April 25, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

मेरे मेंटर कैरियर असेसमेंट कंपनी के सीईओ सदर विधायक से मिलें

Advertisement

मेरे मेंटर कैरियर असेसमेंट कंपनी के सीईओ सदर विधायक से मिलें

हज़ारीबाग

हिन्दुस्तान के नामचीन कैरियर असेसमेंट प्लेटफ़ॉर्म चेन्नई की कंपनी “मेरे मेंटर” के सीईओ सौरव कुमार सिन्हा ने रविवार को हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल से उनके विशेश्वर दयाल पथ अवस्थित कार्यालय कक्ष में मुलाकात की। विधायक मनीष जायसवाल को पौधा और पुस्तक भेंट किया। तत्पश्चात सौरभ कुमार सिन्हा ने हजारीबाग के पायलट प्रोजेक्ट के रूप में पांच स्कूलों में पूरी तरह मुफ्त में केरियर काउंसलिंग की शुरुआत करने में सहयोग की मांग की। विधायक श्री जायसवाल ने उन्हें हरसंभव सहयोग करने का भरोसा जताया। सरस्वती विद्या मंदिर, कुम्हार टोली के अध्यक्ष श्रद्धानंद सिंह से भी सौरभ कुमार सिन्हा ने मुलाकात की और अपने प्लेटफ़ॉर्म के बारे में विस्तृत जानकारी दी ।

Advertisement

ज्ञात हो कि मेरे मेंटर के सीईओ युवा सौरव कुमार सिन्हा
हजारीबाग के मूल निवासी हैं और चेन्नई में रहकर पूरे हिंदुस्तान के कई प्रदेशों में कैरियर काउंसलिंग के लिए उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं। इन्होंने मेरे मेंटर नाम से खुद का स्टार्ट अप शुरू किया। पिछले करीब डेढ़ दशक से उन्होंने इस क्षेत्र में अनुसंधान करके और अनुभवी विशेषज्ञ पैनल के साथ बच्चों का साइकोमेट्रिट टेस्ट ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यमों से ऑटोमेटिक रिपोर्ट जेनरेट करते हैं फिर काउंसलिंग करके उन्हें केरियर संबंधी उचित मार्गदर्शन प्रदान करके उन्हें उचित राह दिखाते हैं। सौरव कुमार सिन्हा का मानना है कि कैरियर निर्माण को लेकर अनेकों भ्रांतियां हैं और बच्चे सही मार्गदर्शन के अभाव में भेड़चाल प्रचलन की ओर भागते हैं और सिर्फ लोकप्रिय या पारंपारिक पेशा से ही जुड़ पाते हैं। लेकिन कैरियर काउंसलिंग के माध्यम से उन्हें अपने अंदर के हुनर की पहचान मिलती है और 300 से अधिक विभिन्न क्षेत्रों में जिसमें उनकी रूचि हो उसमें बेहतर कैरियर निर्माण की ओर अग्रसर होकर जिंदगी को संवार सकते हैं ।

Related posts

जैक मैट्रिक परीक्षा में स्कूल के बाहर ठेले पर दुकान लगाने वाले की बेटी बनी राज्य की दसवीं टॉपर

jharkhandnews24

झारखंड विधानसभा में गूंजा अवैध खनन का मामला:सदन में विरंची नारायण ने कहा – अवैध माइनिंग में हो रहा विस्फोटक का दुरुपयोग, एनआईए से होनी चाहिए इसकी जांच

jharkhandnews24

खलारी में सीसीएलकर्मी की गोली मारकर हत्या

jharkhandnews24

हाईकोर्ट का निर्देश खाता 383 की भूमि की खरीद-बिक्री की जांच के लिए गठित करें SIT

jharkhandnews24

विपक्ष ने विपक्ष में बने रहने का मन बनाया, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बरसे पीएम मोदी

jharkhandnews24

होटल शिव शक्ति के संचालक प्रदीप कुमार की अज्ञात अपराधियों ने किया हत्या, सड़क जाम, जांच में जुटी पुलिस

jharkhandnews24

Leave a Comment