May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

24 दिसंबर को ह्यूमन राइट्स काउंसिल हजारीबाग द्वारा वन भोज सह सम्मान समारोह कार्यक्रम का होगा आयोजन

Advertisement

24 दिसंबर को ह्यूमन राइट्स काउंसिल हजारीबाग द्वारा वन भोज सह सम्मान समारोह कार्यक्रम का होगा आयोजन

संवाददाता : हजारीबाग

ह्यूमन राइट्स काउंसिल हजारीबाग के जिला अध्यक्ष अंजुम बानो, जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद जहांगीर अंसारी एवं जिला प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह सूचना दी है कि ह्यूमन राइट्स काउंसिल हजारीबाग की एक महत्वपूर्ण बैठक सह वन भोज सह सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 24 दिसंबर 2023 दिन रविवार को पतरातु डैम रामगढ़ में आयोजित की जाएगी। जिसमें समाज के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वालों को प्रोत्साहित किया जाएगा एवं सम्मानित किया जाएगा ।

Advertisement

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष ने ह्यूमन राइट्स काउंसिल के सभी सदस्यों को आह्वान किया है कि अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम में भाग ले एवं कार्यक्रम को सफल बनाएं। इन दिनों समाज में व्याप्त बुराइयों , नशा, अशिक्षा , लॉटरी , दहेज जैसी बुराइयों के विरुद्ध लड़ने के लिए साल भर की एक कार्य योजना बनाई जाएगी जिस पर नए साल में कार्यबद्ध एवं समयबद्ध आंदोलन एवं जागरूकता अभियान चलाया जाएगा । साथ ही साथ नारी उत्पीड़न के बढ़ती संख्या को गंभीरता से ह्यूमन राइट्स काउंसिल लेती है और इस पर कटिबंध होकर काउंसिल अपना काम करेगी।

उपाध्यक्ष मोहम्मद जहांगीर अंसारी ने प्रशासन से मांग की है कि प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय में जिला मुख्यालय में विभिन्न चौक चौराहों पर बढ़ती ठंड एवं शीत लहरी को देखते हुए संध्या समय अलाव की व्यवस्था की जाए एवं गरीब गुरबा के बीच जो फुटपाथ पर सोते हैं उन्हें कंबल का वितरण किया जाए । साथ ही साथ उन्होंने हजारीबाग की उपायुक्त नैंसी सहाय द्वारा ठंड के मौके पर रात को भ्रमण कर कंबल वितरण कार्यक्रम की सराहना की एवं उन्हें ह्यूमन राइट्स काउंसिल हजारीबाग की ओर से साधुवाद एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related posts

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

विनोबा भावे विश्वविद्यालय की कार्य अवधि बदली, दिनचर्या में आएगी एकरूपता

jharkhandnews24

किसी कंपनी में काम करते हुए मैट्रिक उत्तीर्ण लोग भी इंजिनियर बनने का सपना अब कर सकते हैं साकार

jharkhandnews24

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ यदुनाथ पाण्डेय ने महाजनसम्पर्क अभियान के तहत कई लोगों से किया संपर्क, पूर्व जिलाध्यक्ष भैया बांके बिहारी को भेंट की पुस्तक

jharkhandnews24

उत्क्रमित उच्च विद्यालय सेंरनदाग का मैट्रिक परीक्षा परिणाम रहा बेहतर

hansraj

जन अधिकार पार्टी (लो०) की एक अहम बैठक की संपन्न, कई बिंदुओं पर हुई चर्चा

jharkhandnews24

Leave a Comment