May 14, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

सहायक अध्यापक सतीश यादव का आकस्मिक निधन, क्षेत्र एवं शिक्षा जगत में शोक का माहौल

Advertisement

सहायक अध्यापक सतीश यादव का आकस्मिक निधन, क्षेत्र एवं शिक्षा जगत में शोक का माहौल

अनुकंपा के आधार पर परिजन को नौकरी दे सरकार : संजय दुबे

संवाददाता : बरही

बरही के पंचमाधव निवासी सह राजकीय बुनियादी विधालय पंचमाधव के प्रतिनियोजित सहायक अध्यापक सतीश यादव का आकस्मिक निधन हो गया। इस घटना से पूरे क्षेत्र, सहायक अध्यापक संघ एवं शिक्षा जगत में शोक का माहौल है। घटना की खबर सुनते ही सरकारी शिक्षक सुरेश प्रसाद, उतम सोनी, दीना प्रसाद, मनोज घोष, दीपक यादव, जगदीश प्रसाद, नन्दकिशोर पाडेय, सुरेंद्र यादव, दिनेश यादव, दामोदर साव, जगदीश प्रसाद, रंजीत सिंह, दिनेश रविदास, रामेश्वर रविदास, मनोज ठाकुर, अजय कुमार, अनिल केसरी, मो सनोवर, मोहम्मद इरशाद, अनिल केसरी, चंद्रकांत अकेला, प्रेम कुमार, गायत्री सिन्हा, सरस्वती देवी सहित सैकड़ो शिक्षक शव यात्रा में शामिल हुए एवं नम आंखों से अपने साथी सतीश यादव को अंतिम विदाई दी। इस दौरान विधालय परिवार के द्वारा दो मिनट मौन रखा गया एंव इनकी आत्मा की शांति प्रदान की गई।

Advertisement

झाररवंड प्रदेश सहायक अध्यापक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार दुबे ने कहा कि वर्तमान सरकार को भी राज्य के सहायक अध्यापकों की कोई चिंता नहीं है। नित्य प्रतिदिन एक-एक शिक्षक काल के गाल में समा रहे हैं। जो अत्यन्त दुखदायी है। दिवंगत सतीश यादव अपने पीछे पत्नी एंव एक बच्चे को छोड गए। इनका भरण पोषण कैसे होगा। उन्होंने 20 साल ईमानदारी पूर्वक अल्प मानदेय में सेवा किया परंतु सरकार के द्वारा आज तक राज्य के सहायक अध्यापकों का भविष्य एंव उनके परिजनों के बारे में हेमंत सरकार के द्वारा भी नहीं कुछ नही सोची जा रही है जो काफी ही निंदनीय है। बताया कि अभी तक 100 से 150 सहायक अध्यापक काल के गाल में समा गए परंतु उनके परिजन के बारे में सरकार को कोई चिंता नहीं है।

कहा कि जनप्रतिनिधियों के द्वारा भी निराशा ही हाथ लगी है। बताया कि राज्य के सहायक अध्यापकों में इन मुद्दे को लेकर एक आक्रोश उत्पन्न है जिसकी सामना सरकार एवं जनप्रतिनिधि को करनी पड़ेगी। कहा आज फिर एक घर सूना हो गया और इसको देखने वाला कोई नहीं। राज्य के सहायक अध्यापक अपने मानदेय से सहयोग राशि जमा करके उनके परिजनों को दे पाते हैं यह काफी दुख की बात है। झाररवंड प्रदेश सहायक अध्यापक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार दुबे ने मुख्यमंत्री सह स्कूल शिक्षा एंव साक्षरता मंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह किया कि इस मुद्दे पर अभिलंब विचार करते हुए विभाग को निर्देश देने का कार्य करें ताकि अनुकंपा पर उनके परिजनों को नौकरी देकर उनके परिजनों का जीवन का सहारा बन सके।

Related posts

पुलिस मुख्यालय में 1984 सिख विरोधी दंगे मामले में दर्ज प्राथमिकी की डीजीपी ने की समीक्षा

jharkhandnews24

संस्मरण दिवस पर झारखंड पुलिस ने वीर शहीद जवानों के बलिदान को किया याद, दी श्रद्धांजलि

jharkhandnews24

चंदन है इस देश की माटी – डॉ मनोज कुमार

jharkhandnews24

बिजली उपभोक्ताओं को 100 यूनिट के बदले अब 125 यूनिट बिजली मिलेगी मुफ्त, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

jharkhandnews24

सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के उपयोग के बिना प्रबंधन क्षेत्र का विकास संभव नहीं है – प्रो उद्यन घोष

jharkhandnews24

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मारवाड़ी कॉलेज मे मनाया गया होली मिलन समारोह

hansraj

Leave a Comment