April 25, 2024
Jharkhand News24
जिला

कई पत्रकार में पाया गया छाती रोग, सतर्क रहने की है जरूरत : डॉ अपूर्व सिन्हा

Advertisement

कई पत्रकार में पाया गया छाती रोग, सतर्क रहने की है जरूरत : डॉ अपूर्व सिन्हा

प्रिंस वर्मा, रामगढ़

Advertisement

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार पीसीआर भवन में रविवार को निशुल्क छाती रोग जांच शिविर का आयोजन किया गया इसमें जिले भर से अलग अलग क्षेत्रों से पत्रकार और उनके परिजन शामिल होकर इस शिविर का लाभ उठाये। रांची टीबी एवं चेस्ट क्लिनिक बरियातू से आए ख्याति प्राप्त छाती रोग विशेषज्ञ डॉ अपूर्व सिन्हा ने बारी बारी से सभी की जांच करके उन्हें चिकित्सीय परामर्श दिया।
सुबह 10.30 बजे से शुरू इस शिविर में जांच कराने पहुंचे लोगों की स्पाइरोमीटर से जांच की गई। इसके बाद डॉ अपूर्व ने बारीकी से जांच करके उन्हें उचित चिकित्सीय परामर्श दिया। शिविर में छाती रोग, टीबी रोग, अलर्जी आदि की जांच की गई। जरूरत के हिसाब से मरीजों के बीच निशुल्क दवा का वितरण किया गया।
शिविर का उद्घाटन डॉ अपूर्व सिन्हा को प्रेस क्लब के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह में बुके देकर किया। इस मौके पर सचिव योगेंद्र कुमार सिन्हा, सह सचिव दीपक प्रसाद, कोषाध्यक्ष तरुण बागी, कार्यकारिणी सदस्य दुर्वेज आलम, उमेश सिन्हा, राकेश पांडेय, धनेश्वर प्रसाद, केके तिवारी, प्रदीप राज बबलू, प्रदीप कुमार दीपक, सौरव कुमार सिंह, सतीश सिंह, अकबर अंसारी, सुनील कुमार यादव सहित अन्य पत्रकार शामिल थे।
*सावधानी बरत करें छाती रोग से बचाव : डॉ अपूर्व सिन्हा*
रविवार को लगाए गए जांच शिविर में कई पत्रकारों में छाती रोग पाया गया साथ ही कई लोगों में सांस संबंधी समस्या भी पाई गई। ऐसे में सभी लोगों को अपनी अपनी जांच करवानी चाहिए। कोविड के बाद लोगों में संक्रमण बढ़ा है ऐसे में सतर्कता ज्यादा जरूरी है।
पत्रकारों को स्वस्थ्य रखने में प्रेस क्लब रामगढ़ भी करेगा मदद : अध्यक्ष
पत्रकार स्वस्थ्य रहे इसके लिए समय समय पर उनकी जांच जरूरी है। पीसीआर भवन में इसी उद्देश्य से निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया है। समय समय पर पत्रकारों के लिए इस तरह के अलग अलग कैंप का आयोजन किया जाता रहेगा। ताकि पत्रकारों को होने वाली शारीरिक परेशानी से भी बचाकर रखा जा सके।

Related posts

साल के प्रथम दिन युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा पहुंचे मां भद्रकाली के दरबार।

jharkhandnews24

झारखंड शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षित शिक्षक संघ ने राज्य के विभिन्न विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा विषय के पद सृजित की स्वीकृति की मांग उठने हेतु सदर विधायक को सौंपा ज्ञापन

jharkhandnews24

दिल्ली रैली के समर्थन में माकपा ने निकाला जुलूस और किया नुक्कड़ सभा

reporter

पदाधिकारियों एवं जनता के समक्ष जनप्रतिनिधियों की खुली पोल : बद्री यादव

hansraj

बीजेपी नेताओं ने किया नए थाना प्रभारी का स्वागत किया

hansraj

छोटन महतो बने रानीश्वर के नए थाना प्रभारी

hansraj

Leave a Comment