May 13, 2024
Jharkhand News24
जिला

आरोग्यम आई केयर यूनिट द्वारा बड़कागांव में लगाया गया निःशुल्क आंख जांच शिविर, 105 मरीजों ने उठाया लाभ

Advertisement

आरोग्यम आई केयर यूनिट द्वारा बड़कागांव में लगाया गया निःशुल्क आंख जांच शिविर, 105 मरीजों ने उठाया लाभ

3 मरीज को ऑपरेशन और 50 से अधिक मरीजों को मुफ़्त दवाई और चश्मा का डॉ विवेक कुमार ने दिया परामर्श

आंखों को स्वास्थ्य रखने के लिए जागरूकता हेतु हमारा पहल जारी रहेगा:- हर्ष अजमेरा

संवाददाता : हजारीबाग

हजारीबाग के बेस्ट सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल एचजेडबी आरोग्यम सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के आई केयर यूनिट द्वारा लोगों के बीच आंखों को लेकर जागरूकता का पहल जारी है। सोमवार को हॉस्पिटल के आई केयर यूनिट में हजारीबाग का सबसे बड़ा निःशुल्क आंखों की जांच एवं मोतियाबिंद जांच शिविर लगाया गया और बुधवार को दूसरा शिविर का आयोजन बड़कागांव के एनटीपीसी, पकरी बरवाडीह कोल माइंस के कार्यालय क्षेत्र में आयोजित हुआ। इस शिविर में कुल 105 मरीजों ने पहुंचकर लाभ उठाया। सभी का आरोग्यम आई केयर यूनिट के आई स्पेशलिस्ट डॉ विवेक कुमार ने चिकित्सीय जांच किया और उचित चिकित्सा परामर्श दिया। कैंप में 3 लोगों को आंखों का ऑपरेशन कराने और 50 से अधिक लोगों को दवा, चश्मा के साथ इलाज कराने का सलाह दिया गया ।

Advertisement

शिविर में पहुंचे 100 से अधिक लोगों को भीड़ से हर्षित आरोग्यम हॉस्पिटल की निदेशक हर्ष अजमेरा ने कहा की आंखों से संबंधित बीमारी और परेशानी को लेकर जनमानस के बीच हमारा जागरूकता कार्यक्रम जारी रहेगा। हमारे हॉस्पिटल के आई केयर यूनिट द्वारा निःशुल्क आंख जांच शिविर लगाया जा रहा है और लोगों को यह बताया भी जा रहा है की हमारे हॉस्पिटल के आई केयर यूनिट में आंखों से संबंधित संपूर्ण इलाज किफायती दर पर आधुनिक उपकरणों के साथ उन्नत सेवा के उपलब्ध है ।

शिविर के सफलता में आरोग्यम आई केयर यूनिट के नेत्र विशेषज्ञ डॉ विवेक कुमार, ऑप्टोमेट्रिस्ट विवेक कुमार गुप्ता, निशा मिश्रा, नर्सिंग स्टॉफ अविनाश, मार्केटिंग के राकिब फैजी, पीआरओ मनीष चौहान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाया ।

Related posts

तेज आंधी-तूफान के कारण किसको प्रखंड में बिजली के तार गिरने से तिसिया फीडर ,किसको फीडर और बगरू फीडर घंटों भर रहा बाधित

hansraj

अग्नीपथ का विरोध का असर लोहरदगा में भी प्रशासन रहे मुश्तैद निजी और सरकारी स्कूल रहा बंद

hansraj

प्रगतिशील मगही समाज का 27 जून एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

hansraj

उपायुक्त की अध्यक्षता में कृषि, पशुपालन, मत्स्य एवं सहकारिता विभाग द्वारा संचालित योजनाओ की प्रगति का मासिक समीक्षात्मक बैठक संपन्न

hansraj

डकरा से हटकर जी.एम. आफिस शीध्र आरम्भ होगा आम्रपाली में

hansraj

निगम कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर बैठे भूख हड़ताल पर

hansraj

Leave a Comment