May 15, 2024
Jharkhand News24
जिला

रिपब्लिकन पार्टी ने किया महिला मोर्चा का गठन- सावित्री देवी जिला अध्यक्ष मनोनीत

Advertisement

रिपब्लिकन पार्टी ने किया महिला मोर्चा का गठन- सावित्री देवी जिला अध्यक्ष मनोनीत

संवाददाता – हंसराज चौरसिया

रामगढ़ –

Advertisement

मंगलवार को रिपब्लिकन पार्टी की रामगढ़ जिला कमेटी की एक अहम बैठक प्रधान कार्यालय में संपन्न हुई। वहीं कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार व एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश महामंत्री सरदार साहित्य सिंह उपस्थित हुए। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष गोविंद बेदिया एवं संचालन प्रदेश सचिव सरदार गुरप्रीत सिंह ने किया। बैठक के माध्यम से रामगढ़ जिला कमेटी का विस्तार किया गया।

रामगढ़ जिला महिला मोर्चा का पुनर्गठन किया गया जिसमें जिला अध्यक्ष के रूप में सावित्री देवी को मनोनीत किया गया । मनोनीत होने वाले अन्य लोगों में जिला उपाध्यक्ष के रूप में चिकू देवी जिला सचिव के रूप में ललिता देवी, सीमा देवी ,चंदा देवी, अनीता देवी, जिला कोषाध्यक्ष के रूप में बिना देवी का नाम शामिल है। रामगढ़ जिला कमेटी में जिला अध्यक्ष गोविंद बेदिया के द्वारा जिला उपाध्यक्ष के रूप में अशरफ शाह जिला सचिव के रूप में सुमित कुमार वर्मा एवं आईटी सेल प्रभारी के रूप में राज सोनकर को जिम्मेवारी सौंपी गई। इस अवसर पर सैकड़ो की संख्या में महिलाओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सभी नए सदस्यों का स्वागत प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार के द्वारा माला पहनाकर किया गया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार ने कहा कि पार्टी में लगातार नये सदस्यों का आगमन जारी है। रामगढ़ जिला में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया बहुत तेजी से विस्तार कर रही है रामगढ़ जिला अंतर्गत आने वाले तीनों विधानसभा में पार्टी ने भावी उम्मीदवार तलाशना शुरू कर दिया है ।

आज इस मिलन समारोह के माध्यम से मांडू विधानसभा अंतर्गत सैकड़ो महिलाओं ने पार्टी के विचारधारा एवं नीति से प्रभावित होकर सदस्यता लिया है इन तमाम महिलाओं के आने से पार्टी में एक नई ऊर्जा का आगमन हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी 2024 के विधानसभा चुनाव में रामगढ़ जिला के तीनों ही विधानसभा में उम्मीदवार उतारने के लिए शत प्रतिशत कटिबद्ध है।‌ इस अवसर पर प्रदेश सचिव सरदार गुरप्रीत सिंह ने तमाम नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं नए सदस्यों का तहे दिल से स्वागत करते हुए सबको भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का सपना था दलित, शोषित, वंचित एवं महिला को समाज में बराबरी का सम्मान दिलाना। महिलाओं को उनका शत प्रतिशत अधिकार दिलाना बाबा साहब के इसी सपने को लेकर रिपब्लिकन पार्टी आगे बढ़ रही है । इस अवसर पर नवनिर्वाचित महिला जिला अध्यक्ष सावित्री देवी ने कहा कि किसी भी पार्टी में महिलाओं का नेतृत्व होना अति आवश्यक है। आज हमें गर्व होना चाहिए कि आज हम ऐसे देश में रह रहे हैं जिसमें देश की सर्वोच्च पद पर बैठी हुई एक महिला है और इस बात से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं हैं। जब एक साधारण महिला राष्ट्रपति बन सकती हैं तो महिलाएं कहीं भी किसी भी क्षेत्र में नेतृत्व करने के लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि रामगढ़ जिला अंतर्गत तीन विधानसभा है जिसमें दो विधानसभा में फिलहाल महिला विधायक है और 2024 में मांडू विधानसभा से भी एक महिला विधायक होगी जो रिपब्लिकन पार्टी की होगी ।

रिपब्लिकन पार्टी महिलाओं को सम्मान दिलाने की लड़ाई लड़ेगी ।मांडू विधानसभा
में अंतिम बार आज से 40 वर्ष पूर्व एकमात्र महिला विधायक के रूप में रमणिका गुप्ता हुई थी और इस बार फिर से 2024 में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से एक महिला विधायक चुनकर आएगी ।अन्य वक्ताओं में प्रदेश सचिव सरदार गुरप्रीत सिंह जिला अध्यक्ष गोविंद बेदिया , जिला उपाध्यक्ष अशरफ शाह, जिला सचिव सुमित कुमार वर्मा, जिला उपाध्यक्ष राहुल कुमार आदि शामिल थे । वहीं पार्टी की सदस्यता लेने वाले नए सदस्यों में मुख्य रूप से निम्नलिखित लोग उपस्थित थे। जबकि मौके पर मरियम खातून ,जेबा खातून ,जकीबुल खातून, मुनीश खातून, सलीमुन निशा, सीमा देवी, पूजा देवी, कांता देवी ,गीता देवी ,मालती देवी, रीना देवी ,बबीता देवी, सुषमा देवी, ललिता देवी ,फूलमानी देवी सुमित्रा देवी, शांति देवी, रेणु देवी, मंजू देवी, सोनी देवी, शीला देवी, मुंदरी देवी, बेबी देवी, सपना कुमारी, मालती देवी, रोहिणी देवी, गीता देवी, रीता देवी, चंदा देवी ,सुनीता देवी ,उर्मिला देवी, शांति देवी, अनीता देवी ,लता देवी, सविता देवी, पूनम देवी ,सुजल सोनकर ,सागर सोनकर, रोहित सोनकर, ओम कुमार, सुमित सोनकर सहित सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल हुए।

Related posts

भाजपा सांसद प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने खेली सुखी होली

jharkhandnews24

ज़िला स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक, उपायुक्त ने दिए कई निर्देश

jharkhandnews24

बहुप्रतीक्षित स्थानीय नीति एवं ओबीसी को 27% आरक्षण के स्वीकृत प्रस्ताव पर झारखण्ड सरकार को बधाई

hansraj

उप मुखिया जियोन मरांडी की अध्यक्षता में की गई बाल विवाह मुक्त उन्मूलन हेतु एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

jharkhandnews24

ओडिशा रेल हादसे पर प्रदेश महासचिव कोमल कुमारी ने जताया शोक

jharkhandnews24

गौतम बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय नेशनल सेमिनार कल से

jharkhandnews24

Leave a Comment