May 14, 2024
Jharkhand News24
जिला

कई पत्रकार में पाया गया छाती रोग, सतर्क रहने की है जरूरत : डॉ अपूर्व सिन्हा

Advertisement

कई पत्रकार में पाया गया छाती रोग, सतर्क रहने की है जरूरत : डॉ अपूर्व सिन्हा

प्रिंस वर्मा, रामगढ़

Advertisement

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार पीसीआर भवन में रविवार को निशुल्क छाती रोग जांच शिविर का आयोजन किया गया इसमें जिले भर से अलग अलग क्षेत्रों से पत्रकार और उनके परिजन शामिल होकर इस शिविर का लाभ उठाये। रांची टीबी एवं चेस्ट क्लिनिक बरियातू से आए ख्याति प्राप्त छाती रोग विशेषज्ञ डॉ अपूर्व सिन्हा ने बारी बारी से सभी की जांच करके उन्हें चिकित्सीय परामर्श दिया।
सुबह 10.30 बजे से शुरू इस शिविर में जांच कराने पहुंचे लोगों की स्पाइरोमीटर से जांच की गई। इसके बाद डॉ अपूर्व ने बारीकी से जांच करके उन्हें उचित चिकित्सीय परामर्श दिया। शिविर में छाती रोग, टीबी रोग, अलर्जी आदि की जांच की गई। जरूरत के हिसाब से मरीजों के बीच निशुल्क दवा का वितरण किया गया।
शिविर का उद्घाटन डॉ अपूर्व सिन्हा को प्रेस क्लब के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह में बुके देकर किया। इस मौके पर सचिव योगेंद्र कुमार सिन्हा, सह सचिव दीपक प्रसाद, कोषाध्यक्ष तरुण बागी, कार्यकारिणी सदस्य दुर्वेज आलम, उमेश सिन्हा, राकेश पांडेय, धनेश्वर प्रसाद, केके तिवारी, प्रदीप राज बबलू, प्रदीप कुमार दीपक, सौरव कुमार सिंह, सतीश सिंह, अकबर अंसारी, सुनील कुमार यादव सहित अन्य पत्रकार शामिल थे।
*सावधानी बरत करें छाती रोग से बचाव : डॉ अपूर्व सिन्हा*
रविवार को लगाए गए जांच शिविर में कई पत्रकारों में छाती रोग पाया गया साथ ही कई लोगों में सांस संबंधी समस्या भी पाई गई। ऐसे में सभी लोगों को अपनी अपनी जांच करवानी चाहिए। कोविड के बाद लोगों में संक्रमण बढ़ा है ऐसे में सतर्कता ज्यादा जरूरी है।
पत्रकारों को स्वस्थ्य रखने में प्रेस क्लब रामगढ़ भी करेगा मदद : अध्यक्ष
पत्रकार स्वस्थ्य रहे इसके लिए समय समय पर उनकी जांच जरूरी है। पीसीआर भवन में इसी उद्देश्य से निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया है। समय समय पर पत्रकारों के लिए इस तरह के अलग अलग कैंप का आयोजन किया जाता रहेगा। ताकि पत्रकारों को होने वाली शारीरिक परेशानी से भी बचाकर रखा जा सके।

Related posts

गौतम बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में हिन्दी दिवस पर कार्यक्रम, श्रुतिलेख में अव्वल आए प्रतिभागी हुए पुरस्कृत

hansraj

मुखिया कमलेश ने किया छात्रों के बीच बैग व प्रतिपूर्ति भत्ता राशि का वितरण

hansraj

दो पशु तस्कर हुए गिरफ्तार,पशु अत्याचार अधिनियम के तहत होगी करवाई

hansraj

भारत जोड़ो यात्रा की बात आमजनों और बुद्धिजीवी वर्ग के साथ – महानगर कांग्रेस

jharkhandnews24

बड़कागांव के पंडरिया ग्राम वासियों को सदर विधायक ने दिया शिव परिवार सहित बजरंगबली की प्रतिमा

hansraj

बिजली चोरी के आरोप में ग्यारह लोगों पर बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज

hansraj

Leave a Comment