोजगार भत्ता नहीं आया। सौ यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी, लेकिन एक यूनिट भी मुफ्त नहीं मिली। इस जनविरोधी सरकार ने होल्डिंग टैक्स में लगातार वृद्धि की है। कृषि बाजार पर अतिरिक्त टैक्स लगाने का काम किया है।
*गांव की सरकार भी भाजपा की हो गई है संजीव जजवाड़े*
भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजीव जजवाडे ने कार्यसमिति बैठक में कहा कि आज जनता में आक्रोश है और इस जनाक्रोश की परिणति त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में देखने को मिला है। पंचायत चुनाव में सबसे ज्यादा भाजपा के कार्यकर्ता जीत आ गए हैं, गांव की सरकार भी भाजपा की हो गई ।
*आने वाला समय भाजपा का रीता चौरसिया*

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रीता चौरसिया ने भाजपा कार्यकर्ताओं को टास्क सौंपते हुए कहा कि आप जिस क्षेत्र, टोले या मुहल्ले से आते हैं वहां संघर्ष जारी रखे। कहा, इसलिए हमें संघर्ष करना है। आगे बढ़ना है और परिणाम तक पहुंचना है। भराेसा दिलाया कि आने वाला समय भाजपा का है। उन्होंने कार्यकर्ताओं की जवाबदेही तय करते हुए कहा कि हर कार्यकर्ता यहां होने वाले संवाद को नीचे तक पहुंचाए। यह भी कहा कि हर कार्यकर्ता को अपना सेल्फ एसेसमेंट करना है कि पार्टी के लिए हमने कितना किया।

*आदिवासी हितों की बात करने वालों ने ही आदिवासियों को छला विशाखा सिंह*

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विशाखा सिंह ने कहा कि आदिवासी हितों की बात करने वाली इस सरकार ने सबसे ज्यादा आदिवासियों को ही छला है। कहा कि आइएएस पूजा सिंघल के पास से जो नकद मिला वो किसका पैसा था। वो वो झारखंड के आदिवासियों के हितों के लिए केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए पैसे थे, जिसको हड़पने का काम किया गया। कहा, सरकार में बैठे लोगों ने साहिबगंज के पहाड़ों को सफाचट्ट कर दिया। इसका श्रेय हेमंत सोरेन को जाता है। आदिवासियों को विस्थापित करने का काम भी हेमंत सोरेन ने किया। आदिवासी-मूलवासी के हित की बात करते हैं लेकिन इनके इर्द-गिर्द कोई भी आदिवासी नहीं है।
कार्यसमिति बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभावित 12 जुलाई को आगमन को लेकर चर्चा की गई जिसमें सभी कार्यकर्ताओं को 12 जुलाई को अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ आम जनमानस को देवघर लाने
की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार कराने पर बल दिया गया।
मोदी जी के आगमन में अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को हर हाल में दे जिम्मेदारी मंडल अध्यक्षों को दी गई है। जिला अध्यक्ष नारायण दास
ने कहा कि सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता व नेता प्रचार प्रसार के लिए बैनर लगाएं,ताकि अधिक से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी हो सके।
मंच परगौरी शंकर शर्मा और जिला परिषद सदस्य राजेन्द्र दास उपस्थित थे
मंच का संचालन और
बैठक में स्वागत भाषण जिला महामंत्री पंकज सिंह भदोरिया धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री अधीर चंद भैया ने किया ने किया।
कार्यसमिति में मुख्य रूप से उपस्थित जिला के सभी पदाधिकारी मंडल के सभी मंडल अध्यक्ष के सभी महामंत्री मोर्चा के सभी जिला अध्यक्ष जिला के सभी कार्यसमिति सदस्य श्रेष्ठ श्रेष्ठ जेस्ट कार्यकर्ता गण मुख्य रूप से उपस्थित थे।

देवघर झारखंड से अजीत कुमार संतोषी की रिपोर्ट

Related posts

छात्र मोर्चा का चार दिनो से चल रहा भूख हड़ताल समाप्त

hansraj

साहू समाज के पुरोधा स्व. बादल नायक के सम्मान में गदोखर में 28 साल बाद आयोजित हुआ नायक पूजा, शामिल हुए सदर विधायक

hansraj

अवकाश रविवार के दिन भी किस्को प्रखंड मुख्यालय था खुला

hansraj

मेगा विधिक सशक्तिकरण शिविर का किया गया आयोजन

hansraj

विनोबा भावे विश्वविद्यालय की कार्य अवधि बदली, दिनचर्या में आएगी एकरूपता

jharkhandnews24

रिकाउंटिंग की मांग को लेकर परिणीता झा के समर्थन में गोड्डा विधायक अमित मंडल बैठे धरने पर

hansraj

Leave a Comment