April 25, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद
Other

*जयराम महतों के महुआटांड दौरे को लेकर प्रदेश सचिव ने की मैराथन बैठक*

Advertisement

 

*जयराम महतों के महुआटांड दौरे को लेकर प्रदेश सचिव ने की मैराथन बैठक*

Advertisement

*खतियान की लड़ाई झारखंडियों की अस्मिता की लड़ाई है : प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद*
संवाददाता – हंसराज चौरसिया

रामगढ़/झारखंड- झारखंड भाषा संघर्ष समिति के नेता जयराम महतो  के महुआटांड आगमन को लेकर पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के प्रदेश सचिव सह हजारीबाग,रामगढ़,कोडरमा के जिला प्रभारी राजेश प्रसाद की अध्यक्षता गुरुवार को महुआटांड खेल मैदान में आयोजित एक बैठक संपन्न बैठक हुई। बैठक मे जयराम महतो के महुआटांड दौरे को लेकर रणनीति बनाई गई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने किया साथ ही युवाओं को संबोधित करते हुए कहा की झारखंड में भोजपुरी, मगही नाय चल देबो। 1932 के खतियान के लागू करे होतो। बिनोद बिहारी महतो अमर रहे। हेमंत सोरेन मुर्दाबाद की नारेबाजी करते हुए आगे उन्होंने कहा
21 साल के बाद झारखंड और झारखंडियों ने अंगड़ाई ली है। खोरठा भाषा में बोलते हुए कहा कि जमीन हमारी और नौकरी बाहरी करेंगे। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राजेश ने युवाओं से पूछा कि बिहार बिहारियों का है । गुजरात किसका गुजरातियों का। बंगाल किसका बंगालियों का तो झारखंड किसका भीड़ से आवाज आई झारखंडियों का। झारखंड राज्य के लिए झारखंड के जिन शहीदों ने कुर्बानी दी। आज वे गुमनामी के अंधेरे में हैं। सांसद और विधायक कौन बने। वही मौके पर मौजूद पत्रकारों से बातचीत करने पर प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने कहा की जयराम महतों के महुआटांड आगमन को लेकर सारी रणनीति बना ली गई है । भाषा का आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंन कहां कि मुंबई, कोलकाता, तमिलनाडु आदि राज्य अपनी भाषा के बदौलत ही विकास किया है। झारखंड भी अपनी भाषा के बदौलत ही विकास करेगा। भाषा की लड़ाई झारखंडियों की अस्मिता की लड़ाई है। झारखंड के सभी नौकरियों पर झारखंड के लोगों का अधिकार है ।
मौकें पर उपस्थित लोगों मे प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद, युवा जिलाध्यक्ष बादल कुमार, लोकनाथ प्रसाद, आकाश कुमार यश, गौतम देवा, कंचन कुमार, कुलदीप कुमार, गुलाब महतो, प्रकाश महतो, अनवर राही, धनेश्वर महतो, खिरोधर महतो, पारसमणि, लालेश्वर महतो, कजरू महतो आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे ।

Related posts

10 अप्रैल को संपूर्ण झारखण्ड बंद रहेगा – एशोसिएशन।*

reporter

16 वर्षीय पुत्री ने किया आत्महत्या

hansraj

रैपर यो यो हनी सिंह को मिली जान से मारने की धमकी, इस गैंगस्टर का नाम आया सामने

jharkhandnews24

पुलिस वाहन चालक की मौत पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन ने प्रकट की संवेदना

hansraj

राज्यसभा प्रत्याशी घोषित होने पर आदित्य साहू को सदर विधायक ने दी बधाई

hansraj

हल्दीपोखर हाता क्षेत्र में हेलमेट चेकिंग जोरों पर पकड़े जाने पर भरनी पड़ेगी फाइन

hansraj

Leave a Comment