May 2, 2024
Jharkhand News24
जिला

आईसेक्ट विश्वविद्यालय में नॉलेज ओलंपियाड का आयोजन 10 दिसंबर को

Advertisement

आईसेक्ट विश्वविद्यालय में नॉलेज ओलंपियाड का आयोजन 10 दिसंबर को

10वीं, 11वीं और 12वीं के विद्यार्थी ले सकते हैं भाग

हर वर्ग के टॉप तीन प्रतिभागियों को मिलेगा विशेष पुरस्कार

 

हजारीबाग

Advertisement

आईसेक्ट विश्वविद्यालय, हजारीबाग के तरबा-खरबा स्थित मुख्य कैंपस सभागार में आगामी 10 दिसंबर को नॉलेज ओलंपियाड का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 10वीं, 11वीं और 12वीं के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। उक्त जानकारी आईसेक्ट विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ मुनीष गोविंद ने दी। उन्होंने कहा कि नॉलेज ओलंपियाड में सामान्य ज्ञान, तर्क ज्ञान, सामान्य विज्ञान, संख्यात्मक क्षमता और कंप्यूटर पर आधारित 10-10 कर कुल 50 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।

परीक्षा ओएमआर शीट पर आयोजित की जाएगी। जिसके आधार पर विजेताओं की घोषणा की जाएगी। डॉ गोविंद ने बताया कि 10वीं, 11वीं और 12वीं सभी वर्गों में हर वर्ग के टॉप तीन प्रतिभागियों को विशेष पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दरअसल विश्वविद्यालय अपने उद्देश्यों की प्राप्ति हेतु शैक्षणिक तकनीकों में निरंतर नवीनीकरण एवं मूल्यानुरूप नीतियों के तारतम्य में नॉलेज ओलंपियाड का आयोजन कर रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि नॉलेज ओलंपियाड 2023 में शामिल सभी प्रतिभागियों को आगामी सत्र जून 2024 एवं जुलाई 2024 में आईसेक्ट की ओर से संचालित किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश पर पंजियन शुल्क पर 20 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। इच्छुक विद्यार्थी आईसेक्ट विश्वविद्यालय के मटवारी स्थित सिटी कैंपस या तरबा-खरबा स्थित मुख्य कैंपस या 9304522673, 8292846702, 7004488172 पर संपर्क कर पंजीकरण करा सकते हैं। नॉलेज ओलंपियाड को सफल बनाने एसएनके उपाध्याय, माधवी मेहता, डॉ रोजीकांत, डॉ प्रीति व्यास, आशा गुप्ता, हिमांशु चौधरी, मुकेश कुमार, रोहित मिंज समेत अन्य महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहें हैं।

Related posts

रांची के उपायुक्त ने दुर्गा पूजा समितियों से तोरण द्वार हटाने की अपील की

jharkhandnews24

स्वास्थ्य विभाग ने गैड़ा गांव में फाइलेरिया रोग से बचाव को लेकर चलाया अभियान

hansraj

आईसेक्ट विश्वविद्यालय में रोज़गार मेला 11 अगस्त को

jharkhandnews24

रमजान और रामनवमी दोनों का एक ही संदेश त्याग संयम करूणा दया और भाईचारगी, अलीरजा अंसारी

hansraj

नव दिवसीय शिव प्राण प्रतिष्ठा रुद्र महायज्ञ को लेकर निकाली गई कलश यात्रा

hansraj

आचार संहिता उल्लंघन मामले में हेमंत सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर हुए बरी

jharkhandnews24

Leave a Comment