May 16, 2024
Jharkhand News24
जिला

हजारीबाग विधायक ने मंडई खूर्द में किया हजारीबाग किड्स स्कूल का उद्घाटन

Advertisement

हजारीबाग विधायक ने मंडई खूर्द में किया हजारीबाग किड्स स्कूल का उद्घाटन

कहा शैक्षणिक संस्थान का किसी भी क्षेत्र में उदय होना है स्वागत योग्य कदम- मनीष जायसवाल

संवाददाता : हजारीबाग

हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने गुरुवार को सदर प्रखंड क्षेत्र के ग्राम मंडई खूर्द में हजारीबाग प्राइवेट आईटीआई परिसर में प्रारंभिक शिक्षा हेतु हजारीबाग किड्स स्कूल का विधिवत उद्घाटन फीता काटकर किया। मौके पर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि शिक्षा से ही समझ में परिवर्तन लाया जा सकता है। अज्ञानता रूपी अंधकार को मिटाने के लिए ज्ञान रूपी प्रकाश के नितांत आवश्यकता है और ऐसे शैक्षणिक संस्थान ग्रामीण परिवेश के बच्चों को शिक्षित करने में बेहद कारगर साबित होते हैं। विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि शिक्षा का महत्व इसी बात से समझा जा सकता है कि लोग पेट काटकर भी अपने बच्चों को पढ़ाना- लिखना चाहते हैं, उन्हें शिक्षित बनाकर एक सभ्य नागरिक के रूप में विकसित करना चाहते हैं। विधायक मनीष जायसवाल ने नए शैक्षणिक संस्थान हजारीबाग किड्स स्कूल के संचालक समूह को बधाई दिया और उनके संस्थान के उज्जवल भविष्य की कामना की साथ ही उपस्थित मंडई खुर्द ग्राम वासियों से कहा कि शैक्षणिक संस्थान का किसी भी क्षेत्र में उदय होना बेहद स्वागत कम है, ऐसे में मंडई वासियों को भी इस विद्यालय का स्वागत करना ही चहिए। स्कूल के संचालक अभिषेक कुमार पांडे ने बताया कि कक्षा नर्सरी से पंचम तक की पढ़ाई इस विद्यालय में अनुभवी शिक्षकों और मार्गदर्शकों की टीम के द्वारा कराया जाएगा ।

Advertisement

मंडई वासियों का बदला है जीवन स्तर, विकास के कई कार्य जल्द होंगे पुरे-मनीष जायसवाल

हजारीबाग किड्स स्कूल उद्घाटन के अवसर पर यहां बड़ी संख्या में जुटे मंडई खूर्द ग्राम वासियों से हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल मुखातिब हुए और कहा की आजादी के बाद पहली बार मेरे कार्यकाल में मंडई क्षेत्र की तस्वीर बदली है। यहां की लाइफलाइन सड़क का गुणवत्त निर्माण हुआ है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया की जल्द ही मंडई खुर्द में करीब डेढ़ करोड़ के नाली का निर्माण होने वाला है जिसका टेंडर भी हो गया है। मंडई खूर्द तालाब में श्मशान शेड का निर्माण विधायक निधि से होगा और तालाब में गार्डवाल एवं छठ घाट का निर्माण भी जल्द होगा ।

Related posts

जहर खाने के युवक की स्थिति गंभीर. रेफर झारखंड न्यूज24 : बरकट्ठा जया अहमद बरकट्ठा। प्रखंड क्षेत्र के ग्राम गैड़ा निवासी सुजीत कुमार ठाकुर 23 वर्ष पिता स्व लोकन ठाकुर ने जहरीला दवा खा लिया। जिसें मंगलवार 7 जून की देर शाम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरकट्ठा से चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया।

hansraj

जहर खाने से महिला की स्थिति गंभीर. रेफर

hansraj

मार्खम कॉलेज में आजादी के अमृत महोत्सव पर एनएसएस के स्वयंसेवकों ने किया विश्व साइकिल दिवस का आयोजन

hansraj

भामाशाह सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में पेपर आर्ट क्रियाकलाप का आयोजन, नन्हे मुन्ने बच्चों ने दिखाई अपना कला

hansraj

शिव मन्दिर में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर किया गया कलश यात्रा

hansraj

मिडिल स्कूल माल मंडरो के सभी बच्चों ने किया एक साथ पीटी

hansraj

Leave a Comment