May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

आरोग्यम हॉस्पिटल में सेवा सुविधा का हुआ विस्तार, अब आंखों का भी हो सकेगा संपूर्ण इलाज़

Advertisement

आरोग्यम हॉस्पिटल में सेवा सुविधा का हुआ विस्तार, अब आंखों का भी हो सकेगा संपूर्ण इलाज़

आरोग्यम आई केयर का हुआ उद्घाटन, नेत्र विशेषज्ञ डॉ.विवेक कुमार रखेंगे मरीजों के आंखों का ख्याल

हजारीबाग वासियों के जरूरतों का हमें है ख्याल, आप आंखों की तकलीफ को अब ना करें नजरअंदाज : हर्ष अजमेरा

संवाददाता : हजारीबाग

हजारीबाग के एकलौते और सबसे बड़े निजी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल एचजेडबी आरोग्यम सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में नवीनतम चिकित्सा सुविधा के साथ जहां एक ही कैंपस में कार्डियोलॉजी विथ कैथ लैब, न्यूरो सर्जरी, लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, मैक्सीलोफेशियल सर्जरी, पीडियाट्रिक, गायनेकोलॉजी, ऑर्थोपेडिक सर्जरी, इएनटी, यूरोलॉजी, फिजियोथैरेपी आईवीएफ यूनिट एवं एडवांस इमरजेंसी सर्विस 24×7 की समुचित व्यवस्था उपलब्ध है वहीं इन सुविधाओं में अब विस्तार के साथ एक सुविधा आई केयर की जुड़ गई ।

Advertisement

शुक्रवार को आरोग्यम सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में आरोग्यम आई केयर का उद्घाटन हुआ। उद्घाटन हजारीबाग के प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.रंजना शरण, हॉस्पिटल निदेशक सह युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा, प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. रजत चक्रवर्ती, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.विवेक कुमार, आरोग्यम हॉस्पिटल की एडमिस्ट्रेटर जया सिंह और डॉ. शक्ति तिवारी सहित अन्य गणमान्य लोगों ने फीता काटकर और नारियल फोड़कर किया। आरोग्यम आई केयर डिपार्टमेंट में रिम्स, रांची के एसआर रहे एवं फाको एंड मेडिकल रेटीना के अनुभवी और विशेषज्ञ नेत्र चिकित्सक डॉ. विवेक कुमार अपनी सेवाएं देंगे। यहां आई डिपार्टमेंट में आई टेस्ट सेंटर, ऑपरेशन थिएटर, डॉक्टर रेस्ट रूम, रिफ्रीक्शन रूम को व्यवस्थित रूप से बनाया गया है।

जहां प्रतिदिन नेत्र विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.विवेक कुमार सुबह 10:00 बजे से 2:00 तक और पुनः संध्या 4:00 बजे से 6:00 तक अपनी सेवा प्रदान करेंगे। उद्घाटन के बाद डॉ.विवेक कुमार ने बताया की आंखों से संबंधित संपूर्ण बीमारियों और तकलीफों के बेहतर इलाज के लिए हम कटिबद्ध रहेंगे। उन्होंने कहा की आंखों की समस्या वर्तमान दौर में सामान्य हो गई है और हर उम्र के लोग आंख की समस्या से ग्रसित होकर इसे नज़रअंदाज करके कई प्रकार के बीमारियों को आमंत्रित करते हैं और अपनी परेशानी और समस्या को बढ़ा जाते हैं ऐसे में अब हम आपकी आंखों की समस्या का संपूर्ण ख्याल रखेंगे। प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.रंजना शरण और डॉ.रजत चक्रवर्ती ने बताया की यह आरोग्यम आई केयर यूनिट हजारीबाग और आस- पास के लोगों को बड़े शहरों के तर्ज़ पर आंखों का संपूर्ण इलाज सुविधा उपलब्ध कराकर बड़ी राहत पहुंचाएगा ।

आरोग्यम हॉस्पिटल के निदेशक हर्ष अजमेरा ने बताया की हजारीबाग में सबसे बड़ा निजी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल होने के बावजूद आई डिपार्टमेंट नहीं होने की कमी लगातर खल रही थी और लोगों का यह डिमांड भी था जिसे ध्यान में रखते हुए हजारीबाग वासियों के जरूरतों का ख्याल और उनकी परेशानी कम करने के उद्देश्य से आई केयर यूनिट की शुरूआत हुई है। हर्ष अजमेरा ने लोगों से अपील करते हुए कहा की आप अपनी आंखों की तकलीफ को अब नजरअंदाज ना करें और किसी प्रकार की भी समस्या हो तो सीधे आरोग्यम आई केयर यूनिट में पहुंचे आपको बेहतर सेवा अवश्य मिलेगा। हॉस्पिटल की एडमिनिस्ट्रेटर जया सिंह ने बताया की आरोग्यम हॉस्पिटल परिवार लोगों के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सुविधाओं का विस्तार करते रहा है और इस कड़ी में एक नई सुविधा आई केयर की जुड़ने से आंखों की समस्या का सही समाधान मिल पाएगा ।

Related posts

नशीली दवाओं के सेवन से लोगो की जिंदगी हो रही है बर्बाद

jharkhandnews24

बरकट्ठा व चलकुशा की बिजली आपूर्ति सुबह 10 से दो बजे तक बाधित रहेगी

hansraj

गरीब बच्चों के लिऐ एक सुनहरा अवसर डिजिकॉन कंप्यूटर क्लॉस की ओर से

hansraj

आधा केजी चावल कटौती डीलर पर होगी कार्रवाई – प्रमुख

hansraj

रामगढ़ एसपी से मिली जिला परिषद अध्यक्ष सुधा देवी

hansraj

चार दिवसीय ऑपन लाॅउन टेनिस चैंपियनशिप का हुआ समापन,  बतौर मुख्य अतिथि हर्ष अजमेरा एवं विकाश कुमार हुए शामिल, विजेताओं को मोमेंटो देकर किया सम्मानित

jharkhandnews24

Leave a Comment