February 25, 2024
Jharkhand News24
जिलाराजनीति

कांग्रेस ने दिया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

Advertisement

कांग्रेस ने दिया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल के नाम सोपा ज्ञापना

संवाददाता – अजीत कुमार संतोषी की

Advertisement

देवघर :कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नेशनल हेराल्ड के मामले में सम्मन जारी कर पूछताछ के लिए दिल्ली कार्यालय बुलाने पर आज राहुल गांधी ईडी कार्यालय पहुंचे। इस लेकर पूरे देश में कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी उबाल देखा गया। इसे कार्यवाही के विरोध मेंआज राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत पूरे देश में कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया और कई जगहों पर अपनी गिरफ्तारियां दी। इस मामले में देवघर जिला कांग्रेस कमिटी ने जिला कांग्रेस कार्यालय के समक्ष जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय के नेतृत्व में धरना पर बैठ गए। धरना में केंद्र की मोदी सरकार के ऊपर जमकर बरसे तथा इन नीतियों के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस दौरान जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय ने कहा कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार केंद्रीय संवैधानिक संस्थाओं का अपने स्वार्थ के लिए दुरुपयोग कर रही है। बदले की भावना से कांग्रेस के नेतृत्व को अपने नापाक इरादों से डराने की कोशिश कर रहे हैं। सोनिया जी एवं राहुल को ईडी के द्वारा नोटिस देकर इन्हें झुकाने का असफल प्रयास किया जा रहा है। हम देश के तानाशाह मोदी से कहना चाहेंगे कि वे कान खोल कर सुन लें ‘औकात तुम्हारी बेहद कम है, कद तुम्हारा छिछला है’।
कांग्रेस को झुकाने के लिए मोदी जी पिछले 8 साल से एड़ी चोटी का जोर लगा रखे हैं। लेकिन राहुल गांधी और कांग्रेस का हर नेता व कार्यकर्ता देश की साधारण व्यक्ति, मध्यमवर्गीय, गरीब और दलित की आवाज उठाने के लिए अपने कर्तव्य पर अडिग है। आपके झूठे मुकदमे हमारे लिए बंदर घुड़की से ज्यादा कुछ नहीं है।
नेशनल हेराल्ड अखबार जिसके सहारे आप कांग्रेस के नेतृत्व को झुकाना और डराना चाहते हैं। यह स्वतंत्रता संग्राम की 1937 में स्थापित पहचान है और आज भी है। भारत छोड़ो आंदोलन के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की आवाज नेशनल हेराल्ड अखबार था और आज भी है। इसे देश के स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी सेना नायकों ने स्थापित किया था। जिसका स्वामित्व एसोसिएटेड जनरल्स लिमिटेड है। जिसे अंग्रेजों ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान 1942 से 1945 तक बंद करा दिया था। जिसे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा पुन:चालू कराया गया और आज व धरोहर के रूप में स्थापित है। जब यह कम्पनी घाटे में चली गई, तब उसे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के द्वारा ऋण देकर पुनः जीवित किया गया। जिसके विरुद्ध में स्वामी सुब्रमण्यम द्वारा चुनाव आयोग के समक्ष दी गई याचिका को यह कहते हुए खारिज किया गया कि कोई भी राजनीतिक दल ऋण दे सकता है। जिस पर किसी भी प्रकार की पाबंदी नहीं लगाई जा सकती है। जहां ऋण की राशि नेशनल हेराल्ड के कर्मचारियों के बकाए भुगतान, वीआरएस,सरकार के बकाए बिजली बिल एवं अन्य कर के भुगतान के लिए खर्च किया गया। जो यंग इंडिया के माध्यम से संचालित हुआ।
इस मामले पर पूर्व में जब क्लीन चिट मिल चुका है,बावजूद मोदी जी द्वारा ईडी को अपना पालतू के रूप में इस्तेमाल करते हुए ओछी राजनीति की जा रही है। जिसका हम लोग पुरजोर विरोध करते हैं। मोदी जी आपकी असफलताओं पर चलाई हुई हुकूमत को हम बता देंगे कि हम इस राष्ट्रीय विरासत को बचाए रखने के लिए कल भी संकल्पित थे,आज भी हैं। हम आज भी अडिग हैं और कल भी रहेंगें। आपके गलत मंशा एवं बदले की भावना से की जा रही झूठे मुकदमे को देश की जनता अच्छी तरह जान चुकी है। आप ऐसे कुकृतियों से बाज आऐं।
जब तकरीबन 3:00 अपराहन में राहुल गांधी ईडी कार्यालय से बाहर निकले तब जाकर देवघर उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राज्यपाल झारखंड सरकार को एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा ज्ञापन सौंपा गया।
इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र दास,वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रो़ उदय प्रकाश, सेवादल के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय कुमार, मीडिया प्रभारी दिनेश कुमार मंडल,ओबीसी मोर्चा के प्रदेश सचिव अवधेश प्रजापति,जिला पदाधिकारी राजकुमार शर्मा, गणेश दास, नगर अध्यक्ष रवि केसरी,महिला अध्यक्ष प्रमिला देवी, युवा अध्यक्ष आदित्य सरोलिया,सोशल मीडिया प्रभारी अमित कुमार पांडेय,राहुल, एनएसयूआई के रवि वर्मा,ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष महादेव पंडित,आलोक कुमार, प्रियांशु कुमार,बासुकी पंडित, रेशम कुमार यादव,अनिरुद्ध चौबे आदि मौजूद थे।

Related posts

समाजसेवी अशोक अग्रवाल के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

अयोध्या में राम मंदिर का हुआ प्राण प्रतिष्ठा, रामलला के आगमन पर राममय हुआ हजारीबाग

jharkhandnews24

झारखण्ड में महिलाओं पर बढ़ता अत्याचार सरकार की विफलता : रोशन लाल चौधरी

hansraj

चाणक्य आईएएस एकेडमी में यूपीएससी के नए बैच की शुरूआत 17 जुलाई से

jharkhandnews24

एम.एस.ए स्कूल में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस

hansraj

साँप की काटने से महिला की हुई मौत

hansraj

Leave a Comment