June 24, 2024
Jharkhand News24
जिला

15 साल बाद हजारीबाग में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 27-28 मई को होगी आयोजित

Advertisement

15 साल बाद हजारीबाग में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 27-28 मई को होगी आयोजित

आरण्य विहार में जुटेंगे भाजपा झारखंड के सभी 11 सांसद, 04 राज्यसभा सांसद, 26 विधायक सहित संगठन के प्रमुख पदाधिकारीगण

Advertisement

बैठक में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचेंगे असम के मंगलदोई सांसद, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह झारखंड प्रदेश प्रभारी दिलीप सैकिया

बैठक को लेकर तैयारी अंतिम चरण पर, शहर होगा भाजपामय
संवाददाता- कृष्णा कुमार

राजस्थान के जयपुर में हुई भाजपा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में नियमित अंतराल पर प्रदेश कार्यसमिति बैठक आयोजित करने पर विशेष जोर दिया गया। इसे अमल करते हुए झारखंड में प्रदेश भाजपा की दो दिवसीय कार्यसमिति बैठक 27 और 28 मई 2022 को उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल मुख्यालय हजारीबाग में आहूत की गई है। हजारीबाग में करीब 15 साल बाद झारखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक यादव के कार्यकाल में होने जा रही है। वर्तमान समय में हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा और सदर विधायक मनीष जायसवाल पदस्थापित है। इससे पूर्व करीब 15 वर्ष पूर्व पुराना बस स्टैंड के समीप अवस्थित होटल गुरु नानक पहले सभागार में जब भाजपा झारखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई थी तो उस वक्त हजारीबाग की भाजपा जिला अध्यक्ष के पद पर स्व.हरी प्रकाश ओझा पदस्थापित थे और बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता राजनाथ सिंह शामिल हुए थे। इससे पूर्व हजारीबाग में संयुक्त बिहार के समय 13-14 जुलाई 1996 में तत्कालीन भाजपा जिला अध्यक्ष प्रो. केपी शर्मा के वक्त भारतीय जनता पार्टी बना चल समिति के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रामेश्वर आर्य वैदिक विद्यालय, बड़कागांव रोड में हुई थी जिसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी जी बतौर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे थे। तब वे रेल मार्ग से धनबाद पहुंचे थे जहां से सड़क मार्ग से वे हजारीबाग आए थे। उस वक्त रांची के विधायक गुलशन अजवानी जी हुआ करते थे। संयुक्त बिहार प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने तत्कालीन भाजपा जिला अध्यक्ष प्रो. केपी शर्मा के घर पर भोजन भी किया था और उसी वक्त बी पी सिंह सरकार ने इस्तीफा दे दिया था जिसकी सूचना प्रो. के.पी. शर्मा के घर के लैंडलाइन नंबर पर आया था। यहां से आनन-फानन में अजवानी जीके एंबेसडर कार से आडवाणी जी पटना गए थे जहां से हवाई मार्ग से हुए दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। उस वक्त के. पी.शर्मा के घर के लैंडलाइन का बिल 9 हजार रुपए आया था जो बेहद ही चर्चा का विषय बना था ।

करीब डेढ़ दशक बाद भारतीय जनता पार्टी झारखंड प्रदेश का एक बार फिर केंद्र बिंदु 2 दिनों के लिए हजारीबाग बनने जा रहा है। झारखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक मटवारी अवस्थित होटल ए.के. इंटरनेशनल सभागार और आरण्य विहार परिसर में होगा। दो दिवसीय कार्यसमिति बैठक 27 व 28 मई को आयोजित होगी। जिसमें 27 मई को पदाधिकारियों की बैठक में कार्यसमिति के एजेंडे और राजनीतिक प्रस्ताव पर होटल ए.के.इंटरनेशनल सभागार में विशेष मंथन किया जाएगा जबकि 28 मई को पूर्ण कार्यसमिति की बैठक होटल आरण्य विहार सभागार में होगी। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं आसाम के मंगलदोई के सांसद सह झारखंड प्रदेश के प्रभारी दिलीप सैकिया बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसके अलावे प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में झारखंड प्रदेश के सभी 11 सांसद, 04 राज्यसभा सांसद, 26 विधायक और संगठन के प्रमुख पदाधिकारी गण के अलावे प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भाग लेंगे। बैठक में राज्य के ज्वलंत मुद्दे, राजनीतिक प्रस्ताव के प्रारूप और आगामी सांगठनिक कार्यक्रम पर पदाधिकारियों के बीच विशेष चर्चा परिचर्चा होगी। कोरोना काल के बाद राजधानी रांची के बाहर यह पहली फिजिकल कार्यसमिति बैठक हजारीबाग में हो रही है ।

बैठक को लेकर पार्टी स्तर से तैयारी अंतिम चरण पर है। भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक यादव अपने सभी मंच मोर्चा के साथ विभिन्न दायित्वों के निर्वहन के लिए उन्हें कार्यभार सौंप रहे हैं और सफल कार्यसमिति बैठक कराने को लेकर लगातार मशक्कत कर रहे हैं। वहीं हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल खुद झारखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर लगातार लगे हुए हैं। बैठक की तैयारी को लेकर हजारीबाग शहर के रांची रोड, पटना रोड और धनबाद रोड के अलावा शहर के प्रमुख चौक- चौराहे में होर्डिंग लगाया जा रहा है। रास्ते को पोल पर बैठक में आने वाले प्रतिनिधियों के स्वागत से संबंधित बैनर लगाए जा रहे हैं। कार्यक्रम स्थल तोरण द्वार के अलावे विभिन्न गेस्ट हाउस और होटलों के कमरें को बुक किया जा रहा है। 15 वर्ष बाद यह अवसर हैं जब पूरे झारखंड प्रदेश भाजपा का केंद्र बिंदु 2 दिनों के लिए हजारीबाग रहेगा और अतिथियों के स्वागत और खातिरदारी के लिए हजारीबाग के भाजपा कार्यकर्ता पूरी तरह आतुर दिख रहे हैं। निश्चित रूप से हजारीबाग में एक साथ इतने गणमान्यों का का आतिथ्य सत्कार का मौका मिलना हजारीबाग के कार्यकर्ता इसे सौभाग्य समझ रहें हैं। भाजपा का यह कार्य समिति बैठक हजारीबाग में होना हजारीबाग के बढ़ते और प्रगतिशील होने का सूचक भी हैं ।

Related posts

जिला स्तरीय ताइक्वांडो कलर बेल्ट परीक्षा हुआ संपन्न, 100 से भी अधिक खिलाड़ी हुए परीक्षा में शामिल

jharkhandnews24

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर ,कुम्हारटोली में मातृ -पितृ पूजन एवं तुलसी पूजन हर्षोल्लास संपन्न

hansraj

हनुमान जन्मोत्सव पर बेटियों ने बनाए हनुमान के मनमोहक एवं सुंदर चित्र

jharkhandnews24

गौरांग सेवा संस्थान इस्कोन हरे कृष्णा मंदिर की ओर से झील सेंटर में सप्ताहिक हरे कृष्णा सत्संग कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

22 जून को संकल्प दिवस मनाएगी आजसू पार्टी

hansraj

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

Leave a Comment