July 15, 2024
Jharkhand News24
जिला

रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर की स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त , दर्जनों बच्चे घायल

Advertisement

रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर की स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त , दर्जनों बच्चे घायल

• बड़ी दुर्घटना टली, स्कूल बस में सवार 70 बच्चे भगवान भरोसे बचे

Advertisement

• बस में सवार कुछ बच्चों को हल्की फुल्की चोट लगी

• स्कूल बस के रखरखाव के विरोध में अभिभावकों का हंगामा

• जिला परिवहन विभाग की लापरवाही हुई उजागर

प्रिंस वर्मा, रामगढ़

 रामगढ़ बाजार उत्पादन समिति के निकट स्थित श्री रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल बस  जेएच 02 एच 6874 शुक्रवार के अहले सुबह 8:00 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है। बस में लगभग 70 बच्चे खचाखच भरे हुए थे। लेकिन भगवान भरोसे बच्चों को नुकसान नहीं हुआ है। हल्की-फुल्की चोट लगे हैं। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों एवं बच्चों के अभिभावकों ने जमकर हंगामा मचाया है। रामगढ़ पुलिस पहुंचकर मामले को शांत कराया है। इस दौरान रामगढ़ बोकारो मार्ग स्कूल के समक्ष जाम भी हो गया था। जिसे पुलिस ने बाद में हटवाया है। जानकारी के अनुसार रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल बस सुबह-सुबह बच्चों को लेकर स्कूल के लिए निकला। सुबह 8:00 बजे के लगभग स्कूल बस जिला समाहरणालय के निकट एकाएक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के दौरान स्कूल बस में 70 बच्चे भरे हुए थे। यह तो भगवान का शुक्र है कि किसी बच्चे को गंभीर चोटें नहीं लगी। हालांकि कुछ बच्चों को दुर्घटना के कारण चोटें लगी हैं। दुर्घटना की खबर मिलते ही बच्चों के अभिभावक तत्काल स्कूल पहुंच गए। दुर्घटनाग्रस्त बस को देख कर अभिभावक आग बबूला हो गए। अभिभावकों ने बताया कि स्कूल बस का हालत काफी खस्ता है। स्कूल बस चलने लायक की स्थिति में नहीं है।फिर भी उनसे बच्चों को ढोया जा रहा है।जिला परिवहन विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके कारण बच्चों की जिंदगी खतरे में पड़ गई है। अभिभावकों ने कहा है कि स्कूल बस को तत्काल मरम्मत कराया जाए। जिला प्रशासन ऐसे सभी स्कूल बसों को बिना मरम्मत कराए चलने का अनुमति नहीं दे।ताकि आने वाले समय में फिर कोई स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त ना हो जाए।अभिभावकों ने बताया कि सरस्वती विद्या मंदिर के बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के पीछे उसका पति टूटना बताया गया है। बस के तेज गति से चलने और पत्ती टूटने के कारण दुर्घटना घटी है। दुर्घटना के बाद स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल के बाहर जमकर बवाल मचाते हुए सड़क जाम कर दिया। वही स्कूल के बाहर बवाल होता देख प्रबंधन ने रामगढ़ थाना पुलिस को सूचना दिया रामगढ़ पुलिस स्कूल पहुंचकर मामले को शांत कराया इस दौरान भी काफी विरोध प्रदर्शन हुआ।

शहर में खटारा बसों पर बच्चों को भेड़ बकरियों जैसे भरकर ले जाया जा रहा है स्कूल

रामगढ़ जिला के निजी स्कूलों में मनमौजी और प्रबंधन की लापरवाही शुक्रवार की सुबह देखने को मिली है। रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर के खटारा स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। दुर्घटना के समय स्कूल बस में 70 बच्चे भरे हुए थे। जिला परिवहन विभाग की लापरवाही यहां पर उजागर हुई है। जिला के लगभग स्कूलों के बस रखरखाव के अभाव में खटारा हो गए हैं। हालांकि कुछ स्कूल में नए बस खरीदे गए हैं। वैसे ही स्कूल बच्चों के फीस में अप्रत्याशित वृद्धि कर दिया है। यह सब देखना जिला परिवहन विभाग का कार्य होता है। लेकिन जिला परिवहन विभाग स्कूल बसों की क्यों नहीं जांच कर कार्रवाई कर रही है। यह प्रश्न अब लोग करने लगे हैं। जिला प्रशासन से स्कूली बच्चों के अभिभावक अब स्कूल बस के रखरखाव को अच्छा करने की मांग करने लगे हैं।

 

Related posts

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के धनबाद दौरें और रोड शो को लेकर पुलिसकर्मियों की सारी छुट्टियां रद्द, तैयारियों में जुटा पुलिस महकमा

jharkhandnews24

जैक मैट्रिक की परीक्षा में एक्मी क्लासेस का रहा शानदार प्रदर्शन

jharkhandnews24

शहीद ए आजम भगत सिंह के 92 वां शहादत दिवस पर सेमिनार आयोजित

hansraj

खुटिया पंचायत के पंचायत समिति सदस्य बनी सविता सिंह

hansraj

आरोग्यम हॉस्पिटल द्वारा लगाया गया निःशुल्क हड्डी एवं नस रोग मेगा चिकित्सा कैंप, करीब 350 मरीजों ने उठाया लाभ

jharkhandnews24

भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश मंत्री विशाल वाल्मीकि ने 16वीं बार किया रक्तदान 

hansraj

Leave a Comment