May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

सांसद जयंत सिन्हा ने हजारीबाग लोकसभा में स्कूली बच्चियों के बीच 400 साइकिलों का किया वितरण

Advertisement

सांसद जयंत सिन्हा ने हजारीबाग लोकसभा में स्कूली बच्चियों के बीच 400 साइकिलों का किया वितरण

हम हजारीबाग को प्रदेश में शिक्षा का केंद्रबिंदु बनाना चाहते है और इसके लिए हर संभव प्रयास कर रहे है : सांसद जयंत सिन्हा

संवाददाता : हजारीबाग

सांसद हज़ारीबाग सह अध्यक्ष वित्त संबंधी संसदीय स्थायी समिति जयंत सिन्हा हज़ारीबाग लोकसभा में शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहे हैं। इसी क्रम में 11 अक्टूबर को हजारीबाग के कर्जन ग्राउंड में लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी की जयंती व अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के शुभ अवसर पर केयर टुडे के माध्यम से नव भारत जागृति केंद्र के तत्वावधान में स्कूली छात्राओं के लिए साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Advertisement

सांसद जयंत सिन्हा के क्षेत्र के 4 विभिन्न विद्यालयों की छात्राओं के बीच 400 साइकिलों का वितरण किया व सभी बच्चियों से संवाद करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया।

इस साइकिल वितरण कार्यक्रम के लिए एक साइकिल बैंक का भी गठन किया गया है, जो क्षेत्र की बच्चियों को अगले 10 साल तक उनके स्कूल आवागमन में असुविधा को खत्म करने में लिए साइकिल प्रदान करेगा। जब बच्चियां अपनी 10 वीं की परीक्षा पास करेंगी, वे अपनी साइकिल को स्कूल में जमा कर देंगी ताकि आगामी भविष्य में बाकी बच्चियों को भी इसकी सुविधा मिल सकें।

इस अवसर पर जयंत सिन्हा ने उदार रूप से स्त्री शिक्षा और सुरक्षा को बढ़ावा देने का समर्थन किया और बच्चियों को उनके शैक्षिक और सामाजिक उत्थान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यह साइकिल वितरण कार्यक्रम से उन बच्चियों को सहायता प्रदान की गई है, जो सुदूर इलाकों से स्कूल आया करती हैं। हम समय समय पर उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसी प्रकार से साइकिल वितरण का कार्यक्रम करेंगे।

बेटियों को शिक्षा और स्वतंत्रता का अधिकार है और इस कार्यक्रम के तहत मिली साइकिल उन्हें अपने लक्ष्यों की प्राप्ति में मदद कर सकती है। यह कदम उनके सपनों को साकार करने की दिशा में एक सकारात्मक पहल है।

जयंत सिन्हा ने आगे कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम हजारीबाग लोकसभा को झारखंड में नारी सशक्तिकरण व नारी शिक्षा का केंद्रबिंदु बनाना चाहते हैं। इसी दिशा में हम पूरी निष्ठा के साथ कार्यरत हैं। यह साइकिल वितरण कार्यक्रम इसी लक्ष्य की प्राप्ति का प्रयास है। सभी स्कूली छात्र व छात्राओं को बेहतर सुविधाएं मिलें, इसके लिए हम हर साधन उपलब्ध करवा रहे हैं।

Related posts

आशा सर्टिफिकेशन कोर्स हेतु ऑनलाइन परिक्षा का हुआ आयोजन स्वास्थ्य सहियाओ ने लिया भाग

hansraj

hansraj

वनभोज का उद्देश्य समाज को एकसूत्र में जोड़ कर रखना है : मनोज घोष

hansraj

डिवाइन स्कूल में एनसीसी कैडेट्स ने पौधारोपण अभियान चलाया. वृक्ष बचाने का लिया संकल्प

hansraj

भारतीय संविधान सर्वोपरी : मुखिया संदीप कुमार सुमन

jharkhandnews24

एन.डी. मेमोरियल हाई स्कूल के सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण

hansraj

Leave a Comment