May 19, 2024
Jharkhand News24
चुनाव

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने की झामुमो से त्याग और बलिदान की अपील

Advertisement

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने की झामुमो से त्याग और बलिदान की अपील

संवाददाता- अंकित नाग

Advertisement

राँची- राज्यसभा चुनाव को लेकर झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है । सत्ताधारी गठबंधन में प्रत्याशी को लेकर लगातार खींचतान जारी है । इसी कड़ी में बुधवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने झामुमो से राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए सीट छोड़ने को लेकर त्याग और बलिदान की अपील की है । प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि गठबंधन में त्याग और बलिदान की जरूरत होती है आपस में तालमेल जरूरी होता है ।
पिछले राज्यसभा चुनाव में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन का गठबंधन के सभी दलों ने साथ दिया था । उनके नाम पर सभी एकमत थे, इस बार कांग्रेस पार्टी राज्यसभा की एक सीट चाहती है । इसको लेकर हमारे प्रदेश के सभी प्रमुख नेताओं ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिल कर बातें रख दीं हैं । कहा कि राज्यसभा चुनाव पर अंतिम फैसला दिल्ली में होना है । झामुमो और कांग्रेस के नेता बहुत जल्द इसको लेकर दिल्ली में बैठक करेंगे । कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी बैठक का नेतृत्व करेंगी ।

आठ वर्षों से देश में नफरत और डर की राजनीति हावी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर ने कहा कि आज आठ वर्षों के बाद पूरे देश में नफरत एवं डर की राजनीति हावी है । लोग डर के वातावरण में जीने को मजबूर हैं धर्मांधता-रूढ़िवादिता का अंधकार फैलाया जा रहा है । उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक वर्गों, खास तौर से मुस्लिम, ईसाइयों व सिखों को निशाना बना रखा है समाज में विभाजन का बीज बो कर व तुष्टिकरण की इस राजनीति को आधार बना भाजपा चुनावी जीत तलाशती है ।

Related posts

विधायक नारायण दास बने राज्य विकास परिषद सदस्य, पार्टी कार्यकर्ताओं ने दी बधाई

hansraj

गांव कि गलियों से लेकर शहर के चौक चौराहों तक हर जगह हार जीत की चर्चा में लगे है लोग

hansraj

चुनाव जीतकर पंचायत को आदर्श पंचायत बनाऊंगी — निकिता

hansraj

संतोशिला मंराडी ने अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी क्रिसटीना मुर्मू को 513 मतों से हराया

hansraj

सदर विधायक ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को दी बधाई

hansraj

14 जून को जिला परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष का होगा चुनाव तैयारी हुई पूरी

hansraj

Leave a Comment