May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

आज़ादी के अमृत महोत्सव पर आत्मनिर्भर भारत को साकार करने के मद्देनजर

Advertisement

आज़ादी के अमृत महोत्सव पर आत्मनिर्भर भारत को साकार करने के मद्देनजर

आईसेक्ट विश्वविद्यालय में कुकिंग प्रतियोगिता सीजन-2 का किया गया आयोजन

Advertisement

बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने लिया भाग

विजेताओं की घोषणा आगामी 30 सितंबर को कार्यक्रम आयोजित कर किया जाएगा

ओपन कुकिंग प्रतियोगिता सीज़न-2 का आयोजन जल्द : डॉ मुनीष गोविंद

हजारीबाग। आज़ादी के अमृत महोत्सव पर आत्मनिर्भर भारत को साकार करने के मद्देनजर आईसेक्ट विश्वविद्यालय हजारीबाग के तरवा खरवा स्थित मुख्य कैंपस में शनिवार को विश्वविद्यालय के प्राध्यापक-प्राध्यापिकाओं व कर्मियों के इन हाउस कुकिंग प्रतियोगिता सीज़न-2 का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस अनोखी और ज़ायकेदार प्रतियोगिता में मास्टर शेफ भोपाल की हिस्सा रहीं और कई कुकिंग प्रतियोगिता में जज की भूमिका निभा चुकीं ममता शर्मा, कुकिंग की बेहतरीन जानकार संजू लता नायक, मोसर्रत प्रवीण और मुन्नी देवी बतौर जज कार्यक्रम में शरीक रहे, जिन्होंने प्रतिभागियों के द्वारा बनाए गए लज़ीज़ व्यंजनों को उनके स्वाद, ज़ायके और प्रस्तुतिकरण के आधार पर प्रतिभागियों को अंक दिए, जिसके आधार पर आगामी 30 सितंबर को कार्यक्रम आयोजित कर विजेताओं की घोषणा की जाएगी और मौके पर ही प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।
शनिवार को हौसला अफजाई के लिए सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। मौके पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद ने कहा कि इन हाउस कुकिंग प्रतियोगिता के पहले सीज़न के मुकाबले अधिक प्रतिभागियों का हिस्सा लेना कार्यक्रम की सफलता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की दिशा में महिलाओं व पुरूषों में आत्मनिर्भरता लाने और
ज़ायकेदार व्यंजनों की खुशबू को विस्तार दिया जा सके, इसी उद्देश्य से यह आयोजन किया जा रहा है और अब यह सफल भी होता दिख रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आईसेक्ट विश्वविद्यालय के बैनर तले ओपन कुकिंग प्रतियोगिता सीज़न-2 का भी आयोजन किया जाएगा, ताकि हजारीबाग की प्रतिभाओं को एक मंच दिया जा सके। वहीं विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीके नायक ने कहा कि समावेशी विकास के मद्देनजर विश्वविद्यालय में इस तरह के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है और आने वाले समय में भी ऐसे आयोजन कराए जाएंगे।
जज ममता शर्मा ने कुकिंग प्रतियोगिता को विश्वविद्यालय का सराहनीय कदम बताया और कहा कि हजारीबाग में इस तरह की पहल वाकई सकारात्मक पहल साबित होगा। वहीं जज संजु लता नायक ने प्रतिभा निखारने को लेकर विश्वविद्यालय के ऐसी पहल को अहम बताया और कहा कि जिन उद्देश्यों के साथ विश्वविद्यालय में ऐसे कार्यक्रम कराए जा रहे हैं, वह काबिले तारीफ है। जज मोसर्रत प्रवीण व मुन्नी देवी ने भी विश्वविद्यालय के इस कुकिंग प्रतियोगिता की तारीफ की और कहा कि यह प्रतियोगिता नई प्रतिभाओं की पहचान स्थापित करने में अहम साबित होगा।
इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में विश्वविद्यालय कुकिंग कमिटि की माधवी मेहता, मनीषा कुमारी, डॉ श्वेता सिंह, डॉ पूनम चंद्रा, शीत गंगा, अमित कुमार, मीना कुमारी, रोहित राणा, रंजू समेत अन्य ने अहम भूमिका निभाई। संचालन डॉ रोज़ीकांत ने किया।
कुकिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों में ललित मालवीय, रोहित मिंज, सुरेश महतो, डॉ रूद्र नारायण, ऋचा, सौरभ सरकार, रितेश कुमार, आरती कुमारी, डॉ दिवाकर प्रसाद निराला, निशा कुमारी, कैलाश प्रसाद, नागेश्वरी कुमारी, नेहा सिन्हा, कुमारी सीमा, शालू सिन्हा, नीतू कुमारी, बबीता कुमारी समेत अन्य के नाम शामिल हैं।

Related posts

*महात्मा गांधी की काया नहीं है, लेकिन उनके विचार ऐसे है, जो अभी भी अमर है : कांग्रेस

jharkhandnews24

गोरहर पंचायत के वार्ड सदस्य प्रत्याशियों का चुनाव परिणाम घोषित

hansraj

नक्सलियों का बंकर ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

jharkhandnews24

कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय का पीएम नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान, तानाशाही का लगाया आरोप

hansraj

सांसद जयंत सिन्हा द्वारा लोकसभा चुनाव नही लड़ने के फैसले से समर्थकों में मायूसी, निर्णय पर पुनर्विचार करने का किया आग्रह

jharkhandnews24

मारवाड़ी महाविद्यालय में लैंगिक संवेदनशीलता पर सेमिनार का आयोजन किया गया

hansraj

Leave a Comment