May 20, 2024
Jharkhand News24
जिला

झारखंड में कोरोना के 2 एक्टिव केस, सभी जिलों के उपायुक्त को जारी किए गए निर्देश

Advertisement

झारखंड में कोरोना के 2 एक्टिव केस, सभी जिलों के उपायुक्त को जारी किए गए निर्देश

रांची

कोरोना का नया सव-वैरिएंट जेएन.1 दुनिया के 40 देशों में फैल चुका है । भारत में अब तक इसके करीब 21 केस आ चुके हैं इनमें गोवा में 19 और केरल और महाराष्ट में 1-1 मामला आया है वहीं कोरोना के नए वैरिएंट ने झारखंड में भी दस्तक दे दी है लेकिन इसके लिए झारखंड पूरी तरह तैयार है राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में कोरोना के सिर्फ दो एक्टिव केस हैं । दोनों केस जमशेदपुर के हैं और मरीजों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति सामान्य है । उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना से निपटने के लिए सरकार और मंत्रालय पूरी तरह तैयार है ।

Advertisement

राज्य में 12 जिलों में 27 RTPCR लैब हैं जिनमें सात लैब में जांच की जा रही है स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि नए वेरिएंट जेएन-1 को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। सामान्य इंफ्लूएंजा और सांसों से संवंधित बीमारी वाले मरीजों पर विशेष निगरानी रखने को कहा गया है आइडीएसपी विंग के पोर्टल को एक्टिव करने को कहा गया है और रोज डाटा अपलोड करने को कहा गया है ।

साथ ही साथ कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन करने और लोगों को जागरूक करने को कहा गया है स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट से झारखंड के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. हलांकि सावधानी जरूरी है । उन्होंने कहा कि जो एडवाइजरी जारी की गयी है उसका पूरी तरह से पालन किया जाएगा । विशेष सचिव ने कोविड की जांच और मरीजों की जिलावार रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है वही सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को सूचना देनी होगी । लैब को नियमित रिपोर्ट करने और डेटा को रोज अपलोड करने को कहा गया है ।

Related posts

हजारीबाग विधायक ने पबरा पंचायत का किया दौरा, मायापुर मंदिर और दो जर्जर पुलों का किया निरीक्षण

jharkhandnews24

नेहरू युवा केंद्र के द्वारा पाण्डु में सामूहिक रूप से योग दिवस संपन्न हुई

hansraj

78 वें सप्ताह भी निशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं चिकित्सा शिविर लगाया गया

jharkhandnews24

शिलाडीह पंचायत समिति सदस्य प्रत्याशी रजीला खातुन ने जनसंपर्क कर मांगा समर्थन

hansraj

रांची गुमला मुख्य मार्ग सहित सिसई प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों में हुए आधा दर्जन से अधिक दुर्घटना, तीन गुमला रेफर

hansraj

जहर खाने से स्थिति गंभीर. रेफर

hansraj

Leave a Comment