May 19, 2024
Jharkhand News24
जिला

चाणक्य आइएएस एकेडमी में नि: शुल्क मेगा जेपीएससी पीटी टेस्ट का हुआ आयोजन

Advertisement

चाणक्य आइएएस एकेडमी में नि: शुल्क मेगा जेपीएससी पीटी टेस्ट का हुआ आयोजन

बसंत कुमार बने टॉपर, अरविंद कुमार को दूसरा और दीपक कुमार को मिला तीसरा स्थान

Advertisement

मिली छात्रवृत्ति की सुविधा

संवाददाता- हजारीबाग

हजारीबाग –

कौशल्या प्लाजा स्थित चाणक्य आइएएस एकेडमी में रविवार को नि: शुल्क मेगा जेपीएससी पीटी टेस्ट का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। इस मेगा जेपीएससी पीटी टेस्ट के टॉपरों को संस्थान के वाइस प्रेसिडेंट विनय मिश्रा व जेनरल मैनेजर रीमा मिश्रा के हाथों सम्मानित किया गया। बता दें कि चाणक्य आइएएस एकेडमी में लगातार ओपन मेगा जेपीएससी टेस्ट हर रविवार को ओएमआर शीट पर लिया जा रहा है और कॉपी की जांच भी ओएमआर मशीन के माध्यम से कराई जा रही है। रविवार को हुए नि: शुल्क ओपन मेगा जेपीएससी पीटी टेस्ट में बसंत कुमार को पहला स्थान प्राप्त हुआ। वहीं अरविंद कुमार को द्वितीय जबकि दीपक दास को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। मौके पर मौजूद संस्थान के वाइस प्रेसिडेंट विनय मिश्रा व जेनरल मैनेजर रीमा मिश्रा ने सभी तीन टॉपरों के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा करते हुए कहा कि पहले स्थान पर बसंत कुमार को 50 प्रतिशत, अरविंद कुमार को 40 फीसदी जबकि दीपक दास को 30 फीसदी छात्रवृत्ति की सुविधा संस्थान में प्रदान की जाएगी। साथ ही मौके पर संस्थान के वाइस प्रेसिडेंट विनय मिश्रा, जेनरल मैनेजर रीमा मिश्रा, हजारीबाग सेंटर हेड मोहन कुमार व ब्रांच मैनेजर अवधेश कुमार के हाथों सभी तीन टॉपरों को सम्मानित भी किया गया। टेस्ट परीक्षा में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर उत्साहवर्धन किया गया।

बड़ी तादाद में मौजूद अभ्यर्थियों से मुखातिब होते हुए चाणक्य आइएएस एकेडमी के वाइस प्रेसिडेंट विनय मिश्रा ने कहा कि ओएमआर शीट पर टेस्ट लेने और ओएमआर मशीन के माध्यम से जांच किए जाने के पीछे का उद्देश्य अभ्यर्थियों के मनोबल के साथ साथ आत्मविश्वास बढ़ाना है। साथ ही ओएमआर शीट पर टेस्ट देने से अभ्यर्थी कई बारीकियों से अवगत हो रहे हैं, जो सफलता की राह को आसान बना रहा है। उन्होंने बताया कि रविवार से ही खोरठा भाषा की कक्षाएं भी चाणक्य आइएएस एकेडमी में शुरू कर दी गई है।

संस्थान की जेनरल मैनेजर रीमा मिश्रा ने कहा कि झारखंड के विद्यार्थियों में सिविल सेवा के क्षेत्र में कुछ वर्षों में तेजी से रूझान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि चाणक्य आइएएस एकेडमी में यूपीएससी फाउंडेशन कोर्स की ही तर्ज पर जेपीएससी फाउंडेशन कोर्स भी संचालित किया जा रहा है, जिसमें बेसिक से शुरू कर पाठ्यक्रम की तैयारी, रिविजन और इंटरव्यू यानि संपूर्ण तैयारी महज़ एक वर्ष में कराई जाती है। उन्होंने कहा कि यह तैयारी हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यमों में विषय विशेषज्ञों द्वारा कराई जाती है। मेगा जेपीएससी पीटी टेस्ट को सफल बनाने में संस्थान के हजारीबाग सेंटर हेड मोहन कुमार, ब्रांच मैनेजर अवधेश कुमार, जेपीएससी टेस्ट प्रभारी सुभाष कुमार समेत संस्थान के सभी लोगों का अहम योगदान रहा।

Related posts

पब्लिक सड़क से एनटीपीसी का कोयले की ट्रास्पॉटिंग ने बढाई ग्रामीणों की मुश्किलें

hansraj

खुला जामिया इस्लामिया दारुल फलाह लील बनात में कंप्यूटर सेंटर !

hansraj

स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग कर्मचारी संघ देवघर ने आउटसोर्सिंग कंपनियों को पत्र लिखा

hansraj

एनटीपीसी चट्टी बारियातु में कार्यरत रित्विक कंपनी के जीएम को बड़कागांव में अपराधियों ने गोली मारकर की हत्या

jharkhandnews24

किस्को में कांग्रेसियों के द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ जमकर किया नारेबाजी 

hansraj

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम, 2023 को लेकर विशेष जागरूकता अभियान के तहत Walkathon Rally का किया गया आयोजन

hansraj

Leave a Comment