May 14, 2024
Jharkhand News24
जिला

वंचित एवं शोषित समाज के हक हकूक की लड़ाई को और तेज करेगी आरपीआई -गोविंद बेदिया

Advertisement

वंचित एवं शोषित समाज के हक हकूक की लड़ाई को और तेज करेगी आरपीआई -गोविंद बेदिया

आरपीआई के रामगढ़ जिला कार्यकारिणी का हुआ गठन महिला जिला अध्यक्ष पुष्पा देवी एवं युवा जिला अध्यक्ष लहरी महतो नियुक्त

Advertisement

संवाददाता-हंसराज चौरसिया

रामगढ़-

शनिवार को रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) की रामगढ़ जिला कार्यसमिति की बैठक संपन्न हुई ।इस बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष गोविंद बेदिया ने किया । वहो कार्यसमिति की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर आरपीआई के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डब्लू महतो एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रदेश महामंत्री साहित्य सिंह उपस्थित हुए। इस बैठक के माध्यम से पुराने सत्र की सभी जिला इकाइयों को भंग करते हुए रामगढ़ जिला की नई कार्य समिति की घोषणा जिला अध्यक्ष गोविंद बेदिया के नेतृत्व में की गई । जिसमें निम्नलिखित कार्यकर्ताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई जिसमें महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष के रूप में पुष्पा देवी, मजदूर मोर्चा जिला अध्यक्ष के रूप में उमेश रजवार एवं युवा नगर अध्यक्ष के रूप में सागर श्रीवास्तव की घोषणा की गई। साथ ही युवा मोर्चा के जिला कमेटी की भी घोषणा की गई । जिसमें जिला अध्यक्ष के रूप में लहरी महतो , जिला उपाध्यक्ष के रूप में राहुल कुमार एवं प्रदीप कुमार, जिला सचिव के रूप में जुगेश उरांव एवं चंदन कुमार की घोषणा सर्वसम्मति से की गई। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डब्लू महतो ने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो झारखंडी युवाओं के लिए एक सशक्त विकल्प बनकर उभर रही है । अन्य दलों को छोड़ कर के हमारी पार्टी में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं यह भविष्य का सुखद संकेत है ।

पार्टी के लगातार बढ़ रहे जनाधार से सभी दलों में खलबली मची हुई है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष गोविंद बेदिया ने संबोधित करते हुए कहा कि रिपब्लिकन पार्टी दलित शोषित एवं वंचित समाज की लड़ाई को पूरे मजबूती के साथ लड़ेगी एवं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सपने को साकार करने के लिए जन-जन तक जागरूकता अभियान चलाएगी। आगामी होने वाले 2024 के झारखंड विधानसभा चुनाव में रामगढ़ जिला अंतर्गत तीनों विधानसभा में मजबूती के साथ उम्मीदवार उतारेगी साथ ही चौकानेवाले परिणाम लाएगी । रामगढ़ की जनता इन तीनों विधानसभा में विकल्प की तलाश कर रही है और जनता के वसूलों पर रिपब्लिकन पार्टी खरा उतरेगी और रामगढ़ की जनता के लिए नया विकल्प बनकर उभरेगी । इस अवसर पर नवनियुक्त महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष पुष्पा देवी ने कहा कि संगठन ने जो मुझे जिम्मेदारी दी है इस पर बखूबी खरा उतरने का प्रयास करूंगी एवं रामगढ़ में महिला शोषण के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लडूंगी ।

महिलाओं के हक अधिकार एवं सम्मान के लिए महिलाओं को लगातार जागरूक करने का काम करूंगी। रामगढ़ जिला में तीन विधानसभा में से दो विधानसभा में महिला विधायक होने के बावजूद भी रामगढ़ जिला में लगातार दलित एवं आदिवासी महिलाओं के साथ शोषण एवं बलात्कार जैसे घिनौने कृत्य को अंजाम दिया जा रहा है जो कि यहां के जनप्रतिनिधियों के लिए बेहद ही शर्म की बात है। महिला विधायकों के द्वारा मजबूती से आवाज नहीं उठाना चिंता का विषय है। हमारी पार्टी इन सभी मुद्दों पर मुखर होकर काम करेगी और जनता की आवाज बन कर उभरेगी।

Related posts

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया प्रादेशिक परिवहन प्राधिकार की बैठक, परमिट संबंधित मामलों पर किया गया विचार-विमर्श

hansraj

कल मनाया जाएगा भगवान वाल्मीकि प्रकट उत्सव, कई गणमान्य होंगे शामिल : विशाल वाल्मीकि

jharkhandnews24

जिला अध्यक्ष शैलेंद्र यादव ने किया कांग्रेस कार्यालय में झंडातोलन 

hansraj

पत्रकार की बहन की शादी में शामिल हुए पत्रकार मित्र 

hansraj

बरकाकाना में बाइक को टक्कर मारने के बाद पेड़ से टकराई कार, पांच घायल

jharkhandnews24

रमजान और रामनवमी दोनों का एक ही संदेश त्याग संयम करूणा दया और भाईचारगी, अलीरजा अंसारी

hansraj

Leave a Comment