May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

झारखंड में 125 यूनिट मुफ्त मिलेगी बिजली

Advertisement

झारखंड में 125 यूनिट मुफ्त मिलेगी बिजली

हेमंत ने नहीं किया समझौता इसलिए हुई जेल , मैं हेमंत सोरेन पार्ट-2 हूं – मुख्यमंत्री चंपई सोरेन

 

संवाददाता – हंसराज चौरसिया

Advertisement

जमशेदपुर

झारखंड के जमशेदपुर में आयोजित अबुआ आवास स्वीकृति वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन शामिल हुए। वहीं उन्होंने कहा कि टाटा विकसित और औद्योगिक शहर है। लेकिन लेकिन इसके आसापस के ग्रामीण गरीब है। इस खाई को पाटना है। इसलिए आपकी योजना आपकी सरकार योजना चलाई गई है। इस योजना की कामयाबी के लिए हमने बीडीओ सीओ को गांव भेजा। गांव के घर-घर तक भेजा। जिस ग्रामीणों ने कभी अनुमंडल ऑफिस, उपायुक्त ऑफिस सीओ ऑफिस, बीडीओ ऑफिस का नाम तक नहीं सुना था, उनके दरवाजे तक अधिकारियों को भेजा।

सरकार उनके दरवाजे तक गयी। ये सब हेमंत की आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार अभियान के तहत किया गया। हेमंत सरकार की कोई न कोई योजना आज झारखंड के हर घर-परिवार में है। चाहे केंद्र की योजना हो या न हो। आज बीजेपी के पास मुद्दा नहीं है। इसलिए जांच एजेंसी का इस्तेमाल कर हमारी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की। उनहोंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि बीजेपी में जो गया साफ सुथरा हो गया। कहा, किसी भी जांच एजेंसी को स्वतंत्र होना चाहिए । लेकिन जांच एजेंसियां किसके इशारे पर काम कर रही हैं, ये सभी को पता है। कहा, ये संविधान के उलट है। लोकतंत्र को इससे खतरा है। कहा, झारखंड में खनिज होते हुए विकास की सूची में हमारा राज्य काफी नीचे है। लेकिन आज हम मजबूती से लड़ रहे हैं। चंपाई ने कहा कि हम गरीबों के 100 यूनिट बिजली फ्री दे रहे हैं। इसका लाभ 21 लाख लोग उठा रहे हैं। शपथ लेने के बाद मैंने फैसला किया है कि अब 125 यूनिट तक बिजली फ्री दूंगा। इस योजना का लाभ 30 लाख लोगों को मिलेगा। कहा, बीजेपी कहती है कुछ काम नहीं हुआ है। असल में बीजेपी के पास अब मुद्दा ही नहीं है। हमने रोजगार, शिक्षा और कृषि के क्षेत्र में जो किया, वो सब बीजेपी को दिखाई नहीं देता है। चंपाई ने आरोप लगाया कि केंद्र आयुष्मान का पैसा नहीं भेज रहा है। इसलिए निजी अस्पताल में मरीज नहीं एडमिट लेते हैं। लेकिन आयुष्मान योजना का शोर बहुत है। टाटा जैसे निजी कारखानों में आदिवासी और मूलवासियों को 75 फीसद आरक्षण को हम सुनिश्चित कर रहे हैं। ये काम हेमंत सोरेन ने शुरू किया था।

इसे पूरी तरह से धरातल पर हम उतारेंगे। इसलिए हम हेमंत सरकार पार्ट 2 हैं और आगे भी रहेंगे। कहा कि हेमंत के काम को पूरा करना हमारी प्रमुखता है। कहा कि डबल इंजन की सरकार का एक इंजन ही खराब हो गया है। जनता समझ गयी कि किस तरह ठगा जा रहा है। इनके लोगों द्वारा आदिवासी की सामाजिक आर्थिक व्यवस्था को तोड़ा गया।सीएम चंपाई ने कहा कि स्वर्णरखा नदी का पानी अगर जमशदेपुर जैसे शहरों की ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों में पहुंच सकता है तो खेतों तक पानी क्यों नहीं पहुंच सकता। कहा, इसे ध्यान में रखकर हमने पाइप लाइन योजना शुरू की है। इससे हर खेत तक पानी पहुंचेगा। ये योजना सभी छोटे बड़े किसान के लिए है। इस योजना की शुरुआत भी हेमंत सोरेन सरकार के समय हुई। हम इसे आगे बढ़ायेंगे। इससे विपक्ष तिलमिला गया है। इसीलिए आज हेमंत जेल में है। हेमंत ने अन्याय से समझौता नहीं किया और जेल गये। एक दिन सच्चाई आपके सामने आयेगी। गठबंधन की सोच है कि झारखंड को संवारेंगे। कहा, कोल्हान प्रमंडल के लोगों ये आपकी सरकार है। ये सरकार आपके गांव से ही चलेगी। हमें अभी बहुत काम करना है।

Related posts

एम.एस.ए स्कूल में धूमधाम से मना ए.पी.जे अब्दुल कलाम की जयंती

hansraj

हरिहर चक्रवर्ती ने अपने समर्थको के साथ पंचायत के विभिन्न क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चलाया

hansraj

अवैध ब्राउन शुगर,बिक्री एंव पिने पिलाने के आरोप में 7 युवक गिरफ्तार

hansraj

मारपीट में एक ही परिवार के तीन लोग घायल

hansraj

भुरकुंडा मंडल के रीवर साईड में संकल्प यात्रा का आयोजन, भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे उत्साह के साथ लिया भाग

jharkhandnews24

लोहरदगा ज़िला के विकास को लेकर झारखण्ड चैंबर गम्भीर: राजेश महतो

hansraj

Leave a Comment