May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

दो सगे भाइयों के मौत से बिसर गया एक हंसता- खेलता परिवार

Advertisement

दो सगे भाइयों के मौत से बिसर गया एक हंसता- खेलता परिवार

शोकाकुल परिजनों ने मिलने पहुंचे विधायक मनीष जायसवाल, परिजनों का बढ़ाया हिम्मत, कहा आपके साथ खड़े हैं हम

हजारीबाग

बीते 13 जुलाई को हजारीबाग के एक परिवार के लिए बेहद ही विभत्स और पीड़ादायक दिन रहा। हजारीबाग शहर के इमलीकोठी के मूल निवासी वर्तमान में सिरसी -2 बीच मोहल्ला के रहने वाले स्व.भोला प्रसाद केशरी के दो पुत्रों की सड़क दुर्घटना में आकस्मिक मौत हो गई। दोनों सगे भाई देवघर में बाबा बैद्यनाथ को जल चढ़ाकर हजारीबाग लौट रहे थे तभी बगोदर फोरलेन के समीप एक भयंकर सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो गई।इनके कई रिश्तेदार भी इस घटना में घायल हो गए हैं ।

Advertisement

जिन दो सगे भाइयों का आकस्मिक निधन हुआ उसमें बड़े भाई संतोष केसरी जिनकी उम्र करीब 40 वर्ष थी। ये अपने टेंपो से फेरी करते हुए ब्रेड और लेज, कुरकुरे बेचने का कार्य करते थे। वहीं छोटे भाई दीपक केसरी जिनकी उम्र करीब 36 साल थी। ये ऑटोमेटिक वेट मशीन घूम- घूम कर बेचा करते थे। स्व.संतोष केशरी और स्व.दीपक केशरी दोनों भाई अपनी मेहनत और लगन के बदौलत सिरसी में घर बनाकर खुशनुमा माहौल में गुजर बसर कर रहे थे। दोनों अपने बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ा रहे थे। स्व.संतोष केसरी के तीन बच्चे हैं जिसमें दो बेटियां और एक पुत्र है। स्व.दीपक केशरी के 2 पुत्र हैं। इनमें से एक बच्चा एंजेल्स हाई स्कूल में तो अन्य बच्चे जैक एंड जिल स्कूल में पढ़ते हैं। एक बेटी इंटर में नामांकन के लिए केबी विमेंस कॉलेज में आवेदन देने वाली हैं। जिस दिन इन दोनों सगे भाइयों का निधन हुआ उसी दिन उनके पिताजी का बरसी भी था। एक अच्छा हंसता- खेलता परिवार क्षणभर में उजड़ सा गया। परिवार में हर तरफ मातम पसर गया। परिवार जनों के क्रंदन और चीत्कार से पूरा हजारीबाग गमगीन हो गया ।

इस घटना से व्यथित हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल दिल्ली से लौटते ही संवेदनशील जनप्रतिनिधि का परिचय देते हुए बुधवार को शोकाकुल परिवार से मिलने उनके बीच पहुंचे। विधायक मनीष जायसवाल ने मृतक सगे भाइयों के मां, पत्नी, बच्चे और परिजनों से मिलकर उनके इस विकट दुख की घड़ी में उनके साथ खड़े रहने की बात कही। विधायक मनीष जायसवाल ने एंजेल हाई स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे का फीस तत्काल माफ कराने, अन्य बच्चों के स्कूल से वार्ता करने, केबी वूमंस कॉलेज में एक बच्ची का नामांकन कराने, मृतकों के लिए मुआवजा राशि की प्रक्रिया में हरसंभव मदद करने और दोनों विधवा महिलाओं को रोज़गार से जोड़ने में मदद करने का सकारात्मक आश्वासन दिया। मृतकों के परिवारजनों ने विधायक मनीष जायसवाल का आभार जताया और भविष्य में उनसे मदद की गुहार लगाई ।

विधायक मनीष जायसवाल ने मृतकों की आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को इस विकट दुःख से उबरने के लिए अदम्य शक्ति प्रदान करने की कामना ईश्वर से की ।

Related posts

चाणक्य आईएएस एकेडमी की ओर से आयोजित जिला स्तरीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता परीक्षा संपन्न

hansraj

चुरचू प्रखंड में संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति का उप विकास आयुक्त ने लिया जायज़ा

jharkhandnews24

बड़कागांव प्रखंड मुख्यालय में 9 वीं विश्व अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाई गई

hansraj

खरौंधी केतार मुख्य मार्ग पर दो बाईक की आमने सामने टक्कर चार घायल

hansraj

ग्रिजली कॉलेज ऑफ एजुकेशन में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया।

jharkhandnews24

बाबा भोलेनाथ सबकी मनोकामना पूर्ण करे : राजीव जायसवाल

hansraj

Leave a Comment