May 3, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास सहित राज्य के 36 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी अब तक जारी

Advertisement

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास सहित राज्य के 36 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी अब तक जारी

संवाददाता – हंसराज चौरसिया

रांची

Advertisement

झारखंड की राजधानी रांची समेत राज्य के 36 ठिकानों में ईडी ने एक साथ फिर से दबिश दी है । जिससे राज्य में हड़कंप मच सा गया है बता दें, की ईडी जमीन घोटाला और शराब घोटाला मामले में एक साथ कई जगहों पर छापेमारी कर रही है । जानकारी यह भी है कि आज सुबह से ही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने राजधानी रांची के अलावे देवघर, दुमका, गिरीडीह, जामताड़ा सहित कई अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही है ।‌ वहीं राज्य के वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव और उनके बेटे रोहित उरांव, नेक्सजेन के मालिक विनय सिंह, शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी और उनके करीबियों से के कई ठिकानों पर भी ईडी लगातार छापेमारी कर रही है । वहीं खबर लिखे जाने तक ईडी की छापेमारी जारी है ।

वित्तमंत्री के आवास से स्कूल जा रहे बच्चों के बैग की ईडी ने की चेकिंग

राजधानी रांची में राज्य के वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव के आवास पर ईडी ने करीबन 7:30 बजे दबिश दी है । सुबह से ही ईडी की टीम छापेमारी कर रही है । बता दें कि सुबह के वक्त ईडी की टीम ने वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के घर पर रहने वाले दो बच्चों के स्कूल बैग की चेकिंग की जिसके बाद उन्होंने दोनों बच्चों को स्कूल जाने की इजाजद दी । जानकारी यह भी है कि दोनों बच्चे मंत्री रामेश्वर उरांव के घर पर काम करने वाले स्टाफ के बच्चे हैं ।

 

राज्य के कई ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई अब तक जारी

सूत्रों के मुताबिक, शराब मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यह छापेमारी की जा रही है ।‌‌ चर्चित शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर आज बुधवार की सुबह से ही ईडी की कार्रवाई जारी है । शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के रांची के हरमू हाउसिंग स्थित पटेल चौक के आवास के साथ दुमका के गिलानपाड़ा चौक स्थित व्यावसायिक कार्यालय, टाटा शोरूम चौक पर अवस्थित तनिष्क शोरूम, खिजुरिया में तिवारी ऑटोमोबाइल और कुम्हार पाड़ा में रहने वाले सहयोगी पप्पू शर्मा और अनिल सिंह के घर में भी ईडी छापामारी कर रही है ।

रांची के 7 ठिकानों पर कार्रवाई कर रही ईडी

राजधानी रांची के करीब 7 ठिकानों पर ईडी छापेमारी कर रही है इसमें नेक्सजेन के मालिक विनय के ठिकानों सहित कई जगहों पर कारवाई जारी है । विनय सिंह राजधानी के ओवर ब्रिज के नीचे अनंतपुर इलाके के 3rd स्ट्रीट में रहते है उनके घर पर भी सुबह से सरकारी अधिकारियों की गाड़ी का तांता लगा रहा । इनपर भी शराब सिंडिकेट में भागीदार होने का बड़ा आरोप लगा है शराब घोटाला मामले में छत्तीसगढ़ के अधिकारी अरुण पति त्रिपाठी का भी है रांची से लिंक होने की बात सामने आई है ।

सुरक्षा को देखते हुए ईडी दफ्तर में जवानों की गई तैनाती

ईडी की टीम राजधानी रांची के मेन रोड स्थित ब्लेयर अपार्टमेंट के B/1 C में भी जांच के लिए पहुंची थी लेकिन अपाटमेंट बंद होने की वजह से सभी अधिकारी वापस लौट गए। बता दें, राजधानी रांची समेत राज्यभर में सुबह से हो रही छापेमारी ईडी मुख्यालय से संचालित हो रही है । कई राज्यों से करीब डेढ़ सौ अधिकारी रेड के लिए बुलाए गए है ईडी कार्यालय के बाहर कई गाड़ियां खड़ी है ।‌ वहीं ईडी कार्यालय के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए है कार्यालय की सड़कों पर बैरिकेडिंग भी लगाए गए है ट्रैफिक को नियंत्रित करने करने को लेकर भी एहतियाती तैयारी की जा रही है ‌।

Related posts

मिजोरम में 17 श्रमिकों की मौत पर. सीएम हेमंत सोरेन ने जताया दुख

jharkhandnews24

रांची में घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा, घर वालों से लड़ाई कर हाईटेंशन टावर पर चढ़ा युवक

jharkhandnews24

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ दुमका ने विधायक बसंत सोरेन से मिलकर रखी अपनी समस्याएं

jharkhandnews24

झारखंड के 827 माध्यमिक शिक्षकों को सीएम हेमंत सोरेन ने सौंपा नियुक्ति पत्र

jharkhandnews24

रेलवे ने झारखंड को नए साल मे दिया तोहफा, टाटा-एर्नाकुलम सप्ताह में 2 दिन की जगह अब 5 दिन चलेगी

jharkhandnews24

परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी के खिलाफ छात्रों ने किया आंदोलन

jharkhandnews24

Leave a Comment