May 17, 2024
Jharkhand News24
जिलाधर्म

बाबा की शरण में सीएम हेमंत सोरेन: महादेव के दरबार में लगाई हाजिरी, देवघर में जुटी हजारों की भीड़

Advertisement

बाबा की शरण में सीएम हेमंत सोरेन: महादेव के दरबार में लगाई हाजिरी, देवघर में जुटी हजारों की भीड़

अजीत संतोषी देवघर

Advertisement

देवघर पहुंचने के बाद सीएम सबसे पहले बाबा बैद्यनाथ के दरबार में आशीर्वाद लेने गए। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आगमन और कार्यक्रम के आयोजन को लेकर एयरपोर्ट बाबा मंदिर और कार्यक्रम स्थल केकेएन स्टेडियम में जिला प्रशासन अलर्ट है। कार्यक्रम स्थल पर हजारों की संख्‍या में लोग जमा हैं।

संवाददाता, देवघर: राज्‍य के मुख्‍यमंत्री आज देवघर पहुंचे। यहां वह बेरोजगारों को रोजगार देने के मुख्यमंत्री राेजगार सृजन योजना (सीएमईजीपी) के राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। इसमें संताल परगना प्रमंडल के छह जिले देवघर, दुमका, साहिबगंज, पाकुड़, गोड्डा, जामताड़ा के अलावा हजारीबाग प्रमंडल के दो जिला धनबाद एवं गिरिडीह के हजारों लाभुक भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम को लेकर बाबा नगरी देवघर में हजारों की भीड़ जमा है। सीएम के साथ मंच पर जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, गिरिडीह विधायक सुदिव्‍य कुमार सोनू, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी नजर आ रहे हैं।

देवघर पहुंचने के बाद सीएम सबसे पहले बाबा बैद्यनाथ के दरबार में आशीर्वाद लेने गए। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आगमन और कार्यक्रम के आयोजन को लेकर एयरपोर्ट, बाबा मंदिर और कार्यक्रम स्थल केकेएन स्टेडियम में जिला प्रशासन अलर्ट है। कार्यक्रम स्थल पर हजारों की तादाद में लोग जमा हैं। मुख्यमंत्री देवघर एयरपोर्ट पर हेलीकाॅप्टर से पहुंचे। यहां उन्‍हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां से वह सीधे बाबा मंदिर गए, जहां बाबा बैद्यनाथ की पूजा अर्चना करने के बाद केकेएन स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री राेजगार सृजन योजना के ऋण वितरण सह जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री परिसदन जाएंगे और वहां कुछ पल रुकने के बाद रांची जाने के लिए एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

कार्यक्रम में राज्‍य के परिवहन मंत्री चंपाई सोरेन, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन के अलावा गोड्डा सांसद डाॅक्‍टर. निशिकांत दुबे, दुमका सांसद सुनील सोरेन, सारठ विधायक रणधीर सिंह, देवघर विधायक नारायण दास को भी आमंत्रित किया गया है।
मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी, अल्पसंख्यक और दिव्यांग वर्ग के लोगों को योजना का लाभ देने का प्रावधान है। बताया जाता है कि सरकार ने अब तक पांच हजार लाभुकों का ऋण स्वीकृत किया है। इसमें कई लाभुकों को ऋण की एक या दो किस्त दी जा चुकी है। कार्यक्रम में नए स्वीकृत लोन में टोकन के तौर पर 20 लाभुकों को स्वीकृत ऋण की किस्त का चेक दिया जाएगा। जिन लोगों ने रोजगार शुरू कर दिया है, सीएम उनसे संवाद करेंगे और उनके अनुभव से दूसरे लाभुक लाभान्वित होंगे। दौरे के क्रम में इस साल श्रावणी मेले के आयोजन की तैयारियों पर भी चर्चा होने की संभावना है।

Related posts

राजमिस्त्री का प्लेसमेंट लेटर वितरण किया गया

hansraj

राजस्व निरीक्षक संघ गुमला ने मुख्यमंत्री के नाम गुमला उपायुक्त को 11 सूत्री मांग पत्र सौंपा

hansraj

जामताड़ा का रेस्टोरेंट संचालक निकला साइबर ठग, यूपी पुलिस के रिटायर्ड कांस्टेबल को लगाया 55 लाख का चूना

hansraj

विजैया में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर भक्ति जागरण का हुआ आयोजन, झूमे श्रद्धालु

jharkhandnews24

सड़क दुर्घटना में दो लोग घायल

hansraj

तीसया गांव के प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय के भवन निर्माण में ठेकेदार के द्वारा गड़बड़ी

hansraj

Leave a Comment