May 8, 2024
Jharkhand News24
जिला

रामोत्सव से पूर्व हजारीबाग सदर विधायक ने सड़क पर लगाया झाड़ू, धोकर सजाने की तैयारी में जुटे

Advertisement

रामोत्सव से पूर्व हजारीबाग सदर विधायक ने सड़क पर लगाया झाड़ू, धोकर सजाने की तैयारी में जुटे

हजारीबाग वासियों से किया अपील, कहा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं रामोत्सव

मंगल कार्यों के साथ मनाएं दीपोत्सव, धार्मिक अनुष्ठान का करें आयोजन : मनीष जायसवाल

संवाददाता : हजारीबाग

रामोत्सव की तैयारी अंतिम चरण पर है। ऐसे में पिछले करीब एक पखवाड़े से अधिक समय से रामोत्सव की तैयारी में जुटे हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल गांव- कस्बों के साथ शहरी क्षेत्रों में लोगों के बीच पहुंचकर जागृति फैलाते नज़र आए। उन्होंने पीएम मोदी के आवाह्न पर स्वच्छता तीर्थ अभियान से जुड़कर अहले सुबह अपने दैनिक दिनचर्या की शुरूआत करते हुए कई मंदिरों में सफाई अभियान चलाया। क्षेत्र में अक्षत वितरण और श्रीराम जी के तस्वीर युक्त आकर्षक हज़ारों कैलेंडर बांटे, लोगों से 22 जनवरी को दीपोत्सव मनाने का अपील किया।

Advertisement

सभी कार्यक्रमों के बीच विधायक मनीष जायसवाल ने अपने आवासीय मुहल्ले में विशेष आयोजन की तैयारी को लेकर स्थानीय मित्रों और पड़ोसियों संग बैठक की और रविवार की अहले सुबह विधायक मनीष जायसवाल अपने आवासीय परिसर के पड़ोसियों संग झंडू लेकर सड़क पर उतरे। पूरे सड़क का सफाई किया और सड़क को धोने का भी कार्य किया।

 

इस स्वच्छता अभियान में विधायक मनीष जायसवाल के साथ विशेषरूप से
रवि गुप्ता, रिंकू वर्मा, बबलू गुप्ता, देवेंद्र गुप्ता, बंटी जैन, सोहन अग्रवाल, रूपेश, संजय अग्रवाल, नुनु, सदर विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी सहित अन्य कई लोग शामिल हुए। मौके पर विधायक मनीष जायसवाल ने बताया कि 500 साल का सपना पूरा होने जा रहा है, रामलला अपने दरबार में पधार रहे हैं। रामलला के आगमन और श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हम सभी अंतर्मन से बेहद खुश और उत्साहित हैं और 22 जनवरी के ऐतिहासिक दिन को रामोत्सव के रूप में मनाने को आतुर हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने मोहल्ले वासियों के साथ या निर्णय लिए हैं कि पूरे सड़क को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। दीपावली सा माहौल होगा और वातावरण राममय हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछले 20 दिनों से ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में लोगों के बीच पहुंचकर जो जागृति हमने फैलाई है इसका सकारात्मक परिणाम 22 जनवरी को देखने को मिलेगा। विधायक मनीष जायसवाल ने क्षेत्र वासियों से आग्रह करते हुए कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दीपावाली का त्यौहार और खुशियां मनाएं। नए वस्त्र पहनें, पूजा पाठ करें, मंदिरों का दर्शन करें, शुद्ध सात्विक भोजन और पकवानों का आनंद लें, घरों और मुहल्ले को सजाएं, शाम में दीया जलाएं और रामोत्सव की खुशियां सौहाद्रपूर्ण वातावरण में मनाएं।

Related posts

करिवासन और ढौठवा में आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए सदर विधायक

hansraj

गुरु नानक देव जी के 555वे जन्मोत्सव को लेकर चौथे दिन निकाली गई प्रभात फेरी

jharkhandnews24

अग्नीपथ का विरोध का असर लोहरदगा में भी प्रशासन रहे मुश्तैद निजी और सरकारी स्कूल रहा बंद

hansraj

मुशीखाप पंचायत के भावी महिला मुखिया प्रत्याशी श्वेता पांडे सह युवा समाज सेवी पंकज पाण्डेय नें दाखिल करेगे अपना नामांकन पर्चा 2 मई को

hansraj

महाप्रबंधक, सीसीएल, चरही से मिले यूनियन के प्रतिनिधि

jharkhandnews24

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

Leave a Comment