May 18, 2024
Jharkhand News24
Other

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के जनसुनवाई कार्यक्रम में सिदिरसाई हाल्ट की दोनों छोर जर्जर सड़क निर्माण के लिए दिया ज्ञापन

Advertisement
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के जनसुनवाई कार्यक्रम में सिदिरसाई हाल्ट की दोनों छोर जर्जर सड़क निर्माण के लिए दिया ज्ञापन

पोटका/पुर्वी सिंहभूम/झारखण्ड

सुरेश कुमार महापात्रा की रिपोर्ट

Advertisement

पोटका प्रखंड अंतर्गत कोवाली पंचायत भवन में झारखंड सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बन्ना गुप्ता के द्वारा आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में टांगराईन ग्राम पंचायत के पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर पात्र ने टाट बादाम पहाड़ रेलवे लाइन सिदिरसाई हॉल्ट के दोनों छोर के 12 किलोमीटर लम्बी हॉल्ट कोवाली होते हुए टांगराईन, कोपे,किसानडिह,मरांगमाली ,तिरिंग राष्ट्रीय राज्य मार्ग 220 को जोड़ने वाली सड़क निर्माण की मांग उठाई। इस विषय पर कोवाली,टांगराईन,चाकड़ी रसुनचोपा,हेसड़ा पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों का एवं 400 ग्रामीणों का हस्ताक्षरित एक आवेदन पत्र सोपी गई।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री माननीय बन्ना गुप्ता ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जिले के उपायुक्त को पत्र लिखते हुए संबंधित पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के मांग के आधार पर यथाशीघ्र सड़क निर्माण करने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।
ज्ञात हो कि सिदिरसाई हॉल्ट पर झारखंड उड़ीसा दो राज्यों को जोड़ने वाली दो पैसेंजर ट्रेन का ठहराव है जिसमें प्रत्येक दिन सैकड़ो यात्री एवं व्यापारी आवागमन करते हैं दोनों छोर का सड़क कीचड़ से लतपत होने के कारण यात्रियों को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। इस सड़क के बन जाने से आम जनता के साथ-साथ व्यापारियों को बहुत सहूलियत होगी। आवेदन पत्र सौंपने में पंचायत समिति रामेश्वर पात्र के नेतृत्व में संबंधित पंचायत के मुखिया ,पंचायत समिति सदस्य संगीता सरदार ,असित सरदार, महतो, मोहनलाल सरदार, आशुतोष मंडल, जयराम सरदार, उज्जवल कुमार मंडल आदि उपस्थित थे।

Related posts

शिक्षा के साथ साथ अनुशासन एवं भारतीय संस्कृति और सभ्यता का ज्ञान होना भी जरूरी है : शंकर चंद्र गोप

hansraj

अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन की और से भारत सेवा श्रम संघ के बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री वितरित

hansraj

दावत ए तालीम और विश्व शांति कॉन्फ्रेंस में समाज और शिक्षा में सुधार मुमकिन – मौलाना मेराज रब्बानी

jharkhandnews24

सामाजिक कार्यकर्ता रामधनी सिंह के बारहवां में शामिल हुई बड़कागांव विधायिका अम्बा प्रसाद

jharkhandnews24

सैंकड़ो युवकों ने जन अधिकार पार्टी में शामिल हुए 

reporter

शनिवार हल्दीपोखर हाता मुख्य मार्ग बन जाता है काल, कई दुर्घटनाएं हो चुकी है घटित

hansraj

Leave a Comment