May 11, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

शिक्षक अभिभावक बैठक में विद्यालय के विकास समेत अन्य बिंदुओं पर चर्चा

Advertisement

शिक्षक अभिभावक बैठक में विद्यालय के विकास समेत अन्य बिंदुओं पर चर्चा

शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर हो रहे बदलाव के मध्य नजर शिक्षकों और अभिभावकों के बीच बैठक बेहद जरूरी : ममता देवी

संवाददाता : बरही

बरही प्रखंड अंतर्गत राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोरियाडीह में मुखिया राजेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता में अभिभावकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शिक्षकों और अभिभावकों के बीच अपने बच्चों के कमियों और खूबियों के बारे में चर्चा की गई। नए पैटर्न पर आधारित बेहतरीन शिक्षा देनु हेतु अभिभावकों से बारी-बारी उनके बच्चों के बारे में उनसे यह पूछा गया कि उन्हें उनके बच्चों में क्या कमी दिख रही है, बच्चों को पढ़ाए जाने वाले सभी विषयों के बारे में शिक्षकों और विभागों के बीच समस्याओं का आदान-प्रदान किया गया। बैठक में मौजूद शिक्षकों ने कहा कि अपने-अपने बच्चों के बारे में जिन-जिन कमियों की शिकायत की गई है। उनको तत्काल सुधार कर लिया जाएगा। स्थानीय मुखिया राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि विद्यालयों में अनुशासनात्मक नियम और कानून सभी छात्रों के लिए बनाए गए हैं, और उसे पालन करनी चाहिए।

Advertisement

छात्रों को हमेशा स्कूल स्टाफ के साथ सम्मान से पेश आना चाहिए। और अपने सहपाठियों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। छात्र किसी भी प्रकार से विद्यालय की संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाएं।समाजसेवी ममता देवी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे निरंतर बदलाव के मध्य नजर शिक्षकों और अभिभावकों के बीच इस किस्म की बैठक होनी बेहद जरूरी है। बैठक में आए अभिभावकों से कहा कि यदि वह अपने बच्चों को सफलता की ऊंचाई पर देखना चाहते हैं, तो उनके साथ अधिक समय बिताते हुए उनके शैक्षणिक कार्यों को पूर्ण करने में मदद करें। साथ ही बच्चों को लिखकर अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करें, ऐसा करने से ही बच्चे कामयाब होंगे। वही स्कूल की प्रधानाध्यापिका मीना कुमारी ने विद्यालय में उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों से भी आग्रहा किया कि आप बीच-बीच में विद्यालय का निरीक्षण करें और जो भी उचित मार्गदर्शन हो अवश्य दें। मौके पर धनवार पंचायत के स्थानीय मुखिया राजेन्द्र प्रसाद, समाजसेवी ममता देवी, उप मुखिया दामोदर प्रसाद वर्मा, प्रधानाध्यापीका मीना कुमारी, सहायक शिक्षक रामजी प्रसाद, अजीत कुमार, दीनानाथ प्रसाद, रेखा कुमारी, मधुबाला कुमारी, अध्यक्ष सोनिया देवी, पुष्पा देवी, रुक्मिणी देवी, आशा देवी, ललिता देवी, लक्ष्मी देवी, पूनम देवी, पुष्पा देवी, रेणु देवी, बिंदवा देवी, रेवा महतो, सहित अभिभावक व शिक्षक मौजूद थे।

Related posts

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का उठाए लाभ, शिविर में योग्य लाभुक अबुआ आवास योजना के लिए करे आवेदन : बीडीओ बरही

jharkhandnews24

माउंट ओलिवेट स्कूल के छात्र सोनू कुमार राणा का नेवी एसएसआर में हुआ चयन, विद्यालय ने किया सम्मानित

jharkhandnews24

कुरहा पंचायत भवन में सभी पंचायत कर्मियों की हुई समीक्षात्मक बैठक

jharkhandnews24

मासीपीड़ी गांव का मुख्य मार्ग कीचड व दलदल में तब्दील. लोगों को आवागमन में हो रही काफी परेशानी

jharkhandnews24

नेहरू युवा केंद्र व चौपारण प्रखंड कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

तिलेश्वर साहू सेना के करियातपुर पंचायत कमिटी का हुआ विस्तार, पंचायत अध्यक्ष नितेश केसरी व प्रभारी बने रामेश्वर रविदास

jharkhandnews24

Leave a Comment