May 21, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

समय पर नहीं खुला बीआरसी कार्यालय, कार्यालय के बाहर घंटो खड़े रहे बीईईओ, कर्मी रहे अनुपस्थित

Advertisement

समय पर नहीं खुला बीआरसी कार्यालय, कार्यालय के बाहर घंटो खड़े रहे बीईईओ, कर्मी रहे अनुपस्थित

सहायक अध्यापकों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर बीईइओ को सौंपा ज्ञापन, अनुपस्थित कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने का किया मांग

संवाददाता : बरही/धनंजय कुमार

बरही प्रखण्ड के सहायक अध्यापक अपनी समस्याओं को लेकर बीआरसी कार्यालय पहुँचे जहां 10:30 पूर्ण तक बीआरसी में ताला लटका पाया गया। वही कार्यालय के बाहर सिर्फ प्रखण्ड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी मेन गेट के बाहर खड़े पाए गए। उनके दूरभाष पर सूचना के आलोक में कार्यालय खोली गई। विभिन्न सहायक अध्यापकों ने कार्यालय कर्मियों की अनुपस्थिति पर दुःख जताया। साथ ही साथ पदाधिकारी से माँग किया कि बिना सूचना के अनुपस्थित कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने का कार्य करे।

Advertisement

सहायक अध्यापकों ने बताया कि शिक्षा सचिव आदेशानुसार के तृतीय शनिवार को अवकाश शिक्षको को इसलिए ही जाती है, ताकि अपनी समस्याओं को विभाग समक्ष रख सके पर कार्यालय में बीपीएम, अकाउंटेंट के साथ बीआरसी कार्यालय में एक भी बीआरपी, सीआरपी उपस्थित नहीं पाए गए। इससे यह प्रतीत होता है कि शिक्षा सचिव का आदेश का उल्लंघन किया जाता है। जिसका परिणाम सहायक अध्यापक को भुगतना पड़ रहा है। एक शिष्टमंडल प्रखण्ड शिक्षा प्रसार पहाधिकारी से माँग किया कि प्रखण्ड के सभी सहायक अध्यापक के समस्याओं का समाधान अविलम्ब कराया जाए एवं बीआरसी के कर्मियों के द्वारा की जा रही मनमानी पर रोक लगाया जाय।

वही उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 और 2023-24 में सरकार दवारा निर्देश प्राप्त था कि कॉपी एवं किताब बीआरसी द्वारा विधालय में पहुंचानी थी परंतु सभी शिक्षक अपने ही राशि से विद्यालय तक ले जाने का काम किये। बाद में प्रधान शिक्षक को प्रति विद्यालय 500 की शशि भुगतान करने की बात कही गई परंतु भुगतान नही की गई। अविलम्ब भुगतान कराने का मांग किया गया। वही बीईईओ रामसेवक दांगी ने समय पर बीआरसी कार्यालय नहीं खुलने एवं अनुपस्थित रहने पर कर्मियों पर जमकर बरसे एवं फटकार लगाई।

Related posts

चार साल में हेमंत सोरेन ने झारखंड को नेस्तनाबूद कर दिया : बाबुलाल मरांडी

hansraj

पिकनिक मनाने जा रहे दोस्तों की कार दुर्घटनाग्रस्त, 6 की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

jharkhandnews24

hansraj

पिछड़ो को 36% आरक्षण दिलाने के लिए पुरे झारखंड प्रदेश मे जल्द होगा जोरदार आन्दोलन – केन्द्रीय अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल

hansraj

रांची विश्वविद्यालय ने तेज की तैयारी, पीएचडी के 1254 सीटों पर एडमिशन के लिए मार्च में शुरू होगा एंट्रेंस प्रोसेस

hansraj

डॉन ब्रदर्स मर्डर केस में आया नया मोड़, लॉरेंस बिश्नोई ने अतीक और अशरफ की हत्या में शामिल होने से इनकार किया

hansraj

Leave a Comment