May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

हजारीबाग सांसद-विधायक ने कटकमदाग प्रखंड में 85 लाख के विकास योजनाओं का किया शिलान्यास

Advertisement

हजारीबाग सांसद-विधायक ने कटकमदाग प्रखंड में 85 लाख के विकास योजनाओं का किया शिलान्यास

हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र विकास के क्षेत्र में अव्वल : जयंत सिन्हा

आजादी के बाद पहली बार कटकमदाग प्रखंड क्षेत्र में बही है विकास की गंगा : मनीष जायसवाल

संवाददाता : हजारीबाग

बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमदाग प्रखंड क्षेत्र में हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा और हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने संयुक्त रूप से 85 लख रुपए की विकास योजनाओं की आधारशिला रखी। सांसद- विधायक ने संयुक्त रूप से कटकम डाक प्रखंड क्षेत्र के ढेंगुरा पंचायत का दौरा किया और स्थानीय लोगों के बीच पहुंचकर पिछले करीब 10 सालों में हुए मोदी सरकार के विकास योजनाओं को रखा और लोगों की समस्याओं से भी रूबरू हुए। नेताद्वय ने कटकमदाग प्रखंड क्षेत्र के ग्राम सिरसी में पीएम-एबीएचआईएम मद अंतर्गत करीब करीब 55 लाख की लागत से यहां बनने वाले स्वास्थ्य उपकेंद्र के निर्माण कार्य का शिलान्यास नारियल फोड़कर और शिलापट्ट का अनावरण कर किया। तत्पश्चात दोनों नेता ग्राम ढेंगूरा पहुंचे और यहां स्थित बिरहोर टांडा में ग्रामीण विकास विभाग ग्रामीण कार्य मामले के पीएम-एबीएचआईएम मद अंतर्गत करीब करीब 30 लाख की लागत से प्राथमिक विद्यालय से आंगनबाड़ी तक फेंसिंग का निर्माण कार्य का आधारशिला नारियल फोड़कर और शिलापट्ट का अनावरण कर रखा। फेंसिंग कार्य के तहत यहां करीब 6 एकड़ भूखंड में पहले बिरहोर टांडा को कांटेदार तार से घेराबंदी करना है ।

Advertisement

मौके पर हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार पिछले 10 वर्षों में हजारीबाग विधानसभा विकास के क्षेत्र में अव्वल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ विकास के कई कार्य के द्वारा कीर्तिमान स्थापित किए गए हैं। उन्होंने इसके लिए विधायक मनीष जायसवाल को विशेष धन्यवाद दिया। हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने मुझे जो जिम्मेवारी दी उसके ईमानदारी पूर्वक निर्वहन का हमेशा प्रयत्न करता हूं। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के कटकमदाग प्रखंड विकास के मामले में सबसे पिछड़ा था लेकिन पिछले 10 वर्षों में यहां विकास की गंगा बही और अब यह प्रखंड विकास के क्षेत्र में काफी आगे पहुंच गया है ।

मौके पर विशेषरूप से स्थानीय मुखिया कंचन देवी, भाजपा कार्यकर्ता शंभू गोप, पूर्व वार्ड पार्षद बादशाह पासवान, अजय पाण्डेय, कुणाल कुमार उर्फ़ हैप्पी, राजू यादव, ज्ञान प्रकाश, उत्तम कुमार, अनिल पांडेय, मनोज पांडेय, राहुल पांडेय, सूरज गोप, विधायक प्रतिनिधि शिवपाल यादव सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें ।

Related posts

jharkhandnews24

ज्ञान वाटिका क्लासेस रसोईया धमना के कक्षा 10वीं का शत प्रतिशत रहा रिजल्ट, 384 अंक प्राप्त कर

hansraj

झारखण्ड स्टेट स्टुडेंट युनियन जामताड़ा के सदस्यों ने इंद्रा चौक जामताड़ा का किया सड़क जाम

jharkhandnews24

जिलाध्यक्ष आदर्श लक्ष्य के नेतृत्व में दर्ज़नों लोगों ने थामा आजसू का दामन

jharkhandnews24

टंडवा प्रखंड के किशनपुर मैदान में आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने भरा हुंकार

hansraj

कर्णपुरा महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाई गई

hansraj

Leave a Comment