May 18, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री , विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

Advertisement

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री , विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

जयपुर

राजस्थान

Advertisement

राजस्थान में नए सीएम को लेकर सस्पेंस अब खत्म हो गया है । सांगानेर सीट से विधायक बने भजन लाल शर्मा ही राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे । दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक के बाद भजन लाल शर्मा का नाम तय कर लिया है भरतपुर के रहने वाले भजन लाल शर्मा संगठन में लंबे समय से कार्यरत हैं वे प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य करते रहे हैं बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया और पहली बार में ही वे सीएम बने हैं मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजन लाल शर्मा को प्रत्याशी बनाया था । भजन लाल शर्मा पहली बार विधायक बने हैं वे 4 बार प्रदेश महामंत्री रहे हैं वे RSS और ABVP से जुड़े रहे हैं भाजपा आलाकमान ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया था । आज दोपहर तीनों नेता जयपुर पहुंचे, विधायकों संग बैठक की ।

वहीं आज दोपहर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने वसुंधरा राजे से वन टू वन मीटिंग की थी । उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी राजनाथ सिंह से फोन पर बात की थी ।
बताते चलें कि राजस्थान का रण जीतने के बाद भाजपा के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही थी कि सीएम किसे चुना जाए । लेकिन सीएम पद की यह रेस अब थम गई है इस रेस में कई नाम चल रहे थे इस लिस्ट में सबसे पहला नाम वसुंधरा राजे का चल रहा था वो पहले भी राजस्थान की कमान संभाल चुकी है‌। इसके अलावा राजस्थान में हिंदुत्व के पोस्टर बॉय बन गए बाबा बालकनाथ के नाम पर भी चर्चा थी । वहीं गजेंद्र शेखावत, सीपी जोशी, दीया कुमारी और राजवर्धन राठौड़ जैसे नाम भी रेस में शामिल थे ‌‌।

Related posts

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास सहित राज्य के 36 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी अब तक जारी

jharkhandnews24

रांची के बापू वाटिका में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, बीजेपी पर राहुल गांधी की आवाज दबाने का लगाया आरोप

jharkhandnews24

उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी की इलाज के दौरान रिम्स में मौत

jharkhandnews24

बाल किशुन मुण्डा (भा.प्र.से. ) ने दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल, रांची के आयुक्त का पदभार किया ग्रहण

jharkhandnews24

शुक्रवार को रांची आएंगे जेपी नड्डा, एयरपोर्ट में भाजपा नेताओं से करेंगे मुलाकात

jharkhandnews24

नियोजन नीति को लेकर 20 मार्च को छात्र करेंगे विधानसभा घेराव : इमाम

jharkhandnews24

Leave a Comment