May 30, 2024
Jharkhand News24
जिलाप्रेरणा

रजरप्पा की बेटी दिव्या पांडेय यूट्यूब से पढ़ाई कर यूपीएससी की परीक्षा में हासिल की 323 वां रैंक

Advertisement

रजरप्पा की बेटी दिव्या पांडेय यूट्यूब से पढ़ाई कर यूपीएससी की परीक्षा में हासिल की 323 वां रैंक

■  भाजपा के युवा नेता राजीव जायसवाल ने मिठाई खिलाकर दिया बधाई

Advertisement

■ सेवानिवृत्त सीसीएल कर्मी जे पी पांडेय की बेटी हैं दिव्या पांडेय

प्रिंस वर्मा – रामगढ़

डिजिटल युग मे अब छात्र छात्राओं को पढ़ाई करना काफी आसान हो गया हैं। लोग डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से यूपीएससी जैसे बड़ी परीक्षा में सफलता हासिल कर रहे हैं। इसका जीता जागता उदाहरण सीसीएल रजरप्पा में देखने को मिला। जब सीसीएल रजरप्पा आवसीय कॉलोनी की रहने वाली दिव्या पांडेय यूट्यूब की मदद से यूपीएससी परीक्षा में सफल हुई है। दिन में 16 से 17 घण्टे पढ़ाई कर बड़ी परीक्षा में सफलता हासिल की है। दिव्या की प्रारंभिक परीक्षा डीएवी रजरप्पा से हुई है। फिर, रांची विमेंस कॉलेज से बीबीए व एमबीए पास करने के बाद यूपीएससी की तैयारी में जुट गई। बिना किसी कोचिंग संस्था से कोचिंग किए हुए उन्होंने यह सफलता प्रथम प्रयास में ही हासिल की। ओर कड़ी मेहनत करने के बाद यह मुकाम हासिल किया। दिव्या पांडे दो बहन ओर एक भाई में वह बीच मे है। 

सेवानिवृत्त सीसीएल कर्मी जे पी पांडेय की बेटी हैं दिव्या पांडेय

रजरप्पा प्रोजेक्ट निवासी सह सेवानिवृत्त सीसीएल कर्मी जे पी पांडेय के बेटी दिव्या पांडेय ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित आईईएस की परीक्षा में 323 वां रैंक अर्जित कर शानदार सफलता प्राप्त किया है। उनकी माताजी मनोरमा पांडेय हाउस वाइफ है। दिव्या पांडेय इस सफलता का श्रेय माता-पिता तथा सभी परिवार के लोगो के अलावे पड़ोसी चंद्रेश्वर सिंह को देती हैं। उनका कहना है कि बिना कोई टेशन और बिना कोई कोचिंग के यह मैंने फर्स्ट बार में ही यह युपीएससी का एग्जाम दीया और सफल भी रही, आगे जो भी पोस्ट मुझे दिया जाएगा उस पर मैं खरा उतरने का प्रयास करूंगी।  इस दौरान माता पिता और उनके परिजनों ने उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी संगठन के लोगों ने भी उनके आवास पहुंचकर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई। बधाई देने वालों में रोशन लाल चौधरी, रविंदर वर्मा, अनिल प्रसाद, चंदेश्वर सिंह, विशाल कुमार, किशोरी प्रसाद, शिरडी सिंह, महेंद्र मिस्त्री, राजेंद्र नाथ चौधरी, विनोद कुमार सहित कई लोगों ने बधाई दी।

रामगढ़ डीसी को दूरभाष से दी सफलता की जानकारी

वही दूरभाष के माध्यम से रामगढ़ उपायुक्त माधवी मिश्रा को अपने सफलता के जानकारी देते हुए उनसे आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि रामगढ़ उपायुक्त माधवी मिश्रा व सीसीएल रजरप्पा के पूर्व जीएम आलोक कुमार द्वारा उन्हें काफी प्रोत्साहित किया गया। उनके प्रोत्साहन से मैने यह सफलता प्राप्त करने में सफल रही।

आईएएस दिव्या पांडेय को भाजपा के  युवा नेता राजीव जायसवाल ने अंगवस्त्र देकर एवं मिठाई खिलाकर दी बधाई

 रजरप्पा थाना क्षेत्र अंतर्गत सीसीएल रजरप्पा के रिटायर्ड क्रेन ऑपरेटर जगदीश पांडे की सुपुत्री दिव्या पांडे आईएएस बनी हैं। जिसको लेकर पूरे रामगढ़ जिला वासियों में खुशी की लहर हैं। इसी क्रम में भाजपा रामगढ़ विधानसभा के युवा नेता राजीव जायसवाल ने उनके आवास जाकर दिव्या पांडे को अंगवस्त्र एवं बुके देकर बधाई दिया। वही बीजेपी नेता राजीव जायसवाल ने कहा की गांव की माटी में पलकर बड़ी हुई दिव्या पांडे ने अपनी मेहनत के दम पर आईएएस बनकर अपने अभिभावक के साथ साथ रामगढ़ सहित पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है। यह हमसबो के लिए बड़े गर्व की बात हैं। जब कोई किसी बड़े मुकाम को हासिल करता है तो वो बाकी सभी युवाओं के लिए भी प्रेरणा स्रोत बन जाता है। मौके पर अवसर पर आशुतोष गुप्ता, संतोष तिवारी, प्रीतम झा सहित कई लोग मौजूद थे।

Related posts

भाजपा सांसद प्रत्याशी मनीष ने तेज किया जनसभाओं और बैठकों का दौर, अभी नहीं है ठौर, जनसंपर्क में लगाया खूब जोर

jharkhandnews24

निगम कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर बैठे भूख हड़ताल पर

hansraj

बरकट्ठा में दुर्गा पूजा का पर्व धूम धाम के साथ मनाया गया. लोगों ने नम आंखों से मां को विदाई दिया

hansraj

रविवार को देवघर पहुंचेंगे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, स्वागत की तैयारी में जुटा झारखंड राजद

jharkhandnews24

फारेस्टर से सेवानिवृत्त होने के बाद भी पर्यावरण संरक्षण से हैं गहरा लगाव

hansraj

कटकमदाग थाना क्षेत्र के कूद में 40 वर्षीय महिला की हुई निर्माम हत्या, संदेहास्पद स्थिति में हुआ शव बरामद

jharkhandnews24

Leave a Comment